विड्गटेक आशमैन: फोटोवोल्टैइक क्लीनिंग कार का नवाचार

हाओ हुआंग और शु चेन द्वारा डिजाइन की गई इस अद्वितीय डिजाइन की जांच

विड्गटेक आशमैन, एक फोटोवोल्टैइक क्लीनिंग कार, जो बड़े पैमाने पर सौर फोटोवोल्टैइक पैनलों की नियमित सफाई के लिए मुख्य रूप से उपयोग की जाती है, उत्तरी क्षेत्र, जटिल भूगोल, जल की कमी और अनमानवीय पर्यावरण जैसी स्थितियों में व्यापक पैमाने पर सौर फोटोवोल्टैइक पैनल सफाई की समस्या को हल करने के लिए उद्देश्यित है।

सौर ऊर्जा उद्योग ने हरित ऊर्जा के रूप में ऊर्जा संरक्षण, उत्सर्जन कमी और पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उत्तरी क्षेत्र के फोटोवोल्टैइक आधारों में, पर्यावरणीय स्थितियों और पार्क के आकार के कारण सफाई कार्य एक बड़ी चुनौती रही है। विड्गटेक आशमैन ने अनमानवीय सफाई कार्य के लिए बुद्धिमान ट्रैकिंग और छवि पहचान प्रौद्योगिकी को अपनाया है, जिससे मनुष्य श्रम, जल उपयोग को नियंत्रित करने और सफाई क्षमता और प्रभाव को सुनिश्चित करने में मदद मिली है।

विड्गटेक आशमैन में शुद्ध इलेक्ट्रिक ड्राइव और क्रॉलर चेसिस है, साथ ही बुद्धिमान पथ खोजने की क्षमता है। केंद्रीय जल टैंक की क्षमता 200 लीटर है, जो फोटोवोल्टैइक पैनलों के हजारों वर्ग मीटर की सफाई का समर्थन करता है। मैकेनिकल बांह में छह डिग्री की आजादी है और इसमें छवि पहचान मॉड्यूल, अणुकरण जल स्प्रेयर और सफाई टो हेड लगा होता है। छवि पहचान मॉड्यूल फोटोवोल्टैइक पैनल का विश्लेषण करता है और मैकेनिकल बांह को सफाई कार्य करने के लिए नियंत्रित करता है।

सफाई वाहन के शरीर और मुख्य बांह संरचना को एल्यूमिनियम मिश्र धातु द्वारा ठप्पा जाता है। बाहरी रूप में दो प्रकार के डार्क ग्रे मैट पेंट का उपयोग किया जाता है। ट्रैक को पॉलियुरेथेन पॉलिमर सामग्री द्वारा इंजेक्शन मोल्डिंग के द्वारा बनाया जाता है, जो हल्का, घिसने-प्रतिरोधी और संक्षार-प्रतिरोधी होता है।

शरीर 1900mm लंबा, 1190mm चौड़ा और 750mm ऊंचा है। बांह की प्रभावी कार्य क्षेत्र (ट्रेलर भाग सहित) करीब 2500mm है, अधिकतम भार 10kg है, और कार्य बिजली खपत 400W है। चेसिस का शुद्ध वजन 450kg है, बांह का शुद्ध वजन 58kg है, और जल टैंक पूरी भार 200kg है।

इस डिजाइन को 2023 में A' रोबोटिक्स, ऑटोमैटन और ऑटोमेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: sxdesign
छवि के श्रेय: sxdesign
परियोजना टीम के सदस्य: Hao Huang, Xu Chen, Qian Hao, Fangbo Wu, Zhihan Yuan, Yating Zhou, Ge Song, Junyi Wei, Rong Zhang
परियोजना का नाम: Widgtech Ashman
परियोजना का ग्राहक: sxdesign


Widgtech Ashman IMG #2
Widgtech Ashman IMG #3
Widgtech Ashman IMG #4
Widgtech Ashman IMG #5
Widgtech Ashman IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें