हुटोंग निवासीय कॉम्प्लेक्स: एक नवीनीकरण और सक्रियण परियोजना

ईजी आर्च द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और बहु-कार्यक्षमता युक्त इमारत

हुटोंग निवासीय कॉम्प्लेक्स, जो एक पुराने घर के नवीनीकरण और सक्रियण परियोजना है, कॉफी शॉप, कला स्थल, सामुदायिक साझा रहने का कमरा, पुस्तक कोना, आदि की कार्यक्षमताओं को एकीकृत करता है।

यह परियोजना पुराने शहर के हुटोंग में एक पुराने घर की है, जो प्रसिद्ध प्रिंस गोंग के निवास के पास स्थित है। हुटोंग में घर बहुत छोटे होते हैं और केंद्रीयकृत हरितीकरण नहीं होता है। निवासियों को एक बड़ा रहने का कमरा और पिछवाड़ा उद्यान की आवश्यकता होती है। इसलिए डिजाइनर ने ऊपरी और निचले मंजिल को क्रमशः सामुदायिक रहने का कमरा और उद्यान बनाया। पुराने घर में फैशनेबल तत्वों को जोड़कर हुटोंग की जीवन शैली में नई जीवनशक्ति डाली। योजना और परिवर्तन के माध्यम से, इस स्थान में विभिन्न कार्यकालों के विभिन्न कार्यों (जैसे कॉफी शॉप, साझा कार्यालय, कला स्थल, वृद्धजनों के आरामघर, आदि) को जोड़ा गया है, ताकि पुराने घर को अपनी जीवनशक्ति को पुनः वितरित करने और अपने जीवन को जारी रखने का मौका मिल सके।

यह परियोजना एक पुराने घर के नवीनीकरण और सक्रियण का प्रतिष्ठान है, जो कॉफी शॉप, कला स्थल, सामुदायिक साझा रहने का कमरा, पुस्तक कोना, आदि की कार्यक्षमताओं को एकीकृत करता है। ऐसा एक जटिल कार्यक्षमता भवन एक पुराने शहर की जीवनशक्ति को बढ़ाएगा, "शहरी माइक्रो नवीनीकरण" को साकार करेगा और हुटोंग संस्कृति को पुनः प्राप्त करेगा।

यह परियोजना एक पुराने शहर के भीतर स्थित है, जहां परियोजना के केंद्र के रूप में, 500 मीटर के भीतर सार्वजनिक स्थल की गंभीर कमी है, और क्षेत्र को सार्वजनिक स्थल को साझा करने की आवश्यकता है। कॉफी शॉप संचालन के दृष्टिकोण से, हमें नवीनीकरण की लागत को नियंत्रित करना होगा और लागत और डिजाइन प्रभाव के बीच संतुलन खोजना होगा।

जॉय बीन्स कैफे हुटोंग निवासीय कॉम्प्लेक्स के नामक समुदाय में खुला है, जो "शहरी माइक्रो नवीनीकरण" है और हुटोंग संस्कृति को पुनः प्राप्त करता है। सभी संस्थापक वास्तुकार हैं। दुकान लोगों के बीच संबंधों को बदलती है और रहने का माहौल अधिक सुविधाजनक और प्रेमपूर्ण बनाती है। चाहे क्षेत्र कितना भी छोटा हो, वह भी लोगों के बीच संबंध बन सकता है, जिससे शहरी जीवन अधिक कोमल और सुविधाजनक बन सकता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से नवाजा गया था। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Easy Arch
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Liu Lei Image #2: Photographer Liu Lei Image #3: Photographer Liu Lei Image #4: Photographer Liu Lei Image #5: Photographer Liu Lei
परियोजना टीम के सदस्य: Chen Yuwei Ping Siwei Zheng Chenxi Li Jing
परियोजना का नाम: Hutong Neighborhood Complex
परियोजना का ग्राहक: Easy Arch


Hutong Neighborhood Complex IMG #2
Hutong Neighborhood Complex IMG #3
Hutong Neighborhood Complex IMG #4
Hutong Neighborhood Complex IMG #5
Hutong Neighborhood Complex IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें