B&B इटालिया: आधुनिक सभ्यता का अनूठा व्याख्यान

Outin Design द्वारा तैयार किया गया अद्वितीय शोरूम

बी एंड बी इटालिया ने अपने उत्पादों के माध्यम से आधुनिक सभ्यता को जीवन के प्रति संवेदनशील बनाया है। इसके शोरूम की अंतरिक्ष संरचनाएं सरल और सुसंगठित हैं, जो सूर्य की रोशनी, हवा, बनावट और माहौल के साथ एक स्वाभाविक रूप से नियमित बगीचे का निर्माण करती हैं। "बगीचे" में प्रदर्शित फर्नीचर फूलों और घास की तरह उगता है।

डिजाइन की कुंजी यह थी कि ब्रांड के मूल मूल्यों का गूंजाइश कैसे किया जाए और इसे चीनी बाजार में एक अधिक निजी और समझने योग्य तरीके से कैसे संचारित किया जाए। डिजाइन ने भवन, परिदृश्य और आंतरिक दृष्टिकोणों से सामान्य शोरूम मोड को त्याग दिया, और अंतरिक्ष की एकता और निरंतरता को हासिल किया। ज्यामितीय संरचनाओं, कांच के पर्दे की दीवार और बगीचे का सूक्ष्म एकीकरण वस्तुओं और भवन के बीच की सीमा को तोड़ता है, एक प्राकृतिक, व्यवस्थित सेटिंग बनाता है।

आंतरिक अंतरिक्ष में मात्रा की मजबूत भावना और साफ़ रेखाएं दिखाई देती हैं। पारदर्शी अर्ध-खुले विभाजन अंतरिक्ष के संक्रमण को सक्षम बनाते हैं, और दृश्य अनुभव की सततता और गहराई का अनुभव कराते हैं। सतहों और ब्लॉकों के स्टैकिंग और इंटरवीविंग संबंध एक अव्यक्त तरीके से संचालन को मार्गदर्शित करते हैं, और आगंतुकों के दृष्टिक्षेत्र में बाहरी परिदृश्य और दिन की रोशनी को अधिकतम सीमा तक लाते हैं। इस प्रकार, आंतरिक अंतरिक्ष एक गतिशील इकाई बन जाती है।

यह परियोजना एक वाणिज्यिक भवन के भूतल पर स्थित है जो सड़क की ओर मुँह करती है। प्रवेश द्वार पर एकरूप बड़े कदमों को एक इंटरलेसिंग संरचनाओं के संयोजन में परिवर्तित किया गया था, जो कांच की पर्दे की दीवारों और विशिष्ट उद्यान परिदृश्य के साथ मिलान करते हैं, इस प्रकार भवन और वस्तुओं के बीच की सीमा को समाप्त करते हैं और शोरूम के लिए प्रदर्शन सतह को अधिकतम करते हैं।

डिजाइन ने सामान्य शोरूम मोड को त्याग दिया, और एक परतदार अनुभूति वाले अंतरिक्ष पैटर्न को अपनाया, और तत्वों और रंगों को एक सुरुचिपूर्ण तरीके से मिश्रित किया, इस प्रकार एक अंतरिक्ष बनाई जो समकालीन अद्वितीयता और अनन्त सुरुचि की विशेषताओं का प्रदर्शन करती है। आंतरिक अंतरिक्ष में मात्रा की मजबूत भावना और साफ़ रेखाएं दिखाई देती हैं। अर्ध-खुले विभाजन न केवल दृश्य अनुभव की सततता और गहराई का अनुभव कराते हैं, बल्कि बाहरी दृश्य के साथ-साथ दिन की रोशनी को भी लाते हैं, इस प्रकार अंतरिक्ष को एक सुरुचिपूर्ण और गतिशील स्पर्श देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: OUTIN. DESIGN
छवि के श्रेय: WenStudio
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer : Wang Chen Company: OUTIN. DESIGN
परियोजना का नाम: B&B Italia
परियोजना का ग्राहक: OUTIN. DESIGN


B&B Italia IMG #2
B&B Italia IMG #3
B&B Italia IMG #4
B&B Italia IMG #5
B&B Italia IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें