यिमेंग गर्ल: बच्चों के लिए एक रंगीन वन कला केंद्र

ली झोंगकाई द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक कला केंद्र

यिमेंग गर्ल, एक कला केंद्र, बच्चों के लिए एक रंगीन वन की कल्पना को साकार करता है, जहां वे परियों की तरह नृत्य कर सकते हैं और सीखने और बढ़ने की खुशी का अनुभव कर सकते हैं।

ली झोंगकाई ने इस कला केंद्र की डिजाइन की, जिसे उन्होंने यिमेंग गर्ल नाम दिया। इसका उद्देश्य बच्चों के लिए एक रंगीन वन बनाना था, जहां वे परियों की तरह नृत्य कर सकते हैं और सीखने और बढ़ने की खुशी का अनुभव कर सकते हैं। यह एक "नई" परी कथा दुनिया ले जाता है, जहां आप एक अज्ञात "दुनिया" की खोज कर सकते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि यह एक परी कथा का महल है; कुछ लोग कहते हैं कि यह एक मनोरंजन पार्क है; जबकि कुछ अन्य इसे एक भूलभुलैया कलीदोस्कोप कहते हैं। यहां घास के मैदान, पहाड़, गुफाएं, फूल हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, यह उन्हें प्रकृति, वास्तविकता और साहसिक गले लगाने का एक गर्म आलिंगन प्रदान करता है।

यह प्रोजेक्ट चीन के तीसरे श्रेणी के शहर लिनयी में स्थित है, जिसकी जनसंख्या दस मिलियन है। आजकल, बच्चों की शिक्षा को महत्व दिया जा रहा है जैसे कि सामग्री उड़ रही है। कला केंद्र बच्चों के बाहरी रुचियों के लिए एक स्थान है, जहां बच्चे कला स्थल की खुशी को पूरी तरह से अनुभव कर सकते हैं। एक रंगीन वन परी कथा थीम स्थल बनाने का निर्माण किया गया, ताकि बच्चे कॉरिडोर के माध्यम से चलकर अपनी दुनिया में प्रवेश कर सकें।

मूल स्थल लंबा और संकीर्ण है, और इसमें कोई अच्छा खुला स्थल नहीं है, इसलिए इसे गतिमार्ग पर गहराई से डिजाइन करने की आवश्यकता है। स्थानिक लेआउट और रंग उपयोग में महान प्रयास किए गए, और अंततः एक योग्य और सुविधाजनक स्थल बनाया गया।

यिमेंग गर्ल में, ली झोंगकाई ने बच्चों के लिए एक रंगीन वन बनाने की इच्छा जताई, जहां वे परियों की तरह नृत्य कर सकते हैं और सीखने और बढ़ने की खुशी का अनुभव कर सकते हैं। समृद्ध स्थानिक रूप, अवास्तविक और वास्तविकता के चौरासी और ओवरलैप के नीचे नई परी कथा दुनिया, आपको एक अज्ञात दुनिया की खोज करने के लिए ले जाती है। कुछ लोग कहते हैं कि यह एक परी कथा का महल है; कुछ लोग कहते हैं कि यह एक मनोरंजन पार्क है; अन्य लोग कहते हैं कि यह एक भूलभुलैया कलीदोस्कोप है। यहां घास के मैदान, पहाड़, गुफाएं, फूल हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, बच्चे इसे प्यार करेंगे।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Li Zhongkai
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer LiangDong, 2021. Image #2: Photographer LiangDong, 2021. Image #3: Photographer LiangDong, 2021. Image #4: Photographer LiangDong, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: LiZhongkai
परियोजना का नाम: Yimeng Girl
परियोजना का ग्राहक: Li Zhongkai


Yimeng Girl IMG #2
Yimeng Girl IMG #3
Yimeng Girl IMG #4
Yimeng Girl IMG #5
Yimeng Girl IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें