सार्वजनिक सुविधा: एक अद्वितीय डिजाइन अनुभव

मिल्टन यू द्वारा रचित अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

इतिहास, संस्कृति और जीवन से प्रेरित होकर, डिजाइनर मिल्टन यू ने एक ऐसा स्थान बनाने का प्रयास किया है जहां लोग उसमें चलते हुए अपने आप को लीन महसूस कर सकें।

इस डिजाइन की विशेषताएं स्नानघर, पटियो, और छत की आवश्यकताओं को अनुकरण करती हैं, जो अतीत की उपस्थिति और भविष्य की कल्पना को वास्तविकता और अवास्तविकता की तुलना में चित्रित करती हैं। डिजाइनर ने बहुत सारी धातु संरचना का उपयोग किया है ताकि लोग उसे देख सकें; सूर्य की रोशनी और विज्ञान-कल्पना तत्वों को शानदार स्थान में मिलाया गया है। इसके अलावा, धातु की सलाखों और प्रतिबिंब को ओवरलैप करके, डिजाइनर लोगों को मूल संरचना की सराहना करने का नेतृत्व करना चाहते हैं। प्रवेश द्वार के पास जलदृश्य धातु और पत्थर सामग्री के साथ मिलता है, जिससे पौधों के विकास के लिए स्थान खाली होता है, जो अजैविक और जैविक के सहजीवन को प्रस्तुत करता है।

यह परियोजना कुल 350 वर्ग मीटर में सम्पन्न हुई है। इंटीरियर: 106 वर्ग मीटर। इस डिजाइन को लोग सफेद धातु की सलाखों, कांच, और दर्पण के माध्यम से निरीक्षण और निरीक्षण की प्रक्रिया का अनुभव करते हैं, वस्तुओं की प्रकृति का पता लगाते हैं। सफेद इस्पात सीढ़ी आंगन को छत से जोड़ती है जहां दृश्य व्यापक है; हरियाली से घिरे, लोग यहां अपने मन को आराम दे सकते हैं।

यह परियोजना 2021 में ताइपेई, ताइवान में समाप्त हुई थी। खिड़की के बाहर देखते हुए, आंगन एक और वर्चुअल वास्तविकता है। इंडोर तत्व आम केंद्र बिंदु के साथ बाहरी तरफ विकिरण रूप में बढ़ते हैं। इमारत के साथ, चरणबद्ध प्लेटफॉर्म को लकड़ी की पैनलों के साथ विकिरण रूप में बिछाया जाता है ताकि खराब निर्वहन को सुलझाया जा सके।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से अद्वितीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Millton Yu
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Alvic Han, Place, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Millton Yu
परियोजना का नाम: Place
परियोजना का ग्राहक: Millton Yu


Place IMG #2
Place IMG #3
Place IMG #4
Place IMG #5
Place IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें