फ़ायरवर्क्स: यी-लिंग लिन द्वारा डिज़ाइन की गई एक अद्वितीय रेस्तरां

यूरोपीय संरचनात्मक तत्वों के साथ एक शानदार और सूक्ष्म डिज़ाइन

यी-लिंग लिन द्वारा डिज़ाइन की गई यह रेस्तरां, फ़ायरवर्क्स, एक शानदार और सूक्ष्म डिज़ाइन के साथ यूरोपीय संरचनात्मक तत्वों को जोड़ती है।

इस भव्य इमारत के अंदर, श्वेत आधारित, काली रेखाओं वाली लॉबी तुरंत मेहमानों का ध्यान अपने भव्य और सॉफिस्टिकेटेड वातावरण के साथ खींचती है। यह एक क्लासिकल गोथिक चर्च की भव्यता में स्थित है, जिसमें चार सफेद संगमरमर के स्तंभ और एक उच्च गुंबद वाली जगह है; छत और फर्श को सजावटी मूर्तियाँ और वॉटर-जेट कटिंग तकनीकों के साथ जोड़ा गया है।

यह एक विवाह बनक्वेट हॉल और स्वयं सेवा रेस्तरां के रूप में, इस परियोजना में मालिकों की आवश्यकताओं को मिलाकर एक भव्य इमारत और परिवार के संगठन के लिए एक सुंदर वातावरण बनाया गया है। डिजाइनर ने विभिन्न यूरोपीय वास्तुकला तत्वों को जोड़ा है, नव-क्लासिकी, सजावटी शैली, गोथ, थिएटर फ्रेम, पुराने शहर की सड़कों के तत्वों को जोड़कर, ताकि वास्तुकला और आंतरिक डिजाइन भीतरी और बाहरी दोनों ही तरह से भव्य, शानदार और सूक्ष्म हो।

सीढ़ी केवल सेमी-पारदर्शी सामग्री के साथ बहुत सारी प्राकृतिक प्रकाश का परिचय करती है, बल्कि यह चमकदार काले ईंटों और परावर्तक सामग्री के माध्यम से प्रकाश और छाया के कई पुनर्विकिरण भी बनाती है। विभिन्न ऊचाईयों के साथ गोल फ़ायरवर्क्स झूमर दिन और रात के दौरान विभिन्न शैली प्रभाव बनाते हैं।

बनक्वेट हॉल का द्वार सूक्ष्म रेखाओं और क्लासिकल लाइन बोर्ड्स से ढका हुआ है, जिससे बेज और पृथ्वी के रंग समेत होते हैं और गर्म विवरण प्रदान करते हैं। अंतरिक्ष भी वर्ग की गूंज करता है, चर्च-शैली वॉलपेपर के साथ, छत पर लॉग-जैसे बीम और रिवेट आयरन टुकड़ों के साथ डिज़ाइन किया गया है जो प्राचीन यूरोपीय शैली को बनाता है।

बुफे क्षेत्र पुराने यूरोपीय शहरों की सड़कों की नकल करने के विषय पर आधारित है। एक रेस्तरां और एक स्टोरफ्रंट को जोड़कर कई इमारतों की डिज़ाइन विधि बनाई गई है, ताकि मेहमान पुराने यूरोपीय शहरों की सड़कों पर चलते हुए महसूस कर सकें, यह भोजन करने में अधिक मज़ा देता है।

यह परियोजना 2017 में ताइवान के चंगहुआ काउंटी में समाप्त हुई थी। छत पर स्वर्ण-पत्र डिस्क झूमर, दीपक और मोमबत्तियों की तरह, केवल प्रकाश प्रदान करते हैं, बल्कि एक दृष्टिगत मार्गदर्शन केंद्र भी प्रदान करते हैं, एक अधिक रहस्यमयी और अत्यधिक सपने वाली भावना और कल्पना प्रदान करते हैं।

पूरी इमारत में विशाल सफेद स्तंभों का उपयोग किया गया है जो बाहरी परत की भव्यता को बनाते हैं। वक्रीय सतहें और तिरछी कटाई एक नव-क्लासिकी पैटर्न बनाती हैं। ऊंचे स्तंभ स्तूपित और व्यवस्थित होते हैं और सूर्य की किरणें चमकती हैं, गलियारे पर सुंदर प्रकाश और छाया का परिवर्तन बनाती हैं। आंतरिक परत में मंजिल से छत तक के ग्रे ग्लास और काली रेखाओं के संयोजन का उपयोग किया गया है जो अलग-अलग टोटेमों को घर के अंदर नक्शा बनाता है। आमतौर पर बड़े इमारत में दिन में प्रकाश का उपयोग कम करने के लिए समग्र बड़े पैमाने पर प्रकाश डिज़ाइन का उपयोग किया गया है।

विवाह बनक्वेट हॉल और स्वयं सेवा रेस्तरां के रूप में, इस परियोजना में मालिकों की आवश्यकताओं को मिलाकर एक सुंदर वातावरण बनाया गया है परिवार के संगठन के लिए। डिजाइनर ने विभिन्न यूरोपीय वास्तुकला तत्वों को जोड़ा है, नव-क्लासिकी, सजावटी शैली, गोथ, थिएटर फ्रेम, पुराने शहर की सड़कों के तत्वों को जोड़कर, ताकि वास्तुकला और डिज़ाइन भीतरी और बाहरी दोनों ही तरह से भव्य, शानदार और सूक्ष्म हो। ऐसे माहौल में जीवन के दिन और परिवार के संगठन गर्म तत्वों से भरे होते हैं।

इस डिज़ाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिज़ाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिज़ाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yi-Ling Lin
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Jun-Jie Liu, Fireworks, 2017.
परियोजना टीम के सदस्य: Yi-Ling Lin
परियोजना का नाम: Fireworks
परियोजना का ग्राहक: Yi-Ling Lin


Fireworks IMG #2
Fireworks IMG #3
Fireworks IMG #4
Fireworks IMG #5
Fireworks IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें