GS-X One: भोजन वितरण के लिए एक अद्वितीय और उन्नत रोबोट

शंघाई Gaussian Automation Tech Dev. द्वारा डिज़ाइन किया गया खाद्य वितरण रोबोट

एक उन्नत और स्वचालित भोजन वितरण रोबोट, GS-X One, जो रेस्टोरेंटों की स्मार्ट सेवा प्रणाली से जुड़ सकता है, और भोजन की वितरण प्रक्रिया को और अधिक कुशल और कार्यक्षम बना सकता है।

GS-X One, शंघाई Gaussian Automation Tech Dev. द्वारा डिज़ाइन किया गया एक खाद्य वितरण रोबोट है, जिसे रेस्टोरेंटों की स्मार्ट सेवा प्रणाली से जोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके शीर्ष और निचले हिस्से में स्थापित दोहरी स्थिति निर्धारण कैमरों के साथ, यह पर्यावरण को त्वरित रूप से अनुभव कर सकता है और संपर्क रहित वितरण के लिए मार्ग योजना बना सकता है। यह रोबोट, वर्कस्टेशन के साथ जोड़ा जा सकता है, जिससे 24 घंटे के लिए अनमानवीय खाद्य वितरण को साकार किया जा सकता है, जिससे मानवीय वितरण की लागत को कम किया जा सकता है और वितरण क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, यह तापमान मापन का कार्य भी कर सकता है, जो महामारी नियंत्रण और नियंत्रण में सहायता करता है।

GS-X One का डिज़ाइन प्रेरणा लेता है सीढ़ीदार दराजों से, जिसने एक आरोही सीढ़ीदार संरचना अपनाई है, जो इसकी स्थिरता सुनिश्चित करती है और उपयोगकर्ताओं के लिए परोसने की थालियों को रखने और लेने को सुविधाजनक बनाती है, साथ ही लंबवत स्थान का अधिकतम उपयोग करती है। इसकी अद्वितीय संपत्तियों में शामिल हैं दोहरी स्थिति निर्धारण कैमरे, जो त्वरित रूप से पर्यावरण को अनुभव कर सकते हैं और संपर्क रहित वितरण के लिए मार्ग योजना बना सकते हैं।

इस रोबोट की शेल में PC/ABS इंजेक्शन मोल्डिंग का उपयोग किया गया है, और सतह में चांदी की कण संपर्क, ढाल रंग और काले के साथ इलेक्ट्रोप्लेटिंग के तकनीकों का उपयोग किया गया है, साथ ही शैम्पेन गोल्ड की इलेक्ट्रोप्लेटिंग। परोसने की थालियाँ एल्युमिनियम ऑक्सीकरण के माध्यम से गई हैं और एक बैक्टीरियोस्टैटिक नॉन-स्लिप पैड द्वारा आच्छादित की गई हैं। रोबोट का ढांचा एल्युमिनियम निकासन मोल्डिंग के साथ स्टैंपिंग का उपयोग करता है, और आधार स्टेनलेस स्टील फ्रेम का उपयोग करता है जो पूरे शरीर का समर्थन करता है।

GS-X One का डिज़ाइन और विकास अप्रैल 2021 में शंघाई में शुरू हुआ था। यह मार्च 2022 में चीनी बाजार में पेश किया जाएगा। डिज़ाइन टीम ने पाया कि खाद्य सेवा कर्मचारी बड़ी मांग में हैं और युवा लोग इस पद को ग्रहण करने के लिए अनिच्छुक हैं, जिससे खाद्य वितरण कर्मचारी की कमी और मानवीय वितरण की उच्च लागत का सामना करना पड़ता है। स्मार्ट रेस्टोरेंटों के विकास और समृद्धि के साथ, स्वचालित खाद्य वितरण मानवीय वितरण को प्रतिस्थापित करने जा रहा है; साथ ही, महामारी नियंत्रण और निवारण की मांगों ने संपर्क रहित वितरण को अपरिहार्य बना दिया है।

GS-X One ने A' Robotics, Automaton and Automation Design Award 2022 में ब्रॉन्ज विजेता का पुरस्कार प्राप्त किया है। ब्रॉन्ज A' Design Award : उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की प्रमाणीकरण करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया को बेहतर बनाया जा सकता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shanghai Gaussian Automation Tech Dev.
छवि के श्रेय: Shanghai Gaussian Automation Tech Dev.
परियोजना टीम के सदस्य: Shanghai Gaussian Automation Tech Dev.
परियोजना का नाम: GS X ONE
परियोजना का ग्राहक: Shanghai Gaussian Automation Tech Dev.


GS X ONE IMG #2
GS X ONE IMG #3
GS X ONE IMG #4
GS X ONE IMG #5
GS X ONE IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें