मार्समार्च: बीजिंग झीकियान टेक्नोलॉजी कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया एक स्मार्ट रोबोट

होटल उद्योग के लिए एक अद्वितीय और अत्याधुनिक डिलीवरी समाधान

बीजिंग झीकियान टेक्नोलॉजी कंपनी ने होटल उद्योग के लिए एक स्मार्ट रोबोट, मार्समार्च का डिजाइन किया है। यह रोबोट अद्वितीय और अत्याधुनिक डिलीवरी समाधान प्रदान करता है।

मार्समार्च को बीजिंग झीकियान टेक्नोलॉजी कंपनी ने डिजाइन किया है। यह एक स्मार्ट रोबोट है जो होटल उद्योग के लिए डिजाइन किया गया है। इसका डिजाइन ऐसे होटलों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर किया गया है, जहां डिलीवरी कर्मचारियों की कमी होती है और डिलीवरी की क्षमता और कार्यक्षमता में सुधार की आवश्यकता होती है।

मार्समार्च एक मॉडुलर मल्टी-कैबिन रोबोट है, जो होटलों के लिए एक अधिक सुविधाजनक, सुरक्षित और निजी संपर्क रहित डिलीवरी समाधान प्रदान करता है। इसमें 9 कैबिन होते हैं जो विविध श्रेणियों के आइटम को समायोजित करते हैं। यह एक मल्टी-टास्क समवर्ती अनुसूची सिस्टम का अग्रणी है जो वास्तविक समय में अद्वितीय मार्ग योजना और मल्टी-ऑर्डर निरंतर डिलीवरी को साधारित करता है।

इसके शरीर में पर्यावरण के अनुकूल प्लास्टिक का उपयोग किया गया है, जिसकी सतह पर स्प्रे पेंटिंग प्रक्रिया और प्राथमिक रंग ढलाई का उपयोग किया गया है, जिसे चार प्रतिरोधी प्रक्रियाओं द्वारा पूरक किया गया है। मॉड्यूलर कैबिनेट और कुछ घटकों का उपयोग बिना दोहराए जाने वाले डाईसिंकिंग के लिए सामान्य रूप से किया जा सकता है। इसके अलावा, इसके विशेषज्ञता वाले चेसिस के विकास और उत्पादन की परिपक्व तकनीक उत्पादन विकास लागत को महत्वपूर्ण रूप से कम करती है।

मार्समार्च को स्वर्म सहयोग के लिए मल्टी-टास्क समवर्ती अनुसूची सिस्टम के माध्यम से उपयोग किया जा सकता है, और इसे होटल इंटेलिजेंट सेवा श्रृंखला से भी जोड़ा जा सकता है, जहां उपयोगकर्ता मिनी-प्रोग्रामों के माध्यम से ऑर्डर दे सकते हैं या फ्रंट डेस्क को कॉल कर सकते हैं, और होटल फ्रंट डेस्क ग्राहकों के लिए ऑर्डर भी दे सकते हैं।

यह बीजिंग, चीन में सितम्बर 2021 में डिजाइन और विकसित किया गया था, और यह मार्च 2021 में चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध था। अध्ययन के अनुसार, चीन के होटल उद्योग में प्रत्येक वर्ष 300 मिलियन टन से अधिक प्लास्टिक का उपयोग होता है। प्लास्टिक प्रतिबंध के जारी होने के साथ, होटल अब स्वतंत्र रूप से डिस्पोजेबल आवश्यकताओं की प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन आवश्यकताओं की मांग ने होटलों को डिलीवरी पर मनुष्यबल की खर्च करने पर मजबूर कर दिया है।

मार्समार्च ने इन समस्याओं का समाधान करने के लिए एक अद्वितीय और अत्याधुनिक डिलीवरी समाधान प्रदान किया है। इसके अद्वितीय गुणों और विशेषताओं के कारण, यह डिजाइन 2022 में A' रोबोटिक्स, ऑटोमेटन और ऑटोमेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुआ।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Beijing Zhiqian Technology Co., Ltd. and Shanghai Slamtec Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Beijing Zhiqian Technology Co., Ltd. and Shanghai Slamtec Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Beijing Zhiqian Technology Co., Ltd. and Shanghai Slamtec Co., Ltd.
परियोजना का नाम: Marsmarch
परियोजना का ग्राहक: Beijing Zhiqian Technology Co., Ltd. and Shanghai Slamtec Co., Ltd.


Marsmarch IMG #2
Marsmarch IMG #3
Marsmarch IMG #4
Marsmarch IMG #5
Marsmarch IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें