ग्रेटर हर्मिट: एक आधुनिक निवास की कलात्मक अभिव्यक्ति

चिंग-हुंग लिन का अनूठा डिजाइन दृष्टिकोण

संग्रहणीय मॉडलों के लिए एक विशेष निवास स्थान

चिंग-हुंग लिन द्वारा निर्मित 'ग्रेटर हर्मिट' एक ऐसा निवास है जो न केवल एक घर है बल्कि एक व्यक्तिगत संग्रहणीय मॉडलों का प्रदर्शनी स्थल भी है। इसकी प्रेरणा ग्राहक के युवा और उनके व्यक्तित्व से ली गई है, जिसमें रतन टोन का उपयोग करके एक उज्ज्वल और सजीव स्थान बनाया गया है। स्मार्ट उपकरणों, प्राकृतिक प्रकाश और विविध सामग्रियों के संयोजन से इस स्थान को एक लक्जरी और गर्माहट से भरा बनाया गया है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता यह है कि इसमें कठोरता और विलासिता के दो अलग-अलग शैलियों को सामंजस्यपूर्ण तरीके से मिलाया गया है। ग्राहक के बड़े संग्रहणीय मॉडलों को अगले बीस वर्षों के लिए सोच-समझकर डिजाइन किया गया है। प्रदर्शनी स्थल की रोशनी पर विशेष ध्यान दिया गया है ताकि प्रत्येक मॉडल की बारीकियों को उजागर किया जा सके।

मार्बल, लोहा, स्प्रे पेंट, कांच, फैब्रिक, लकड़ी की विनीर और स्मार्ट उपकरणों का उपयोग करके इस डिजाइन को साकार किया गया है। प्रत्येक क्षेत्र में अनूठी बनावट है और यह बहुत ही आधुनिक और मिनिमलिस्ट शैली में निर्मित है।

डिजाइनर ने 71.9 वर्ग मीटर के स्थान को चार कमरों में बदल दिया है। निजी स्थान के लिए गलियारे की चौड़ाई को कम किया गया है। सोने और धातु के उपयोग से इंटीरियर डिजाइन शैली के साथ मॉडल संग्रह को सामंजस्य बिठाया गया है।

चिंग-हुंग लिन की यह डिजाइन एक विशेष अनुभव प्रदान करती है, जहां ग्राहक के संग्रहणीय मॉडलों के लिए अधिक स्थान और प्रदर्शनी स्थल है, और उनके शैली के साथ एक विशेष घर है।

यह परियोजना नवंबर 2022 में ताइवान में पूरी की गई थी। यह एक 15 वर्ष पुराने अपार्टमेंट का नवीनीकरण था। डिजाइनर और ग्राहक के बीच 22 वर्षों का परिचय था, और ग्राहक की विश्वास के कारण उन्होंने अपने बेटे के लिए इस परियोजना को डिजाइनर को सौंपा।

इस डिजाइन को 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड 2024 में आयरन श्रेणी में पुरस्कार प्राप्त हुआ है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: AS International LTD
छवि के श्रेय: AS International LTD
परियोजना टीम के सदस्य: Ching-Hung Lin
परियोजना का नाम: Greater Hermit
परियोजना का ग्राहक: AS International LTD


Greater Hermit IMG #2
Greater Hermit IMG #3
Greater Hermit IMG #4
Greater Hermit IMG #5
Greater Hermit IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें