आभासी वास्तविकता द्वारा संचालित दंत शिक्षा का नवाचार

वीआर मेंटर: दंत प्रशिक्षण की नई दिशा

दंत शिक्षा में क्रांति लाने वाले वीआर मेंटर की अनूठी यात्रा

दंत चिकित्सा की शिक्षा में पारंपरिक मॉडल्स की कमियों को दूर करने के लिए वीआर मेंटर एक नवीन समाधान प्रस्तुत करता है। वीआर तकनीक के विकास ने अधिक यथार्थवादी, कुशल और डुबोने वाले वर्चुअल शिक्षण और प्रशिक्षण अनुभवों की पेशकश करके दंत शिक्षा को मजबूत करने का वादा किया है।

वीआर दृष्टि, स्टीरियोफोनिक श्रवण और बल प्रतिक्रिया के मल्टीमोडल संयोजन के माध्यम से, इस उत्पाद में दो नवीन शिक्षण मोड, "हैंड्स ऑन" और "शेयर्ड हैप्टिक", और एक प्रशिक्षण मोड डिजाइन किए गए हैं, जो छात्रों को डुबोने वाले स्टीरियोस्कोपिक ऑपरेशन अनुभव और पर्याप्त व्यावहारिक अवसर प्रदान करते हैं।

इस प्रणाली का मुख्य विकास Unity3D के माध्यम से किया गया है। उपकरण का खोल ABS इंजेक्शन मोल्डिंग द्वारा बनाया जा सकता है, जो न केवल चिकित्सा उपकरणों के मानकों को पूरा कर सकता है, बल्कि कुछ शक्ति प्रदान कर सकता है और लागत को बचा सकता है।

वीआर मेंटर के डिजाइनर वेई सन ने छात्रों को डुबोने वाले स्टीरियोस्कोपिक ऑपरेशन अनुभव और पर्याप्त व्यावहारिक अवसर प्रदान किए हैं। शिक्षण पद्धतियों के डिजिटलीकरण, नेटवर्किंग और बुद्धिमत्ता ने शिक्षकों और छात्रों दोनों के लिए बड़ी सुविधा लाई है, भौतिक समय और स्थान की सीमाओं को दूर करते हुए।

यह डिजाइन वर्ष 2024 में A' एजुकेशन, टीचिंग एड और ट्रेनिंग कंटेंट डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज प्राप्त कर चुका है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्ट प्रथाओं को शामिल करने वाले उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से नवीन डिजाइनों को प्रदान किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wei Sun
छवि के श्रेय: Wei Sun
परियोजना टीम के सदस्य: Wei Sun Yao Luo Shiwen Zhang Zeyv Mo Supervisor: Xiaoling Li
परियोजना का नाम: VR Mentor
परियोजना का ग्राहक: Xi'an Jiaotong University


VR Mentor IMG #2
VR Mentor IMG #3
VR Mentor IMG #4
VR Mentor IMG #5
VR Mentor IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें