मिराएन डिजाइन टीम द्वारा बनाई गई रोचक कहानियों की मस्तीभरी किताबें

पाठ्यपुस्तकों को आकर्षक और मनोरंजक बनाने की अद्वितीय पहल

मिराएन डिजाइन टीम ने पाठ्यपुस्तकों को आकर्षक और मनोरंजक बनाने के लिए एक अद्वितीय पहल की है। इस परियोजना के माध्यम से, उन्होंने लोगों के दैनिक जीवन से संबंधित कहानियों को दृश्यमान और व्यक्त करने का प्रयास किया है, जिसमें सीखने की सामग्री शामिल है। इस दृश्यमानीकरण के लिए उन्होंने प्यारे 3D किरदार बनाए, जिसने इस दो आयामी पुस्तक में अधिक मनोरंजन के तत्व जोड़े।

मिराएन प्राथमिक विद्यालय की गणित और सामाजिक अध्ययन पाठ्यपुस्तकों के कवर विषय के संबंध में लोगों के जीवन की दैनिक स्थिति की छवियों को व्यक्त करते हैं। किरदारों को ऐसे चित्रित किया गया है कि वे सीखने की सामग्री की कहानियों को मजेदार तरीके से कहते हैं, ताकि छात्रों को पाठ्यपुस्तकों के प्रति आसानी से आकर्षण हो सके, जो कभी-कभी थोड़े सुखे हो सकते हैं। आंख के स्तर के अनुसार मजेदार किरदार छात्रों की जिज्ञासा को उत्तेजित करते हैं और वे छात्रों को किरदारों के साथ सहानुभूति करने के लिए प्रेरित करते हैं, जिससे पाठ्यपुस्तकों के साथ आत्मीयता बढ़ती है। इसके माध्यम से बढ़ते बच्चे के साथ निरंतर संवाद संभव होता है।

विशेष प्रभाव, रेशमी इपॉक्सी, ठोस पैंटोन रंग, आदि का उपयोग किरदारों के 3D ग्राफिक्स के साथ किया गया था, ताकि कवर को तीन आयामी दिखाई दे और महसूस हो।

इस परियोजना में तकनीकी विशेषताएं निम्नलिखित हैं: सामाजिक अध्ययन 3-1 : 210mm x 275mm x 7mm सामाजिक अध्ययन 3-2 : 210mm x 275mm x 7mm सामाजिक अध्ययन 4-1 : 210mm x 275mm x 8mm सामाजिक अध्ययन 4-2 : 210mm x 275mm x 8mm गणित 3-1 : 210mm x 275mm x 11mm गणित 3-2 : 210mm x 275mm x 10.5mm गणित 4-1 : 210mm x 275mm x 9mm गणित 4-2 : 210mm x 275mm x 9.5mm

इस डिजाइन के लिए निम्नलिखित टीम सदस्यों ने सहायता की: क्रिएटिव निदेशक: ह्युनजी सोन डिजाइन प्रोजेक्ट प्रबंधक: किवूक किम ग्राफिक डिजाइनर: ब्यूंजिन जांग ग्राफिक डिजाइनर: सुजंग शिन ग्राफिक डिजाइनर: दानबी किम ग्राफिक डिजाइनर: जिनहुई ली किरदार डिजाइनर: किंग-गू

यह परियोजना 2021 के जनवरी में सिओल में शुरू हुई थी और 2021 के अगस्त में सिओल में समाप्त हुई थी, और यह 2022 के मार्च में कोरिया के देशभर के छात्रों के लिए जारी की जाएगी।

इस डिजाइन को 2022 में A' शिक्षा, शिक्षण सहायता और प्रशिक्षण सामग्री डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संचारिता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mirae-N Design Team
छवि के श्रेय: Mirae-N Design Team
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Hyunji Son Design Project Manager: Kiwook Kim Graphic Designer: Byungjin Jang Graphic Designer: Sujung Shin Graphic Designer: Danbi Kim Graphic Designer: Jinhui Lee Character Designer: King-goo
परियोजना का नाम: Fun Stories of Fun Friends
परियोजना का ग्राहक: Mirae-N Design Team


Fun Stories of Fun Friends IMG #2
Fun Stories of Fun Friends IMG #3
Fun Stories of Fun Friends IMG #4
Fun Stories of Fun Friends IMG #5
Fun Stories of Fun Friends IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें