वॉयड: एकीकृत डिजाइन प्लेटफॉर्म की नई परिभाषा

हन्ना पार्क के नवाचारी डिजाइन दर्शन

डिजाइन की दुनिया में 'वॉयड' का अभिनव योगदान

अच्छा डिजाइन वह होता है जो अनावश्यक ध्यान नहीं खींचता। 'वॉयड' एक ऐसा डिजाइन प्लेटफॉर्म है जो न्यूट्रल है और उपभोक्ताओं को अपनी अभिव्यक्ति के लिए खाली जगह प्रदान करता है। यह ब्रांड अनुभव की योजना और डिजाइन करने वाला एक सृजनात्मक साथी है।

वॉयड शब्द का अर्थ है अनुपस्थित, खाली या ऐसी जगह जहां कुछ नहीं होता। वॉयड एक नई स्थिति का प्रस्ताव देता है जहां योजना से लेकर अभ्यास तक की एकीकृत रणनीति के साथ, समय और प्रवृत्तियों के साथ सांस लेने वाला डिजाइन असीमित कल्पना से इस जगह को भरता है।

वॉयड एक ऐसा मंच है जो साधारण डिजाइन से परे जाता है और विभिन्न ब्रांडों को अधिक मूल्यवान बनाता है। हम वॉयड प्लेटफॉर्म के भीतर प्रत्येक उत्पाद को उभारने के लिए न्यूनतम डिजाइन का पीछा करते हैं। हम विभिन्न ब्रांडों में विस्तारित होने वाले लचीले डिजाइन के माध्यम से अभिव्यक्ति की विविधता की खोज करते हैं। हम एक ट्रेंडी छवि व्यक्त करने के लिए आधुनिक और प्रगतिशील डिजाइन टोन और मैनर स्थापित करते हैं।

वॉयड ब्रांड पहचान में संगति बनाए रखता है और इसे व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने के लिए एक विस्तारित मोटिफ के रूप में व्यक्त करता है। वॉयड लोगोटाइप साफ, आधुनिक अनुभव के लिए एक सांस-सेरिफ फॉन्ट का उपयोग करता है। न्यूनतम सीधी रेखाएं और I की वक्रता समग्र दृश्य संतुलन के साथ सामंजस्य बनाती हैं। वॉयड स्पष्ट और जीवंत रंगों का उपयोग करता है और रंग प्रणाली के रूप में नवीन संयोजनों का उपयोग करता है। इस रंग प्रणाली के साथ, आप वॉयड के जीवंत, स्पष्ट टोन और मैनर को बनाए रख सकते हैं।

कंपनियां सेवा ब्रांड या उत्पाद ब्रांड की योजना बनाती हैं और विभिन्न संचार माध्यमों के माध्यम से ग्राहकों को उनके भिन्न मूल्य की सूचना देती हैं। एक सुसंगत ब्रांड अनुभव बनाने के लिए, ब्रांड के मूल तत्वों को परिभाषित किया जाना चाहिए जो केंद्रीय भूमिका निभाते हैं। हम पहले ब्रांड के मूल्यों को परिभाषित करते हैं। हमारी ब्रांड पहचान क्या है? हमारे ब्रांड की छवि को लोगों द्वारा किस प्रकार याद किया जाना चाहिए? वॉयड इन अनुभवों के माध्यम से ग्राहकों को एक नया मंच प्रदान करता है।

वॉयड ब्रांड प्रोजेक्ट सितंबर 2021 से अगस्त 2022 तक चला और ट्रेडमार्क पंजीकरण और पेटेंट सितंबर 2022 में प्रकट हुआ।

एक ब्रांड पहचान प्रणाली का निरंतर उपयोग आपके ब्रांड के विश्वास और पहचान को बढ़ाता है और आपको प्रतिस्पर्धा से अलग करता है। यह अंततः आपके ब्रांड संदेश में विश्वास बनाता है। वॉयड ग्राहक के स्थान और वॉयड के स्थान के मिलने वाले स्थान में सृजनात्मकता और कल्पना को बढ़ाने के लिए पर्याप्त अनुभव प्रदान करता है।

वॉयड की अनूठी दृश्य विशेषताओं को बनाने के लिए, हमने वॉयड का प्रतीक बनाने वाले ग्राफिक मोटिफ को विकसित करने की प्रक्रिया में बहुत सारे प्रयोग किए। ब्रांड के नारे, अनोखे डिजाइन से जुड़े स्ट्रोक का उपयोग करके एक मोटिफ के रूप में, ग्राहक लाभ और मूल्यों के चौराहे को एक छवि के माध्यम से व्यक्त किया जाता है।

वॉयड का अर्थ है निम्नलिखित कुछ ऐसा जो मौजूद नहीं है, कुछ खाली जिसमें कुछ नहीं होता, या ऐसी जगह। वॉयड रचनात्मक डिजाइन की एक नई स्थिति का प्रस्ताव देता है। योजना से कार्यान्वयन तक की एकीकृत रणनीति के साथ, समय के साथ सिंक में डिजाइन यह एक ट्रेंडी स्थान का मतलब है जो अनंत कल्पना से भरा प्रतीत होता है। वॉयड डिजाइन न्यूट्रल है और उपभोक्ताओं को अपनी अभिव्यक्ति के लिए जगह छोड़ देता है। हम ब्रांड अनुभवों की योजना और डिजाइन करने वाले एक सृजनात्मक साथी हैं।

यह डिजाइन 2024 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज के लिए पुरस्कृत किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन की प्रमाणिकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर जगह बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: hanna Park
छवि के श्रेय: hanna Park
परियोजना टीम के सदस्य: Art Director : Hanna Park Designer : Hyesu Lim Designer : Yura Lee Designer : Jonghwan Kang Designer : Seohee Lee Designer : Jieun Choi
परियोजना का नाम: Void
परियोजना का ग्राहक: Void


Void IMG #2
Void IMG #3
Void IMG #4
Void IMG #5
Void IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें