ट्रैंक्विल: एक आधुनिक कार्यालय डिजाइन की अभिनव यात्रा

झी-बैंग वांग की रचनात्मकता से उजागर हुआ भविष्य का कार्यस्थल

एक पुरानी इमारत में स्थापित, 'ट्रैंक्विल' नामक यह परियोजना एक ब्रांड के कार्यालय के रूप में नवीनता और सौंदर्य का संगम प्रस्तुत करती है।

जब एक ब्रांड की पहचान और टीम का विस्तार होता है, तो उसे अपने कार्यस्थल में भी एक प्रतीकात्मक परिवर्तन की आवश्यकता होती है। 'ट्रैंक्विल' इसी विचार के साथ बनाया गया है, जहां डिजाइनर झी-बैंग वांग ने 'खाली स्थान' की अवधारणा को अपनाकर एक खुला और सौंदर्यपूर्ण कार्यस्थल बनाया है। इस डिजाइन में भविष्य की संभावनाओं को दर्शाने वाले खाली स्थान के साथ-साथ ग्राहकों को एक सुरक्षित और विश्वासपूर्ण अनुभव देने के लिए अंदरूनी हिस्सों में वक्रता का प्रयोग किया गया है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताओं में शामिल हैं बेंजामिन मूर पेंट, सिस्टम कैबिनेट्स, अखरोट की लकड़ी का विनियर, सीमेंट पेंट, पत्थर की विनियर शीट, सॉलिड वुड फ्लोरिंग, इतालवी कलात्मक पेंट आदि का प्रयोग। रंग संयोजन में सादगी और परतदारता को अपनाया गया है, जिससे गर्म ग्रे टोन का बड़ा क्षेत्र प्रस्तुत होता है और सफेद या बेज ग्लॉस के मिश्रण से दृश्य प्रभाव को बढ़ाया गया है।

डिजाइनर ने इस चार मंजिला इमारत के प्रत्येक तल को नया रूप देने के लिए मौजूदा कट पैटर्न के आधार पर स्थान को फिर से योजनाबद्ध किया। लंबे और संकीर्ण लेआउट में, डिजाइनर ने बीच के अनावश्यक विभाजन को हटाकर क्षैतिज अक्ष को बड़ा किया।

इस परियोजना को आयरन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो अच्छी तरह से डिजाइन किए गए हैं, व्यावहारिक हैं, और जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tglivable Interior Design
छवि के श्रेय: Tglivable Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Max Wang
परियोजना का नाम: Tranquil
परियोजना का ग्राहक: Tglivable Interior Design


Tranquil IMG #2
Tranquil IMG #3
Tranquil IMG #4
Tranquil IMG #5
Tranquil IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें