आदर्श वन आवास: एक स्थायी डिजाइन की अभिव्यक्ति

चिया ह्सिएन चाओ: नवाचार और पर्यावरण के प्रति सजगता

आधुनिक जीवनशैली और प्रकृति के बीच सामंजस्य

व्यस्त सप्ताह के बाद एक शांतिपूर्ण और आमंत्रित घर में सप्ताहांत बिताने की इच्छा ने इस आवासीय परियोजना की प्रेरणा को जन्म दिया। घर का मालिक चाहता था कि उसका घर मित्रों और परिवार के साथ मिलने और भोजन के लिए एक उत्तम स्थल बने। स्वास्थ्य, सुरक्षा और मन की शांति इस आवास की मुख्य आवश्यकताएँ थीं। इसके अलावा, स्थान का उपयोग और कार्यक्षमता को अधिकतम करने की भी इच्छा थी।

ईएसजी मूल्यों को वैश्विक सहमति के रूप में अपनाते हुए, डिजाइनर ने एक निष्क्रिय आवास बनाने और जितना संभव हो सके हरित सामग्रियों का उपयोग करने का प्रयास किया। रंगों का पैलेट ग्रे और जीवंत रंगों का मिश्रण है, और रहने और भोजन कक्ष को संगमरमर से सजाया गया है। दो टीवी दीवारों पर सीमेंट बनावट कलात्मक पेंट किया गया है, जो विभिन्न प्रकाश स्थितियों के तहत विभिन्न रंगों को दर्शाता है। निर्माण सामग्री और उपकरणों का पूर्ण उपयोग करके स्थान का सर्वोत्तम उपयोग साकार किया गया है।

इस परियोजना की जगह अपेक्षाकृत छोटी है और दृश्यता सीमित है, इसलिए अध्ययन कक्ष को एक खुली योजना कांच विभाजन में परिवर्तित किया गया है। साथ ही, अध्ययन कक्ष का उपयोग अतिथि कक्ष के रूप में भी किया जाता है और डेस्क को ऊपर और नीचे पलटने योग्य डिजाइन किया गया है, जो अध्ययन डेस्क के साथ-साथ रहने वाले अतिथियों के लिए बिस्तर के रूप में कार्य करता है। रहने के कमरे में भोजन की मेज भी एक विस्तार योग्य शैली में डिजाइन की गई है, ताकि इसे उपयोग में न आने पर किनारे पर रखा जा सके, जगह बचाई जा सके और अधिकतम स्थानिक कार्यक्षमता बनाई जा सके।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन श्रेणी में पुरस्कार मिला है। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह पुरस्कार उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित है, जो पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया का योगदान होता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chia Hsien Chao
छवि के श्रेय: Chia Hsien Chao
परियोजना टीम के सदस्य: Chia Hsien Chao
परियोजना का नाम: Idyllic Forest Living
परियोजना का ग्राहक: Wos Design Co., Ltd


Idyllic Forest Living IMG #2
Idyllic Forest Living IMG #3
Idyllic Forest Living IMG #4
Idyllic Forest Living IMG #5
Idyllic Forest Living IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें