प्रकाश की किरणें: एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन

डिजाइनर टेंग-शेंग त्साओ द्वारा रचित एक अद्वितीय और सौंदर्यमय आवासीय डिजाइन

टेंग-शेंग त्साओ द्वारा रचित "प्रकाश की किरणें" एक अद्वितीय और सौंदर्यमय आवासीय डिजाइन है, जिसमें विभिन्न सामग्री के टेक्सचर का उपयोग करके कला और सांस्कृतिक प्रतीकों को चित्रित किया गया है।

शहरी दृश्य को दूर से देखते हुए, निवासियों को गर्मजोषी, प्रकाश और शांति में समय और स्थान की सराहना करने के लिए जीवन की गति को धीमा करने का मौका मिलता है। सादगी और शुद्धता को फैलाने वाले ऐसे एक सुरुचिपूर्ण पृथ्वी टोन और ठंडे ग्रे पैलेट में, विभिन्न सामग्री के टेक्सचर कला और सांस्कृतिक प्रतीकों को चित्रित करते हैं। लकड़ी और पत्थर द्वारा जैविक माहौल प्रदान किया जाता है, जो स्थान में एक संयत मृदुता को एकीकृत करता है। आंतरिक डिजाइन की सादगी और आरामदायकता एक व्यक्तित्व को साकार करती है, जिसमें आधुनिकता और अमर सौंदर्यशास्त्र दोनों शामिल हैं।

बड़े स्थान और लगभग सभी ओर खिड़की स्थापनाओं का अच्छा उपयोग करते हुए, डिजाइनर ने एक खुले योजना लेआउट का उपयोग करके सामान्य और निजी क्षेत्रों को चतुराई से विभाजित किया है। प्रवेश द्वार पर जाली तत्वों और पैटर्नों का उपयोग करके एक व्यवस्था की भावना पैदा की गई है। हल्के रंग के पत्थर सामग्री की परावर्तक विशेषता के साथ-साथ चांदनी लैंडस्केपिंग, दूसरी ओर, स्थान में प्रवेश करते समय ध्यान आकर्षित करती है।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 414 वर्ग मीटर है। इसे "आंतरिक डिजाइन, निवास, पत्थर, गर्म, सूक्ष्म" जैसे कीवर्ड्स से चिह्नित किया गया है। विस्तृत सामान्य स्थान में प्रवेश करने के लिए एक मोड़ बनाते हुए, व्यक्ति को एकल हेरिंगबोन लकड़ी के फर्श पैटर्न द्वारा अचेतन रूप से नेतृत्व प्रदान किया जाता है। लंबी गलियारा सामान्य स्थान को पृथ्वी टोन डाइनिंग क्षेत्र और ठंडे ग्रे लिविंग रूम में विभाजित करती है। सभी तत्वों में रेखाएं, पैटर्न, पत्थर की लताएं, और वस्त्र टेक्सचर, विविधता में ग्रे का चित्रण करते हैं।

इस परियोजना को अप्रैल 2021 में नई ताइपेई शहर, ताइवान में समाप्त किया गया था। रसोई और भोजन क्षेत्र, दूसरी ओर, खिड़की जालियों की अनियमित रेखाओं के साथ डिजाइन किया गया है। पैटर्न न केवल महान प्राकृतिक प्रकाश का परिचय करता है, बल्कि पड़ोसी इमारतों के बीच एक निजता की दूरी भी बनाए रखता है। ब्राउन रंगों का फैलाव, एक कोमल माहौल बनाता है। फूल के आकार का छत झूमर और सममित रूप से पत्थर की दीवार की नसें सादगी की सुंदरता में अधिक सूक्ष्म विवरण जोड़ती हैं।

सामान्य क्षेत्र की भव्यता के विपरीत, निजी स्थानों में ग्रेसफुल लकड़ी के सामग्री का उपयोग किया गया है, जो ओवरलैपिंग लाइनों और सूर्य प्रकाश के परिचय के माध्यम से सजाया गया है। जब यह सुनिश्चित कर रहा हो कि उपयोगकर्ता इस रहने के माहौल में विश्राम कर सकते हैं, तो डिजाइन प्रत्येक कमरे को व्यक्तित्व के साथ अनुकूलित करता है बिना इसे अधिक करे।

शहरी दृश्य को दूर से देखते हुए, निवासियों को गर्मजोषी, प्रकाश और शांति में समय और स्थान की सराहना करने के लिए जीवन की गति को धीमा करने का मौका मिलता है। ऐसे एक सुरुचिपूर्ण पृथ्वी टोन और ठंडे ग्रे पैलेट में, जो सादगी और शुद्धता को फैलाता है, विभिन्न सामग्री के टेक्सचर कला और सांस्कृतिक प्रतीकों को चित्रित करते हैं। जैविक माहौल लकड़ी और पत्थर द्वारा प्रदान किया जाता है, जो स्थान में एक संयत मृदुता को एकीकृत करता है। आंतरिक डिजाइन की सादगी और आरामदायकता एक व्यक्तित्व को साकार करती है, जिसमें आधुनिकता और अमर सौंदर्यशास्त्र दोनों शामिल हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Teng-Sheng Tsao
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Weimax Studio, Beams of Light, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Teng-Sheng Tsao
परियोजना का नाम: Beams of Light
परियोजना का ग्राहक: Teng-Sheng Tsao


Beams of Light IMG #2
Beams of Light IMG #3
Beams of Light IMG #4
Beams of Light IMG #5
Beams of Light IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें