आधुनिक और मिनिमलिस्टिक डिजाइन: कंप्यूटर कॉलेज का पुनर्निर्माण

बेनेट मारबर्गर और जी ज़ांग द्वारा डिजाइन किया गया यह परियोजना एक अद्वितीय और आकर्षक अवतार में पेश करती है

जीवनशैली पत्रिकाओं के लिए एक अनूठा और आकर्षक डिजाइन जो कला, स्थापत्य, डिजाइन, नवाचार, और प्रौद्योगिकी को जोड़ता है।

जब ज़ेजियांग विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी कॉलेज ने अपनी 40वीं वर्षगांठ मनाई, तो उन्होंने अपने प्रासंगिकता और नवीनतम अनुसंधान उपलब्धियों को प्रस्तुत करने के लिए अपने प्रासंगिकता का एक हिस्सा परिवर्तित करने का निर्णय लिया। इस परियोजना में, मौजूदा इमारतों में एक बहु-कार्यात्मक प्रदर्शनी हॉल, एक सम्मेलन कक्ष और एक प्रदर्शनी हॉल के साथ एक परिचय हॉल का निर्माण किया गया।

नवीनतम टेक्नोलॉजी के प्रेरणा से, नवीनीकृत स्थलों का नया रूप एक मिनिमलिस्ट दृष्टिकोण अपनाता है। एक हल्के और एक गहरे डिजाइन योजना कमरों के लिए दो बहुत अलग-अलग वातावरण बनाती हैं। सभी स्थापनाएं जैसे कि प्रदर्शनी पैनल, वीडियो स्क्रीन, कैबिनेट और सुरक्षा उपकरण दीवार पैनलों में एकीकृत की गई हैं।

यह परियोजना जुलाई 2018 में हांगज़ो में शुरू हुई और नवम्बर 2018 में हांगज़ो में समाप्त हुई। इस परियोजना का क्षेत्रफल कुल 900 वर्ग मीटर है। 1990 के दशक में निर्मित मूल स्थलों को कॉलेज की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर पुनर्निर्मित किया गया था। नए कमरे में एक प्रदर्शनी हॉल, एक सम्मेलन कक्ष, एक प्रदर्शनी हॉल और अन्य सार्वजनिक स्थल शामिल हैं।

इस परियोजना की एक मुख्य चुनौती यह थी कि जब यह स्थल अभी भी उपयोग में थे, तब उन्हें पुनर्निर्मित करना। कामकर्मियों को चरण-दर-चरण आगे बढ़ना पड़ा और बहुत सारी धूल संरक्षण की आवश्यकता थी। जैसा कि प्रदर्शनी हॉल को एक बहु-कार्यात्मक कक्ष के रूप में उपयोग किया जाना था, हमने निर्णय लिया कि सभी प्रदर्शनी सूचना और वस्तुओं को दीवार पैनलों में एकीकृत करें ताकि मुख्य क्षेत्र मुक्त रहे। प्रदर्शनी हॉल को भी बहुत अनुकूल बनाना था ताकि हर साल विभिन्न परियोजनाओं और अनुसंधान परिणामों को प्रस्तुत किया जा सके। इसलिए हमने सभी उपकरण और स्थापनाओं को लचीला और डिमाउंटेबल डिजाइन किया।

इस आंतरिक पुनर्निर्माण परियोजना को ज़ेजियांग विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी कॉलेज द्वारा आदेश दिया गया था। कॉलेज जो अपनी 40वीं वर्षगांठ मना रहा है, उसे अपने इतिहास और नवीनतम अनुसंधान उपलब्धियों को प्रस्तुत करने के लिए स्थलों की इच्छा थी। इसलिए मौजूदा इमारतों के कुछ हिस्से आर्किटेक्ट द्वारा एक बहु-कार्यात्मक प्रदर्शनी हॉल, एक सम्मेलन कक्ष और एक प्रदर्शनी हॉल में परिवर्तित किए गए थे। जबकि प्रदर्शनी हॉल और सम्मेलन कक्ष में सफेद मेटल पैनल और ग्रे टेराज़ो के साथ एक हल्का डिजाइन है, तो बदलती प्रदर्शनियों के साथ शोरूम एक गहरे डिजाइन योजना का पालन करता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Bennet Marburger
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Shiromio Studio, Exhibition Hall, 2018. Image #2: Photographer Shiromio Studio, Logo Wall, 2018. Image #3: Photographer Shiromio Studio, Corridor, 2018. Image #4: Photographer Shiromio Studio, Conference Room, 2018. Image #5: Photographer Shiromio Studio, Show Room, 2018.
परियोजना टीम के सदस्य: Bennet Marburger, Ji Zhang and Ning Wang
परियोजना का नाम: Computer College
परियोजना का ग्राहक: Bennet Marburger


Computer College IMG #2
Computer College IMG #3
Computer College IMG #4
Computer College IMG #5
Computer College IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें