हैफु झीह झु: एक अद्वितीय और आकर्षक आंतरिक डिजाइन

हैफु निर्माण कंपनी द्वारा तैयार किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक आंतरिक डिजाइन

हैफु निर्माण कंपनी ने तैनान शहर, ताइवान के जिले में एक बहु-निवासी इकाई का निर्माण किया है। इस इमारत की खुदरा दृश्य आसपास की हरियाली को दर्शाती है। इसलिए, आर्किटेक्ट ने इसे साइट का एक प्रमुख लाभ माना है, और सार्वजनिक क्षेत्रों के लिए एक खुला डिजाइन अपनाया है, जो बाहरी हरियाली को इंडोर पर्यावरण में लाता है।

इमारत के केंद्र में एक हरा अट्रियम स्थापित किया गया है, जो पहली मंजिल से तीसरे अंडरग्राउंड बेसमेंट मंजिल तक चलता है, अट्रियम के सभी कोनों में पौधे हैं, ताकि भूमि मंजिल पर भी आप प्राकृतिक प्रकाश और हरियाली की सुविधा महसूस कर सकें। यह हरी जगह दूसरी मंजिल के मुख्य मनोरंजन लॉबी के आकाश उद्यान तक ऊपर की ओर बढ़ती है, जिसमें सार्वजनिक और निजी कार्य हैं। अट्रियम में बड़े और छोटे हरे पौधों से छित्रित है, जो मानव निर्मित और प्राकृतिक के बीच की सीमा को धुंधला कर देते हैं।

साइट तैनान शहर के जिले में स्थित है, इसलिए डिजाइन चरण में हमने ताइवान के ऐतिहासिक राजधानी शहर के इतिहास और परंपरा की प्रतिध्वनि करने की चाहत थी। इसलिए, हमने स्थानीय शिल्पकारों के साथ सहयोग किया और पारंपरिक सामग्री को आंतरिक सजावटी तत्वों में परिवर्तित किया। ईंटों की कारीगरी और बांस की बुनाई की विशेषताओं को बल दिया गया, जिसे आधुनिक पत्थर सामग्री के साथ जोड़ा गया, ताकि समग्र शैलीगत विशेषताएं तैयार की जा सकें। यह स्थान के प्रतिक्रिया करता है और आधुनिक तकनीकों का उपयोग करता है ताकि पारंपरिक प्रतीकों को परिवर्तित किया जा सके, ताकि स्थान का माहौल न केवल सांस्कृतिक परंपरा से भरा हो, बल्कि उसमें शानदार आलीशान की नई और पुरानी विशेषताएं भी हों।

इस परियोजना का कुल मंजिल क्षेत्र 1710 वर्ग मीटर है। इस परियोजना में पत्थर, ईंट, टाइल, बांस, धातु, लकड़ी, दर्पण, वॉलपेपर, पेंट जैसे टैग्स का उपयोग किया गया है। डिजाइनर यिन-ज़ुओ लाई ने इस परियोजना में मदद की।

यह परियोजना फरवरी 2022 में तैनान, ताइवान में शुरू हुई। दूसरी मंजिल पर, लाउंज हॉल में निवासियों की गोपनीयता पर जोर दिया गया है, जिसमें निवासियों के लिए एक बार और लाउंज क्षेत्र, बच्चों का खेल क्षेत्र, ध्यान और योग क्षेत्र, और एक आउटडोर हरी छत चौकड़ी है। समग्र स्थान को कोमल कपड़ों और लकड़ी के साथ सजाया गया है, जो प्राकृतिक भट्ठी-फायर्ड ईंटों के साथ मिलकर, एक स्वागत करने वाले वातावरण को पेश करता है और निवासियों के लिए अपने निकटतम दोस्तों से संपर्क करने का एक स्थान बनाता है।

छत स्तर पर एक जिम और एक केटीवी कक्ष सुसज्जित है, और समग्र स्थानिक दृश्य छत के आकाश उद्यान की हरियाली से जुड़ा हुआ है। आकाश उद्यान क्षेत्र में चाय और बारबिक्यू की कार्यक्षमताओं को जोड़कर, हरियाली से घिरे एक बहुमुखी स्थल की सृजना की गई है।

इस परियोजना को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रस्तुत करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Haifu Construction Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Space 127 Design and Architecture, Haifu Jhih Jhu, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Yin-Zuo Lai
परियोजना का नाम: Haifu Jhih Jhu
परियोजना का ग्राहक: Haifu Construction Co., Ltd.


Haifu Jhih Jhu IMG #2
Haifu Jhih Jhu IMG #3
Haifu Jhih Jhu IMG #4
Haifu Jhih Jhu IMG #5
Haifu Jhih Jhu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें