जनस्थलों में इंटेलिजेंट डिसइंफेक्शन रोबोट 'जर्मगो'

डिजाइनर औडोंग ली द्वारा विकसित एक अद्वितीय और कुशल डिसइंफेक्शन यंत्र

नए कोरोना महामारी ने लोगों के दैनिक डिसइंफेक्शन के प्रति ध्यान बढ़ाया है। लेकिन, सार्वजनिक स्थलों में ठंडे डिसइंफेक्शन मशीनों का हमेशा पेड़ेस्ट्रियन्स के साथ संघर्ष होता रहता है। इसलिए, डिजाइनर औडोंग ली ने एक अधिक मानवीय दृष्टिकोण से डिसइंफेक्शन रोबोट 'जर्मगो' का डिजाइन किया है।

जर्मगो एक बुद्धिमान डिसइंफेक्शन रोबोट है जो सार्वजनिक स्थलों में उपयोग होता है। इसकी विशेषता यह है कि इसमें दो स्क्रीनें होती हैं जिनका उपयोग मार्ग निर्धारण और स्थिति की जांच के लिए किया जाता है, और यह स्वतंत्र रूप से ड्राइविंग रूट की योजना बना सकता है। इसमें तीन नोजल होते हैं जो पूरी तरह से डिसइंफेक्शन कर सकते हैं और एक बड़े क्षमता वाले पानी के टैंक से डिसइंफेक्शन की आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकता है। मशीन के आधार पर एक प्रोजेक्शन डिवाइस होता है, जो पहले से ही ड्राइविंग दिशा की जानकारी दे सकता है और लोगों की मदद कर सकता है टकराव से बचने में।

यह उत्पाद PC और ABS इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया का उपयोग करके शेल और शीट मेटल बनाता है, और डिसइंफेक्शन मॉड्यूल PA सामग्री का निर्माण करता है, जो कि सड़ने में कठिनाई नहीं होती है और आसानी से बनाए रखी जा सकती है। इसके तकनीकी विनिर्देश इस प्रकार हैं: लंबाई 585mm x चौड़ाई 527mm x ऊचाई 1063mm।

इस डिजाइन को आईरन A' रोबोटिक्स, ऑटोमेटन और ऑटोमेशन डिजाइन अवार्ड 2022 में पुरस्कृत किया गया था। आईरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।

इस परियोजना का शुरुआत सितंबर 2021 में वुहान में हुई थी और यह दिसंबर 2021 में वुहान में पूरी हुई। बाजार अनुसंधान के माध्यम से, हम उपभोक्ताओं और चिकित्सा कर्मियों के विभिन्न डेटा का अध्ययन करेंगे, और प्रतिस्पर्धी उत्पादों के विविधितापूर्ण विश्लेषण के माध्यम से सार्वजनिक स्थलों के डिसइंफेक्शन के लिए समाधान प्रस्तावित करेंगे, और फिर नए आवेदन परिप्रेक्ष्यों में उपयोगकर्ता लक्ष्यों का निर्माण करेंगे ताकि अधिक मानवीय डिजाइन बिंदु खोज सकें।

सबसे बड़ी चुनौती यह सुनिश्चित करना है कि डिसइंफेक्शन की क्षमता और मानव और मशीन की युक्तिसंगतता दोनों बनी रहें। जर्मगो एक बुद्धिमान डिसइंफेक्शन रोबोट है जो सार्वजनिक स्थलों में उपयोग होता है। इसकी विशेषता यह है कि इसमें दो स्क्रीनें होती हैं जिनका उपयोग मार्ग निर्धारण और स्थिति की जांच के लिए किया जाता है, और यह स्वतंत्र रूप से ड्राइविंग रूट की योजना बना सकता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Aodong Li
छवि के श्रेय: Aodong Li
परियोजना टीम के सदस्य: “Aodong Li” “Chong Xiong” “Xinhuan He” “Simiao Liu”
परियोजना का नाम: Germgo
परियोजना का ग्राहक: Aodong Li


Germgo IMG #2
Germgo IMG #3
Germgo IMG #4
Germgo IMG #5
Germgo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें