अनूठी डिजाइन की अभिव्यक्ति: येन टिंग चो का स्टूडियो और प्रदर्शनी स्थल

प्राकृतिक सामग्री और पैटर्न का संगम

डिजाइनर येन टिंग चो की अद्वितीय दृष्टिकोण से प्रेरित एक स्टूडियो और प्रदर्शनी स्थल की रचना।

येन टिंग चो द्वारा डिजाइन किया गया यह स्टूडियो और प्रदर्शनी स्थल लोगों, पैरामीटर्स, पैटर्न, प्लेसमेंट और प्रिंट के उनके दर्शन पर आधारित है। इस परियोजना में स्थानिक डिजाइन में अनूठे पैटर्न का उपयोग किया गया है, जो मोहक और शुद्ध रूप से सौंदर्यात्मक अनुभवों को सृजित करता है। सामग्री, तकनीक और प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करते हुए, यह चो के दर्शन के अनुरूप स्थान को पुनर्कल्पित करता है। धातु, लकड़ी और पत्थर जैसी प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग किया गया है, जबकि खोखली ईंट की दीवारें बदलती सूर्य की रोशनी को पकड़ती हैं, जीवन, कला और डिजाइन के आनंद और चिंतन को प्रोत्साहित करती हैं।

येन टिंग चो स्टूडियो और गैलरी पैटर्न, स्थान और सामग्री में एक साहसिक प्रयोग है। स्टूडियो के विशेष सॉफ्टवेयर द्वारा बनाए गए पैटर्न को कांच, चमड़े और एक्रिलिक पर अल्ट्रावायलेट और फिल्म तकनीकों के साथ प्रिंट किया जाता है ताकि प्रभावशाली डिजाइन एक्सेंट बनाए जा सकें। प्रदर्शनी स्थल में उपयोगितावादी फर्नीचर और वस्त्रों के साथ पैटर्न की परतें गहराई के लिए जोड़ी गई हैं। आंतरिक प्रकाश व्यवस्था जीवंतता के लिए बदलते पैटर्न का उपयोग करती है। एक दर्पण प्रकाश बॉक्स एक मोहक प्रभाव पैदा करता है क्योंकि इसका पैटर्न देखने के कोण के अनुसार बदलता है।

इस डिजाइन में डिजिटल कला पैटर्नों को शामिल किया गया है और उन्हें प्रयोगात्मक तरीकों और सामग्रियों के साथ मिलाया गया है, जैसे कि मिस्ट मेज़ ग्लास लाइटबॉक्स फिल्म के साथ, फ्लावर क्लस्टर्स ग्लास आर्ट वॉल यूवी तकनीक के साथ, और ह्यूमनॉइड स्टार्स इन्फिनिटी एबिस मिरर लाइट बॉक्स एक्रिलिक उत्कीर्णन के साथ। ये नवाचार उपयोगितावादी फर्नीचर या सजावट और समकालीन कला और डिजाइन के बीच की सीमाओं को धुंधला करते हैं, जिससे डिजाइन-कला स्टूडियो की कार्यक्षमता और सार्वजनिक प्रदर्शनी स्थल की कलात्मकता रेखांकित होती है।

येन टिंग चो स्टूडियो और गैलरी विविध सामग्रियों और अनूठे पैटर्नों का उपयोग करके उपयोगकर्ता और आगंतुक अनुभव को बढ़ाती है। स्थान को स्टूडियो और एक सार्वजनिक गैलरी में विभाजित किया गया है। खुले योजना स्टूडियो क्षेत्र में संवाद को प्रोत्साहित किया जाता है, जिसमें एक चर्चा द्वीप सहभागिता को सुविधाजनक बनाता है। गैलरी, जो सुविधाओं जैसे WC और रसोई का उपयोग करने के लाभ के लिए स्टूडियो में खुल सकती है, में एक वक्राकार मेटल छत शामिल है जो प्रकाश, प्रक्षेपण और लटकती प्रदर्शनियों को अनुकूलन योग्य कॉन्फ़िगरेशन के लिए एकीकृत करती है।

यह परियोजना सितंबर 2022 में ताइनान, ताइवान में शुरू हुई और जून 2023 में ताइपे, ताइवान में समाप्त हुई। मुख्य प्रवेश द्वार का जानबूझकर 25 डिग्री का ऑफसेट स्थानिक अक्ष के साथ न केवल एक दृश्य मार्गदर्शक के रूप में कार्य करता है बल्कि यह स्टूडियो के ताइपे में मुख्यालय के रूप में उत्तरी अक्षांश 25 डिग्री का प्रतीक भी है।

इस डिजाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार मिला है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन की प्रमाणिकता को साबित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में उत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yen Ting Cho Studio
छवि के श्रेय: Yen Ting Cho Studio
परियोजना टीम के सदस्य: Yen Ting Cho Studio
परियोजना का नाम: Cho Tapei
परियोजना का ग्राहक: YEN TING CHO Studio


Cho Tapei IMG #2
Cho Tapei IMG #3
Cho Tapei IMG #4
Cho Tapei IMG #5
Cho Tapei IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें