आधुनिक शैली में निर्मित 'वार्म डे' निवास

चिह ह्सिएन चेन की डिजाइन कृति

आरामदायक होटल के अहसास को घर में उतारते हुए, 'वार्म डे' निवास की डिजाइन एक शांत और आकर्षक अनुभव प्रदान करती है।

चिह ह्सिएन चेन द्वारा डिजाइन किया गया 'वार्म डे' निवास, अपनी आधुनिक शैली और शांत होटल जैसे वातावरण के लिए जाना जाता है। इस चार मंजिला घर में सादगी और स्वच्छ रेखाएं प्रमुख हैं, जो प्रकाश की छिटपुट रोशनी के नीचे एक दिलचस्प लालित्य प्रस्तुत करती हैं। पत्थर और लकड़ी का संयोजन, घर के मालिकों की जरूरतों को पूरा करने वाली सोची-समझी फ्लोर प्लान के साथ, एक स्थिर और भव्य निवास का निर्माण करता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता इसका शांत होटल शैली में होना है। प्रत्येक मंजिल का कार्य स्पष्ट रूप से परिभाषित है, जिससे निजी और सार्वजनिक स्थान के बीच स्पष्ट विभाजन होता है और व्यक्तियों का एक दूसरे पर हस्तक्षेप नहीं होता।

प्राकृतिक सॉलिड वुड विनीर, प्राकृतिक संगमरमर, साफ पानी का साँचा, बेकिंग पेंट, धातु लोहे के पुर्जे, विशेष कांच, और ग्रे मिरर का उपयोग करके इस डिजाइन को साकार किया गया है।

इस निवास का इंटीरियर डिजाइन क्षेत्र लगभग 446 वर्ग मीटर है, जिसमें गैराज, प्रवेश हॉल, लिविंग रूम, डाइनिंग रूम, किचन, स्टोररूम और एक मास्टर रूम और एक बेडरूम शामिल हैं।

इस चार मंजिला आवास में, प्रत्येक मंजिल का अलग उद्देश्य है जो घर के मालिकों की जरूरतों का सर्वोत्तम समर्थन करता है। पहली मंजिल पर गैराज और प्रवेश हॉल स्थित हैं। लकड़ी के सौम्य अंश प्रवेश हॉल को गर्म और आमंत्रित करने वाला बनाते हैं। दूसरी मंजिल पर स्थित सार्वजनिक क्षेत्र वह स्थान है जहां लोग एकत्र होकर संबंध बनाते हैं। मास्टर बेडरूम और द्वितीयक बेडरूम तीसरी और चौथी मंजिल पर क्रमशः स्थित हैं, जो निवासियों को निजता प्रदान करते हैं।

यह परियोजना 2023 में काओह्सियुंग शहर, ताइवान में पूरी की गई थी।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन श्रेणी में पुरस्कार प्राप्त हुआ।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chih Hsien Chen
छवि के श्रेय: JUHE+HEYU INTERIOR DESIGN
परियोजना टीम के सदस्य: Chen Chih Hsien
परियोजना का नाम: Warm Day
परियोजना का ग्राहक: JUHE+HEYU INTERIOR DESIGN


Warm Day IMG #2
Warm Day IMG #3
Warm Day IMG #4
Warm Day IMG #5
Warm Day IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें