चांगी टर्मिनल 2: आधुनिक यात्रा का नया आयाम

बोइफिल्स आर्किटेक्चर्स द्वारा सिंगापुर के लिए नवीन स्थापत्य कृति

यात्रियों के आनंद और सुखदायक अनुभव को केंद्र में रखकर डिजाइन किया गया चांगी टर्मिनल 2

बोइफिल्स आर्किटेक्चर्स ने सिंगापुर के प्रसिद्ध चांगी एयरपोर्ट के मौजूदा टर्मिनल 2 का पूर्णतः पुनर्निर्माण किया है, जिसमें तीन स्तरों पर फैले 120,000 वर्गमीटर क्षेत्रफल शामिल है। इस एजेंसी ने यात्री अनुभवों और पृथ्वी के तत्वों से जुड़ाव पर विशेष ध्यान दिया है, खासकर प्रस्थान और आगमन हॉल में, और सिंगापुर को 'गार्डन सिटी' के लिए 21वीं सदी का नया प्रवेशद्वार प्रदान किया है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता यह है कि इसमें जहां तक संभव हो सके, कारीगरी सामग्री का उपयोग किया गया है। बोइफिल्स आर्किटेक्चर्स ने अनेक तत्वों को बनाने के लिए बहुत छोटी फर्मों के कारीगरों को शामिल किया है, जिस पर एजेंसी को गर्व है।

यह परियोजना तकनीक और प्रकृति के बीच एक संवाद है, लेकिन तकनीक को ज्यादातर छिपाकर रखा गया है ताकि प्राकृतिक तत्वों को उजागर किया जा सके। तकनीक आराम और कार्यकुशलता प्रदान करती है, लेकिन मानवीय ध्यान ही उपयोगकर्ता अनुभव को परिभाषित करता है।

यात्रा के पहले चरण के रूप में, हवाई अड्डे के अनुभव भयभीत कर सकते हैं। बोइफिल्स आर्किटेक्चर्स ने एक शांतिपूर्ण बहु-संवेदी पर्यावरण बनाने का प्रयास किया है जो यात्रियों को प्रकृति के शांतिदायक प्रभावों का आनंद लेने की अनुमति देता है। परियोजना को खनिजों, जल सुविधाओं और विभिन्न रूपों और घनत्वों में लुभावनी वनस्पति को समावेश करते हुए एक इनडोर परिदृश्य के रूप में डिजाइन किया गया है।

यह नवीनीकृत टर्मिनल यात्री अनुभवों और पृथ्वी के तत्वों से जुड़ाव पर केंद्रित है और सिंगापुर को गार्डन सिटी के लिए 21वीं सदी का नया प्रवेशद्वार प्रदान करता है। परियोजना को खनिजों, जल सुविधाओं और विभिन्न रूपों और घनत्वों में लुभावनी वनस्पति को समावेश करते हुए एक इनडोर परिदृश्य के रूप में डिजाइन किया गया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Basile Boiffils
छवि के श्रेय: Image #1: Changi Airport Group - Fabian Ong Image #2: Changi Airport Group - Fabian Ong Image #3: Changi Airport Group - Fabian Ong Image #4: Changi Airport Group - Fabian Ong Image #5: Changi Airport Group - Fabian Ong
परियोजना टीम के सदस्य: BOIFFILS Architectures team: Basile Boiffils Jacqueline Boiffils Henri Boiffils Arda Beyleryan Monir Karimi Laura Follin Nicolas Delesalle Botanic design: Patrick Blanc Lighting Design: PhA Concepteurs lumière, Philippe Almon Architect of record: RSP Architects Multimedia Entertainment Studio: Moment Factory, Montreal
परियोजना का नाम: Changi Terminal 2
परियोजना का ग्राहक: BOIFFILS Architectures


Changi Terminal 2 IMG #2
Changi Terminal 2 IMG #3
Changi Terminal 2 IMG #4
Changi Terminal 2 IMG #5
Changi Terminal 2 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें