सनशाइन रिदम: आधुनिकता और परंपरा का संगम

चिउन जू इंटीरियर डिजाइन की अनूठी रचना

एक साझा स्थान की कल्पना और उसका साकार रूप

व्यापारिक परिवार की दूसरी पीढ़ी के रूप में, ग्राहक की इच्छा थी कि उनका क्षेत्र पहले से भिन्न वातावरण लिए हो। इस परियोजना को आधुनिक, भव्य और स्टाइलिश बनाने की दिशा में डिजाइन किया गया है। डिजाइन टीम ने 'धरोहर' और 'भेद' की अवधारणाओं को मिलाकर प्रकृति के अनवरत जीवन की छाप को संप्रेषित करने की कोशिश की है। प्राकृतिक सामग्रियों को जनता के समक्ष प्रस्तुत कर एक आरामदायक अनुभव का निर्माण किया गया है।

धरोहर और भेद का संगम: क्लासिक शैली की अनंतता इसकी स्थायित्व और सौंदर्य में निहित है। यह परियोजना भेद और नवाचार के बीच संतुलन साधती है। जटिल नक्काशी और सजावट को कम करके, सौंदर्यशास्त्र को सममित रखा गया है ताकि 4.2 मीटर ऊंचे स्थान को और भी भव्य बनाया जा सके। स्वर्ण पैनल और धातु की रेखाएं प्रत्येक क्षेत्र को परिभाषित करती हैं और गहराई का भाव पैदा करती हैं। तांबे की धातु की रेखाओं का उपयोग छत और फर्श पर किया गया है ताकि ऊपर और नीचे के बीच सममितता प्राप्त की जा सके।

इस परियोजना में तांबे की धातु की पट्टी, संगमरमर, लकड़ी का विनीर, लकड़ी का काम, लोहे का काम आदि जैसे निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया है। रंग योजना के संदर्भ में, डिजाइन टीम ने काले और सफेद रंग की योजना को फैलाने की कोशिश की है। साहसिक रंगों और स्वर्ण रेखाओं को मिलाकर एक अनूठी शैली बनाई गई है। दृश्य प्रभाव की तीव्रता और इमारत की ऊंचाई एक स्पष्ट पहली छाप देती है, जो कि एक साझा स्थान में दुर्लभ रंग योजना है।

595-वर्गमीटर की साइट में एक स्वागत क्षेत्र, अतिथि क्षेत्र, बच्चों का खेल क्षेत्र, जिम, पढ़ने का क्षेत्र, खाना पकाने की कक्षा, और कैफे शामिल हैं। साइट की छत की ऊंचाई 4.2 मीटर है और कुल ऊंचाई 5 मीटर है। हालांकि, लिफ्ट और निकास मार्गों के लिए जगह घटाने के बाद, लेआउट एल-आकार का है। यदि अतिथि क्षेत्र सममित है, तो इंटीरियर का असंतुलन आसानी से देखा जा सकता है। इसे देखते हुए, डिजाइन टीम ने पारदर्शी पार्टीशन लगाने की कोशिश की ताकि विशालता बनी रहे।

यह परियोजना समुदाय के निवासियों को जिम और कैफे के साथ-साथ विशिष्ट समूहों के लिए स्थान प्रदान करती है। बच्चे पढ़ने के क्षेत्र में पढ़ सकते हैं, जबकि खाना पकाने के शौकीन वयस्क दोस्तों के साथ खाना पकाने की कक्षा में गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकते हैं। अर्ध-पारदर्शी डिजाइन क्षेत्रों को जोड़ता है, प्राकृतिक सामग्रियों को प्रत्येक स्थान में समान रूप से प्रकट करता है। पार्टीशनों के ठोस और शून्य के बीच, उपयोगकर्ता गोपनीयता बनाए रखते हुए अधिक विशाल वातावरण का आनंद ले सकते हैं।

यह परियोजना 2022 में ताइवान में पूरी हुई।

परियोजना 'धरोहर' और 'भेद' की अवधारणाओं को मिलाती है, प्रकृति की जीवंतता और खून की मूल अवधारणा को व्यक्त करती है, और प्राकृतिक सामग्रियों के साथ एक आरामदायक अनुभव बनाती है। परियोजना एक सममित सौंदर्यशास्त्र प्राप्त करती है। डिजाइन टीम ने गहराई बनाने के लिए परिदृश्य को फ्रेम करने के लिए स्वर्ण पैनल और धातु की रेखाओं का उपयोग किया। खेल क्षेत्र और पढ़ने के क्षेत्र का डिजाइन प्राकृतिक जीवन से प्रेरित है, जो बच्चों के लिए पेस्टल रंग पैलेट और नरम स्पर्श के साथ अंतरंगता और कामुकता प्रस्तुत करते हुए समय के संचय और संबंध को उजागर करता है।

इस परियोजना का निर्माण महामारी के समय में हो रहा था, इसलिए श्रम और सामग्री की गंभीर कमी थी। विशेष रूप से, परियोजना में अधिकतर प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग किया गया था। सामग्री की कमी की अवधि के दौरान, डिजाइन टीम को निर्माण अवधि को लंबा करने से बचने के लिए अनुसूची को समायोजित करना पड़ा। एक और चुनौती परिसंचरण थी। सममित डिजाइन और असममित साइट को देखते हुए, डिजाइन टीम ने अचानकता को चतुराई से हल किया और अंत में एक सही संतुलन प्राप्त किया।

इंटीरियर में सममित वक्र आँखों को आगे ले जाते हैं। स्वागत क्षेत्र को स्वर्ण फ्रेम में लपेटा गया है, और काउंटर के पीछे की छिद्रित दीवार गर्म प्रकाश के साथ चमकती है। धातु, पत्थर, और आकाश एक साथ बुने और मिले हुए हैं, जैसे कि एक गहरा, साफ़ झरना। प्रकृति का जैविक पदार्थ और ठंडा बनावट दिल के सबसे गहरे हिस्से को पोषित करते हैं। विरासत की शक्ति जीवन के लिए श्रद्धा से आती है। खेल क्षेत्र का मधुकोश जैसा डिजाइन प्राकृतिक जीवन के संगठन और निरंतरता पर आधारित है, जिसमें बच्चों के लिए पेस्टल रंग पैलेट और नरम स्पर्श है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chiun Ju interior design
छवि के श्रेय: Chiun Ju interior design
परियोजना टीम के सदस्य: Chun-Chiao Wu, Duen-Kai Jeng
परियोजना का नाम: Sunshine Rhythm
परियोजना का ग्राहक: Chiun Ju Interior Design


Sunshine Rhythm IMG #2
Sunshine Rhythm IMG #3
Sunshine Rhythm IMG #4
Sunshine Rhythm IMG #5
Sunshine Rhythm IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें