भविष्य के लिए स्वचालित सफाई रोबोट: औरोरा नंबर वन

मैक्स ली और रॉक लियांग द्वारा डिजाइन किया गया स्वचालित सफाई रोबोट

औरोरा नंबर वन, एक स्वचालित सफाई रोबोट है जो समुदाय के लिए भविष्य की सफाई को नई ऊचाईयों पर ले जाता है। इसका डिजाइन मैक्स ली और रॉक लियांग ने किया है।

औरोरा नंबर वन का उद्देश्य समाज की बढ़ती उम्र के कारण सफाई कर्मचारियों की कमी को दूर करना है। इसके लिए इसने सफाई की गुणवत्ता और कार्यक्षमता को निरंतर बढ़ाया है और श्रम पर निर्भरता को कम किया है। यह रोबोट अद्वितीय तरीके से झाड़ू और पोंछा लगाता है, जो भविष्य के समुदाय के लिए एक नया मानक स्थापित करता है।

औरोरा नंबर वन की विशेषता इसमें स्वचालित सफाई की क्षमता है। यह रोबोट अपने आप को स्वच्छ कर सकता है और वायु सुखा सकता है, जिससे मोप के द्वारा दूसरी बार प्रदूषण और ज़मीन की फिसलन का खतरा कम होता है। इसके अलावा, यह किनारों के करीब सफाई करने के लिए 1 सेमी तक पहुंच सकता है, जिससे सफाई के मरे हुए कोनों को कम किया जा सकता है।

औरोरा नंबर वन का डिजाइन एक क्रांतिकारी डिजाइन है, जो अधिक बुद्धिमान और आसान है। इसकी समग्र आकृति की रेखाएं बहुत तनावयुक्त हैं, जो पेशेवरता और शक्ति का एक अनुभव देती हैं। साथ ही, गोलाकार और सरल रेखाएं आकार को रूप देती हैं, जो अधिकतम स्थान की बचत करती हैं और समुदाय में आसानी से मिल जाती हैं।

औरोरा नंबर वन की लागत लगभग एक सफाई कर्मचारी की वार्षिक वेतन के बराबर है, जिसमें अगले वर्षों में रखरखाव की लागत नहीं होती है। इसके बिना इस्तीफा और बर्बादी, यह समुदाय की भर्ती और रोजगार की कठिनाई को काफी हद तक कम कर सकता है। इसके अलावा, औरोरा नंबर वन का परिचय कराने से समुदाय की प्रौद्योगिकी सामग्री में काफी सुधार हो सकता है।

औरोरा नंबर वन, एक स्वचालित सफाई रोबोट है जो समुदाय के लिए भविष्य की सफाई को नई ऊचाईयों पर ले जाता है। इसका डिजाइन मैक्स ली और रॉक लियांग ने किया है। यह रोबोट अद्वितीय तरीके से झाड़ू और पोंछा लगाता है, जो भविष्य के समुदाय के लिए एक नया मानक स्थापित करता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' रोबोटिक्स, ऑटोमेटन और ऑटोमेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए प्रदान किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Max Li, Rock Liang, Ned,
छवि के श्रेय: Maxrockrobot Intelligent Technology(Beijing) Co.,Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Maxrockrobot Intelligent Technology(Beijing) Co.,Ltd Max Li Rock Liang Ned Andy
परियोजना का नाम: Aurora Number One
परियोजना का ग्राहक: Max Li, Rock Liang, Ned,


Aurora Number One IMG #2
Aurora Number One IMG #3
Aurora Number One IMG #4
Aurora Number One IMG #5
Aurora Number One IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें