आर्ट नूवो के प्रकृति तत्वों का अंतर्निहित उपयोग: "मुचा" द्वारा Oppein Home Group Inc.

स्वास्थ्य और शांति को बढ़ावा देने वाला एक आधुनिक घर डिजाइन

आर्ट नूवो के प्रकृति तत्वों के साथ "मुचा" एक आधुनिक और स्वास्थ्य-केंद्रित घर डिजाइन है जो शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक आवश्यकताओं को पूरा करता है।

Oppein Home Group Inc. द्वारा डिजाइन किया गया "मुचा" एक आधुनिक और स्वास्थ्य-केंद्रित घर डिजाइन है। इस परियोजना में आर्ट नूवो के प्रकृति तत्वों का अंतर्निहित उपयोग किया गया है। यह भूमि, खनिज, ज्वालामुखी चट्टानों आदि के रंगों और पौधों, फूलों आदि के नरम रेखा तत्वों का उपयोग करता है। इसका उद्देश्य ग्रामीण या आउटडोर जीवन की आकांक्षा को जगाना है, और एक शांत, शांत वातावरण बनाना है जो निवासियों की भावनात्मक स्थिरता को बढ़ाता है।

यह एक शांत घर स्थल है जिसे स्वास्थ्य के आधार पर डिजाइन किया गया है। स्वास्थ्य और एक शांत भावना के विषय के रूप में, यह प्राकृतिक पदार्थों के आकार, रंग, पैटर्न आदि के तत्वों को हरी भवन सामग्री में एकीकृत करता है, ताकि निवासियों के साथ भावनात्मक और आध्यात्मिक संवाद का पुल बना सके। द्वारों, दीवारों और अलमारियों का एकीकरण यथोचित यातायात प्रवाह और एक सादा लेकिन सूक्ष्म शैली को साकार करने में मदद करता है, जो एक आरामदायक, सुविधाजनक, स्वास्थ्य घर जीवन अनुभव प्रदान करता है।

मूल शुद्ध फॉर्मल्डिहाइड एंटीबैक्टीरियल सामग्री निवासियों की शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए हवा की गुणवत्ता को बेहतर बनाती है। बेकिंग पेंट का प्रयोग उच्च दबाव, पहनने और संक्षारण के प्रति अच्छी प्रतिरोधकता को सुनिश्चित करता है। ब्रांड द्वारा विकसित आर्केड ओरिएंटेड स्ट्रैंड बोर्ड वक्र आकार को प्राप्त करने और प्राइमिंग या विनियरिंग प्रक्रियाओं को बचाने में मदद करता है, जिसकी सतह समतल होती है और आसानी से नहीं फटती है। साफ़ करने के लिए आसान फिल्म के साथ प्लेट किए गए, ग्लास दरवाजे अंगुलियों और पानी के धब्बों से मुक्त होते हैं। सोफे और कुर्सियाँ स्वच्छता, स्वच्छता और आराम के लिए सांस लेने वाले, एंटीबैक्टीरियल, माइट प्रतिरोधी कपड़े का उपयोग करती हैं।

इस परियोजना की शुरुआत 2022 में गुआंगज़ो में की गई थी, दिसंबर 2022 में गुआंगज़ो में पूरी हुई, और अनुमानित रूप से मार्च 2023 में चीन में लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह परियोजना आधुनिक शैली के साथ एक गर्म, समन्वित घर वातावरण को संभव बनाने के लिए धरती के टोन और रेखा तत्वों के संयोजन का उपयोग करती है। निवासियों की खुशी को बढ़ाने के लिए, हरे पौधों और प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग अंतरिक्ष और प्राकृतिक पर्यावरण के बीच संवाद के लिए किया जाता है, जो प्रकृति की शक्ति के माध्यम से एक आरामदायक अंतरिक्ष बनाता है।

चुनौती यह है कि द्वारों, दीवारों और अलमारियों को कैसे एकीकृत किया जाए। इसका मतलब यह नहीं है कि प्रत्येक कार्य का साधारण संयोजन या एक सुसंगत शैली, बल्कि उपभोक्ताओं के सौंदर्यिक स्वाद की पूर्ति करते समय प्रत्येक कार्य के बीच संतुलन। इसे संभालने के लिए, इस परियोजना में प्राकृतिक रंग, सामग्री, पैटर्न और प्रौद्योगिकियाँ एक-दूसरे के साथ समन्वयित होती हैं दृश्य सुसंगतता के लिए। दीवार की एम्बेडेड हॉरिजॉन्टल लाइन द्वारों या अलमारियों के मेटल नैरो फ्रेम के समान होती है, और 45 डिग्री के कोण पर झुकी खुली अलमारियाँ एम्बेडेड बेवल हैंडल्स द्वारा गूंजी जाती हैं। ये विवरण दृश्य संतुलन को मजबूत करते हैं।

स्वास्थ्य और एक शांत भावना के विषय के साथ एक घर जीवन स्थल के रूप में, यह परियोजना मनुष्य और अंतरिक्ष के संबंध पर केंद्रित है, जिसे आर्ट नूवो द्वारा मार्गदर्शित किया गया है और प्राकृतिक तत्वों को रंग, सामग्री और आकार डिजाइन के अंतरिक्ष में लाता है, ताकि एक सुरुचिपूर्ण, जीवंत, आरामदायक घर बना सके और निवासियों को जीवन की अधोगति एस्थेटिक्स दिखा सके।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज़ अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रोंज़ A' डिजाइन अवार्ड: बहुत अच्छी और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Oppein Home Group Inc.
छवि के श्रेय: Oppein Home Group Inc.
परियोजना टीम के सदस्य: Shao Jia Huang Xiaoling Li Yunlong Ou Niumei Li Qiuli Liu Huang Liu Lian Xie Yanting
परियोजना का नाम: Mucha
परियोजना का ग्राहक: Oppein Home Group Inc.


Mucha IMG #2
Mucha IMG #3
Mucha IMG #4
Mucha IMG #5
Mucha IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें