व्हाइट फॉरेस्ट: एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

पो चुआन काओ द्वारा रचित एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

व्हाइट फॉरेस्ट, पो चुआन काओ द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन है, जिसने फूलों की भाषा को केंद्रीय अवधारणा के रूप में लागू किया और इसे उस यात्रा के स्पर्श के साथ मिलाया है जिसने भावनाओं की परतों को उत्पन्न किया।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग है क्योंकि इसमें डिजाइनर ने अमूर्त और मूर्त तत्वों के बीच सही और समन्वित अनुपात परिवर्तनों को लागू करने के लिए डिजाइन तत्वों को सूक्ष्मता से कैलिब्रेट किया है। इसके अलावा, ग्रे शेड के टेराज़ो बेस ने जंगलों में अजीब चट्टानों के प्रति समानता खींची है। मार्बल फ़ासाद, ताइवानी कला कारों की कला कृतियां जो ग्लेज़ फ़ायर और पेंट की गई थीं, और हॉलवे के दृश्य में तीन-स्टेमन फर्निशिंग से मूर्त देखी जा सकती है।

यह डिजाइन विशेष रंग, मार्बल, जेट ग्लास, हार्डवेयर, एल्युमिनियम लाइट बैंड, पेंटेड सॉलिड वुड, मिरर, ग्लास टाइल, ग्राइंडस्टोन, स्ट्रेच कपड़ा का उपयोग करके बनाया गया है। इसके तकनीकी विशेषताओं में एंट्रीवे, किचन, डाइनिंग रूम, लिविंग रूम, और सार्वजनिक स्थान की अध्ययन, और निजी क्षेत्र में मुख्य बेडरूम और बाथरूम, और द्वितीयक बेडरूम और बाथरूम शामिल हैं।

यह डिजाइन फूलों के खिलने, आराम, चुप्पी और शुद्धता, गुलाबी जैसे कीवर्ड्स के साथ दिया गया है। इस डिजाइन में पो-चुआन काओ की मदद की गई थी।

यह डिजाइन ट्रैफ़िक फ्लो व्यवस्थाओं का उपयोग करती है जो अक्सर उपयोगकर्ताओं की भावनाओं और स्थान की व्यावहारिकता को प्रभावित करती हैं। डिजाइनर ने अनावश्यक दीवारों को हटाकर संरचना को फिर से संशोधित किया है ताकि मूल रूप से विरोधाभासी और अवरोधक स्थानिक मुद्दे को हल किया जा सके। एंट्रीवे के ग्रे ग्राइंडस्टोन का उपयोग करके, किचन और डाइनिंग रूम को जोड़ा गया है।

यह प्रोजेक्ट जून 2021 में ताइचुंग में समाप्त हुआ था। इस डिजाइन के लिए अधीनस्थ अनुसंधान के लिए डिजाइनर के नोट्स, डिजाइनर ने सतह को फिर से संशोधित करने के लिए विकृत और बहु-विभाजित मूल स्थानिक को हल करने के लिए अमूर्त डिजाइनिंग उपमानों का उपयोग किया है।

सभी व्यक्तिगत डिजाइन तत्वों को कमरे में जोड़ने के लिए, डिजाइनर ने उपमान विधियों का उपयोग करके भाग के अनुपात को सतर्कता से पकड़ा है। उदाहरण के लिए, क्षेत्रों के साथ विस्तारित प्रकाश बैंड जो शास्त्रीय को उपमान करती है जबकि दृश्यता में प्रौद्योगिकी की भावना को रेखांकित करती है।

इस डिजाइन को ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2022 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Po Chuan Kao
छवि के श्रेय: ACG Design International
परियोजना टीम के सदस्य: PO-CHUAN KAO
परियोजना का नाम: White Forest
परियोजना का ग्राहक: Po Chuan Kao


White Forest IMG #2
White Forest IMG #3
White Forest IMG #4
White Forest IMG #5
White Forest IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें