ननशा याओयु बे: संगठनात्मक और कला से प्रेरित डिजाइन

10 डिग्री डिजाइन द्वारा वित्तीय द्वीप पर अद्वितीय डिजाइन

इस लेख में, हम ननशा याओयु बे के अद्वितीय डिजाइन के बारे में विस्तार से जानेंगे, जिसे 10 डिग्री डिजाइन ने तैयार किया है। यह डिजाइन जल और प्राकृतिक तत्वों के साथ अनोखे संवाद से प्रेरित है।

ननशा याओयु बे गुआंगज़ोउ शहर, चीन के ननशा जिले में स्थित अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय द्वीप पर स्थित है। यहां की लहरें लचीली वक्रों में उतार-चढ़ाव करती हैं और मछलियां समुद्र से एक सुंदर आर्क में उछलती हैं। डिजाइनर ने इन द्वीप के आसपास की अद्भुत दृश्यों से तत्वों को निकाला और उन्हें अंतरिक्ष सजावट और मूर्तियों में परिवर्तित किया, जो हर कोने में बिखरी हुई हैं। यह आशा है कि अतिथिगण शहरों और प्रकृति के वातावरण के सहज सहयोग में अपना फुर्सत का समय आनंदित कर सकें।

इस कार्य का आरंभ और समापन क्रमशः 2021 के जनवरी और जून में गुआंगज़ोउ शहर में हुआ था। यह जून, 2021 में सार्वजनिक रूप से खुला था। डिजाइनर ने ननशा अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय द्वीप, चीन का पहला अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय द्वीप, अधिक आधुनिक और अंतर्राष्ट्रीय डिजाइन भाषा की आवश्यकता है। यह स्थानीय संसाधनों और सांस्कृतिक सार को अंतरिक्ष दृश्य में परिवर्तित करता है और ऐसे कला टुकड़े बनाता है जो सौंदर्य और व्यावहारिकता का संतुलन बनाते हैं, और ग्राहकों की सहानुभूति उत्पन्न करते हैं।

डिजाइनर ने विशेष रूप से इस बात पर ध्यान दिया है कि जल तत्व को डिजाइन का मुख्य तत्व बनाकर, इसे एक अद्वितीय और आकर्षक बनाया गया है। यह डिजाइन अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय द्वीप के वातावरण को दर्शाता है, जहां शहरी जीवन और प्रकृति का समन्वय होता है।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। यह पुरस्कार उन अद्वितीय, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। ये उत्कृष्ट उत्पाद और उज्ज्वल विचार होते हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: 10 Degrees Design
छवि के श्रेय: 10 Degrees Design
परियोजना टीम के सदस्य: 10 Degrees Design
परियोजना का नाम: CIFI Nansha Yaoyue Bay
परियोजना का ग्राहक: 10 Degrees Design


CIFI Nansha Yaoyue Bay IMG #2
CIFI Nansha Yaoyue Bay IMG #3
CIFI Nansha Yaoyue Bay IMG #4
CIFI Nansha Yaoyue Bay IMG #5
CIFI Nansha Yaoyue Bay IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें