कला, स्थापत्य, और डिजाइन: लेगांग सन सन की कंगलैबो रिसॉर्ट होटल

हक्का संस्कृति के प्रेरणा से उभरी अद्वितीय डिजाइन

जियांग्सी प्रांत के बैयांशान नेशनल फॉरेस्ट पार्क में स्थित यह रिसॉर्ट होटल, हक्का संस्कृति की विशेषताओं को उभारती है। लेगांग सन सन ने यहां स्थानीय पत्थरों और सिरेमिक का उपयोग करके लॉबी में एक अद्वितीय अवकाश बनाया है।

होटल की डिजाइन में हक्का संस्कृति की प्रमुख वास्तुकला प्रतीकों में से एक विशेष वर्गीकृत घेरे के निर्माण की प्रेरणा ली गई है। होटल के अंदर बहुत सारी पारंपरिक हक्का वुडकट कला कार्यों का उपयोग किया गया है, जो स्थानीय विशेषता वाले जल अनाज पत्थर के साथ मिलकर एक अद्वितीय स्थानीय स्वभाव बनाते हैं।

यह होटल जियांग्सी प्रांत के बैयांशान नेशनल फॉरेस्ट पार्क में स्थित एक आरामदायक होटल के लिए एक आंतरिक डिजाइन मामला है। डिजाइनर ने हक्का सांस्कृतिक विशेषताओं को उत्पन्न करने का इरादा रखा। स्थानीय अद्वितीय भू-तापीय संसाधनों के आधार पर, होटल में हवा में एक हॉट स्प्रिंग स्नान और प्रत्येक अतिथि कक्ष सुसज्जित किया गया है। डिजाइनर ने तापमान नियंत्रण पर केंद्रित एक हॉट स्प्रिंग जल आपूर्ति प्रणाली का निर्माण किया, जो पर्यटन अनुभव को सुनिश्चित करता है और प्राकृतिक हॉट स्प्रिंग संसाधनों की प्रभावी रूप से बचत करता है।

होटल एक एकल परिवार की इमारत है, जिसका निर्माण क्षेत्र 16,000 वर्ग मीटर है और ऊंचाई 19 मंजिल है। होटल की कार्यात्मक लेआउट एक ऊर्ध्वाधर दिशा में की जाती है। कार्यात्मक डिजाइन होटल की सहायक सुविधाओं की अखंडता और पर्यावरण की सुविधा पर ध्यान केंद्रित करती है।

होटल के अंदर हवा में एक हॉट स्प्रिंग स्नान होना होटल की अद्वितीय वस्तु है। प्राकृतिक हॉट स्प्रिंग संसाधनों की बचत करते हुए पर्यटन अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए, डिजाइनर ने स्नान की आंतरिक दीवार को जल स्तर के साथ 70 डिग्री के कोण पर सेट किया, ताकि पूल के कुल जल की मात्रा को घटाया जा सके। स्नान की बाहरी दीवारें एस्बेस्टोस परतों और एक्रिलिक द्वारा संरक्षित की जाती हैं, जो जल की ठंडाई की दर को कम करती हैं। साथ ही, उन्होंने जल जोड़ने के अंतरालित तरीके का उपयोग करके एक प्रभावी जल प्रवाह नियंत्रण प्रणाली बनाई, जो समान स्नान की तुलना में हॉट स्प्रिंग संसाधनों की 40% बचत कर सकती है।

यह एक डिजाइन मामला है जो एक आरामदायक होटल के लिए है, जिसका आंतरिक क्षेत्र 16,000 वर्ग मीटर है और 19 मंजिल है। होटल जियांग्सी प्रांत के बैयांशान नेशनल फॉरेस्ट पार्क में स्थित है। डिजाइनर ने जातीय सांस्कृतिक विशेषताओं को उत्पन्न किया है जिसने होटल को एक अद्वितीय व्यक्तित्व दिया है। इसके अलावा, डिजाइनर ने होटल के हवा में हॉट स्प्रिंग स्नान और प्रत्येक अतिथि कक्ष के लिए एक जल-बचत प्रणाली डिजाइन की है। यह प्रणाली पर्यटकों के उपयोगकर्ता अनुभव को गारंटी देती है और प्राकृतिक हॉट स्प्रिंग संसाधनों की प्रभावी रूप से बचत करती है।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त करने वाली रही है। स्वर्ण A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण श्रेष्ठता का प्रतिबिंब बनते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Legang Sun, Songtao Meng, Xiaoxue Ai
छवि के श्रेय: Alan Tan
परियोजना टीम के सदस्य: Legang Sun, Songtao Meng, Xiaoxue Ai, Yifeng Wang
परियोजना का नाम: Kanglaibo
परियोजना का ग्राहक: Legang Sun, Songtao Meng, Xiaoxue Ai


Kanglaibo IMG #2
Kanglaibo IMG #3
Kanglaibo IMG #4
Kanglaibo IMG #5
Kanglaibo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें