अपने सच्चे प्रकृति की ओर वापस

एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय घर की डिजाइन

डिजाइनर Hsuan Ting Kuo ने एक द्वितल निवास की डिजाइन की है, जिसे एक जोड़े ने अपनी मां के साथ साझा किया है। इस डिजाइन में लेआउट की खुलापन और चमक को अधिकतम करने की विशेषता है।

हॉलवे जो स्थान को विभाजित करते हैं, उन्हें कम किया गया है, और मुख्य और गौण प्रवाह को कार्यात्मक आवश्यकताओं के आधार पर कॉन्फ़िगर किया गया है। इस प्रकार स्थान एक जीवन का कंटेनर बन जाता है, जो इसके निवासियों की दैनिक आदतों और आवश्यकताओं पर केंद्रित होता है और यह मुख्य और गौण क्षेत्रों में विभाजित होता है, जो व्यक्तिगत उपयोग के लिए एक निजी क्षेत्र और परिवार के साथ बातचीत के लिए एक साझा खंड शामिल करता है।

एक उत्साही पहाड़ी चढ़ाई करने वाले के रूप में, मकान मालिक चाहते हैं कि वे घर पर भी शिखर पर पहुंचने की खुलापन और आनंद का आनंद लें। इसलिए डिजाइन टीम ने प्रवेश द्वार पर एक नीले हरे रंग की संगमरमर की दीवार स्थापित की है और आकाश में तीन-आयामी वक्रों को सजाया है जो पहाड़ी शिखरों की सुंदर समतल रेखा को दर्शाते हैं। रहने-भोजन कक्ष का खुला लेआउट है, और हर कोण से यह एक पूरी चित्रकारी लगती है जिसमें कोई अंधा स्थल नहीं होता है।

रहने का कमरा और भोजन कक्ष को छत द्वारा अलग किया गया है, जिसकी अप्रत्यक्ष अवकाशी प्रकाश आयोजन प्रकाश को समान और सहज बनाता है और जिसके छोटे किनारे भी सुरुचिपूर्णता और ताल को बढ़ाते हैं। टीवी-दीवार संगमरमर को जानबूझकर एक संकीर्ण दरार छोड़ दी गई है जो रहने के कमरे से पूर्वजों के सभागार तक जाती है ताकि दोनों खंडों को जोड़ सके। संगमरमर की संकीर्ण पहलुओं को टाइटेनियम-प्लेटेड मेटल से विनियर किया गया है।

चीनी और पश्चिमी व्यंजनों के लिए रसोई उपकरण स्थापित किए गए हैं। चीनी खंड को एक स्लाइडिंग दरवाजे द्वारा परिभाषित किया गया है ताकि धुआं और धुंध कहीं भी फैल न सके। पश्चिमी रसोई में, श्वेत कैबिनेट्री रहने-भोजन कक्ष के रंगों के साथ सहज होती है, और दीवारों और टाइलों पर इस्तेमाल किए गए पत्थर खंड में और अधिक सुरुचिपूर्णता को बढ़ाते हैं। यह वह स्थान है जहां परिवार सामान्यतः चाय का नमूना लेता है, और यह छुट्टियों पर दोस्तों और रिश्तेदारों को मनोरंजन करने के लिए आदर्श है।

यह परियोजना सितम्बर 2022 में ताइपेई शहर, ताइवान में समाप्त हुई थी।

मकान मालिक के चरित्र के साथ समन्वय, डिजाइन में कम-क्रोमा पृथ्वी टोनों की विशेषता है जो एक साधारण लेकिन महान लेआउट को आकार देती है। सीमाहीन कपड़ा दीवारों को पूर्ण दिखाता है, और, हार्डवुड की नसों के साथ, एक गर्म, घरेलू महसूस करता है और स्थान में परतों को उभारता है। महत्वपूर्ण और शांत जैसे एक पहाड़, निवास ताजगी और मनोहारी होता है, जिससे कोई अपनी सच्ची प्रकृति की ओर वापस जा सकता है, बिल्कुल वैसे ही जैसे कोई शिखर पर पहुंचने के बाद महसूस करता है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kuo Hsuan Ting
छवि के श्रेय: Weimax Studio
परियोजना टीम के सदस्य: TSAI HSIN HUA KUO HSUAN TING
परियोजना का नाम: Back to One’s True Nature
परियोजना का ग्राहक: Kuo Hsuan Ting


Back to One’s True Nature IMG #2
Back to One’s True Nature IMG #3
Back to One’s True Nature IMG #4
Back to One’s True Nature IMG #5
Back to One’s True Nature IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें