शांति: एक अद्वितीय आवासीय घर डिजाइन

नटालिया कोझोकर द्वारा वनस्पति और आधुनिकता का समन्वय

इस आवासीय घर की डिजाइन में प्रकृति और आधुनिकता का समन्वय देखने को मिलता है, जिसमें बाहरी माहौल और खिलती प्रकृति बड़े पैनोरामिक या स्लाइडिंग खिड़कियों के माध्यम से घर के अंदर तक जीवित होती है।

नटालिया कोझोकर ने इस आवासीय घर की डिजाइन को अपनी कल्पना से प्रेरित करके तैयार किया। उनका कहना है कि वे एक शुद्ध वस्तु या केवल एक योजना आरेख को देखते हैं और पहले से ही यह देख लेते हैं कि इसका शैली, डिजाइन की सूक्ष्मताएं, रंग, सामग्री कैसी होनी चाहिए। इसके बाद यह निकलता है कि यह ग्राहकों की इच्छाओं के साथ मेल खाता है।

यह आवासीय भवन एक जंगल में बनाया गया था, जहां बाहरी माहौल और खिलती प्रकृति बड़े पैनोरामिक या स्लाइडिंग खिड़कियों के माध्यम से घर के अंदर तक जीवित होती है। यही इस आधुनिक वास्तुकला डिजाइन की अद्वितीयता और हल्कापन है, जबकि यह विजुअली स्थान का विस्तार करता है। अधिक ऊचाई वाली छतें स्थान को बढ़ाती हैं और उच्च आधुनिक फ्लश-माउंटेड दरवाजों की स्थापना की अनुमति देती हैं, जो इंटीरियर को सुंदर और शानदार बनाती हैं।

सभी सामग्री प्राकृतिक हैं। मुख्य सामग्रियों की विशेषता उच्च गुणवत्ता वाली प्लास्टर, संगमरमर, पोर्सिलेन स्टोनवेयर, ट्रैवर्टाइन, लकड़ी और उत्कृष्ट कोजी वस्त्र हैं।

यह आधुनिक घर 2 मंजिलों का होता है जिसका कुल क्षेत्रफल 474 वर्ग मीटर है।

यह घर कीव, यूक्रेन में स्थित है और इसकी निर्माण प्रक्रिया अभी युद्ध के कारण ठहरी हुई है।

इस घर की डिजाइन में शांति और सामंजस्य की भावना को दर्शाया गया है।

ग्राहकों की इच्छाएं थीं कि एक आधुनिक, शानदार, सुविधाजनक और कार्यात्मक इंटीरियर बनाया जाए जो रोजमर्रा की जीवनशैली के लिए उपयुक्त हो।

यह घर कीव, यूक्रेन के एक जंगल में शांति के समय में बनाया गया था, लेकिन युद्ध की आहट के समय। खिलती प्रकृति पैनोरामिक खिड़कियों के माध्यम से घर के अंदर जीवित होती है, यह इंटीरियर के स्थान को हल्का और विजुअली विस्तारित करती है, साथ ही 3 मीटर की छतें और आधुनिक फ्लश दरवाजे स्थान को सुंदर और शानदार बनाते हैं। प्राकृतिक ईको-फ्रेंडली सामग्री हल्के रंगों में सुखदायकता पैदा करती हैं, और पतली काली रेखाएं पूरे घर में निर्माता के विशेष स्पर्श को जोर देती हैं। घर में की भावना शांति और सामंजस्य की स्थिति को दर्शाती है, जिसका अर्थ होता है शांति।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nataliya Kozhokar
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Nataliya Kozhokar, Family Room, 2021 Image #2: Creator Nataliya Kozhokar, Bedroom, 2022. Image #3: Creator Nataliya Kozhokar, Project Details, 2022. Image #4: Creator Nataliya Kozhokar, Wardrobe, 2022. Image #5: Creator Nataliya Kozhokar, Bathroom, 2022. Video Credit: contains 3d renderings by Nataliya Kozhokar.
परियोजना टीम के सदस्य: Nataliya Kozhokar
परियोजना का नाम: Peace
परियोजना का ग्राहक: Nataliya Kozhokar


Peace IMG #2
Peace IMG #3
Peace IMG #4
Peace IMG #5
Peace IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें