स्टोक्ड एसोसिएट्स: नवाचारी और अद्वितीय वर्कप्लेस डिजाइन

मलेशिया की प्राकृतिक और उपनिवेशी विशेषताओं से प्रेरित

स्टोक्ड एसोसिएट्स ने वर्कप्लेस परिवर्तन की बात करने का अवसर प्राप्त किया। उन्होंने एक पूरी तरह से खुले कार्यस्थल क्षेत्र के साथ एक स्टूडियो डिजाइन किया। इसने लोगों के बीच इंटरैक्टिवता और रचनात्मकता को उत्तेजित किया।

स्टोक्ड एसोसिएट्स ने मलेशिया की सबसे विशिष्ट उपनिवेशी और प्राकृतिक विशेषताओं से प्रेरित होकर इस डिजाइन को बनाया। प्राकृतिक रोशनी पेड़ों की पंक्तियों से अंदर बहती है, जिससे स्थान उज्ज्वल और आरामदायक बनता है। यह 1300 वर्ग फीट का स्थान शाम को एक इवेंट स्थल में बदल सकता है।

डिजाइनरों ने मोवेबल बार टेबल का परिचय दिया, जिससे कैफे में विभिन्न गतिविधियों के लिए लचीलापन प्रदान किया गया। ध्वनिक डिजाइन पैनलों का उपयोग कमरे या स्थान के भीतर गूंज को नियंत्रित करने और शोर को स्वीकार्य स्तर तक कम करने के लिए किया गया है।

डिजाइनरों ने अपने पसंदीदा सामग्री पुस्तकालय को खोलकर बैक ऑफ हाउस के साथ जोड़ा। यहां डिजाइनर विभिन्न सामग्रियों के साथ खेलते हैं, ताकि वे कुछ नया बना सकें और इसे मेज पर ला सकें।

इस डिजाइन परियोजना का आरंभ अगस्त 2019 में हुआ, और यह सितंबर 2020 में EkoCheras ऑफिस सुइट्स, KL, मलेशिया में पूरा हुआ। इस डिजाइन के लिए अधीनस्थ अनुसंधान के बारे में डिजाइनर के नोट्स भी हैं।

एक खुले कार्यस्थल पर्यावरण में उच्च छत के साथ, ध्वनियाँ स्थान भर में यात्रा करती हैं, जो एक गंभीर मुद्दा बन जाती है और यह काम में कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकती है। डिजाइनर ने ध्वनिक पैनलों के साथ दीवार को इलाज किया ताकि शोर को कम किया जा सके और यह फीचर वॉल में बदल जाए।

डिजाइन टीम ने वर्कप्लेस परिवर्तन की बात करने का अवसर प्राप्त किया। ऑफिस का विचार कभी भी डिजाइनर के साथ अच्छी तरह से नहीं बैठा। उन्होंने एक पूरी तरह से खुले कार्यस्थल क्षेत्र के साथ एक स्टूडियो डिजाइन किया। इसने लोगों के बीच इंटरैक्टिवता और रचनात्मकता को उत्तेजित किया। एक मजबूत दृश्य इस 1300 वर्ग फीट के स्थान भर में विभिन्न अनुभवों को उत्तेजित करता है और यह शाम को एक इवेंट स्थल में बदल सकता है। स्थानीय कला कार द्वारा हस्तलिखित दीवार चित्र वास्तव में अद्वितीय है और दिए गए डिजाइन स्थान को समन्वित रूप से शामिल किया गया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Stoked Associates, Okamura International
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer David Yeow, Stoked KL, 2019 Image #2: Photographer David Yeow, Stoked KL, 2019 Image #3: Photographer David Yeow, Stoked KL, 2019 Image #4: Photographer David Yeow, Stoked KL, 2019 Image #5: Photographer David Yeow, Stoked KL, 2019
परियोजना टीम के सदस्य: Stoked Associates
परियोजना का नाम: Stoked KL
परियोजना का ग्राहक: Stoked Associates, Okamura International


Stoked KL IMG #2
Stoked KL IMG #3
Stoked KL IMG #4
Stoked KL IMG #5
Stoked KL IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें