सोचिए बाक्स से बाहर: यू-लिन शी की अद्वितीय इंटीरियर डिजाइन

आधुनिक शैली में ताइवान की एक अद्वितीय प्रदर्शनी घर

यू-लिन शी की इस अद्वितीय इंटीरियर डिजाइन में फ्रेम्स का उपयोग किया गया है जो जीवन को और अधिक रोमांचक बनाता है।

घर के दरवाजे को खोलने पर आमतौर पर एक पोर्च होता है जो घर की पूरी छवि को देखने से पहले आता है। आजकल, ताकि आगंतुकों को तत्परता से निवास क्षेत्र में प्रवेश करने और मनोरंजन के आनंद में डूबने की अनुमति मिल सके, निवास की योजना बनाते समय इसे चुनौती दी गई है कि वे दरवाजा खोलने के बाद पहले लिविंग रूम का क्षेत्र उपयोग करें।

इस घर की योजना फ्रेमवर्क से बाहर निकलने और सौंदर्य की भावना को बनाए रखने की भावना के साथ तैयार की गई है। आपको बहुत अधिक बजट और सजावट पर खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती, स्थान योजना और फर्नीचर की कौशलता के माध्यम से, आप जीवन और मेहमानों को स्वागत करने की रुचि को भी बढ़ा सकते हैं।

डाइनिंग टेबल के ऊपर की लाइटिंग संयोजन भी डिजाइनर द्वारा सावधानीपूर्वक व्यवस्थित की गई अद्वितीयता है। त्रिकोणीय छाया लैंप बॉल लैंप के विपरीत है। जब आप ऊपर देखते हैं, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती कि प्रकाश बहुत चमकीला होगा।

खुले रसोई और बेंच डाइनिंग चेयर की आजादी और आसानी से लोगों के साथ अधिक वास्तविक और प्राकृतिक व्यवहार करने की अनुमति देती है। जब रसोई और डाइनिंग रूम एकीकृत होते हैं, और दोस्त फल, ब्रेड काट रहे होते हैं, और चर्चा करते हुए एक गिलास वाइन डाल रहे होते हैं, तो यह अधिक घरेलू लगता है और मेहमानों की पूरी स्वीकृति को दर्शाता है।

फ्रेमवर्क से बाहर निकलना केवल जीवन को परतों को जोड़ने और स्वादहीन नियमों से मुक्त होने के लिए है। यही दृष्टिकोण और अवधारणा है जिसे इस केस को संचारित करने की उम्मीद की जाती है। घर केवल एक घर ही नहीं होता, बल्कि एक मेहमान घर भी होता है, यह एक अच्छी जगह होती है जो साझा स्मृतियों को बनाने की अनुमति देती है। उचित चयन और साहसिक योजना के माध्यम से, निवास को मजेदार सर्प्राइज पैकेज में परिवर्तित किया जाएगा।

इस प्रोजेक्ट को नवम्बर 2020 में ताइवान में समाप्त किया गया था। इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu-Lin Shih
छवि के श्रेय: Image #1 to #5, Photographed by Kuo-Min Lee and Jun-Jie Liu in 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Directer: Yu-Lin Shih Designer: Ling-Chun Tseng
परियोजना का नाम: Think Out Of The Box
परियोजना का ग्राहक: Yu-Lin Shih


Think Out Of The Box  IMG #2
Think Out Of The Box  IMG #3
Think Out Of The Box  IMG #4
Think Out Of The Box  IMG #5
Think Out Of The Box  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें