दिन की रौशनी में डूबना: यु ह्सुआन लिन की अद्वितीय डिजाइन

जापानी सरलता और आधुनिक आलीशान शैली का संगम

यु ह्सुआन लिन ने एक ऐसे आवास की डिजाइन की है जिसमें जापानी सरलता और आधुनिक आलीशान शैली को समझौते के बिना जोड़ा गया है।

डिजाइनर यु ह्सुआन लिन ने ग्राहक के सपने को साकार करने के लिए दो प्रतिस्पर्धी तत्वों को कुशलतापूर्वक एक आवास में मिलाया है। लिविंग रूम में व्यापक मात्रा में लकड़ी के निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया है, जबकि सफेद-स्लेटी दीवारों ने जापानी सरलता शैली की सार्वभौमता को निभाया है। इसके साथ ही, मास्टर बेडरूम को कांच के तत्वों से सजाया गया है, जिससे आलीशान भावना का निर्माण होता है, जबकि हर आवास में होने वाली दिल से जुड़ी हुई भावना को बनाए रखा गया है।

इस परियोजना की विशेषता मास्टर बेडरूम है। पर्याप्त दिन की रौशनी को कमरे में लाने के लिए, जिससे उजाला और जीवन्तता की भावना बढ़े, डिजाइनर ने विचारशीलता के बाद कांच के दरवाजों, खिड़कियों, और अलमारियों का उपयोग करने का निर्णय लिया। इस अद्वितीयता की वजह से सूरज की किरणें क्षेत्र में चमकती हैं, जिससे मालिक हर सुबह जीवन्तता के साथ स्वागत कर सकते हैं।

चूंकि ग्राहक ने उच्च-अंत की रहने की वातावरण की इच्छा जताई थी, इसलिए डिजाइनर ने उन विवरणों को स्थापित किया जो आमतौर पर इंटीरियर डिजाइन परियोजनाओं में सामान्य नहीं होते हैं। उदाहरण के लिए, प्रवेशद्वार की टेराज़्ज़ो फ्लोरिंग और लिविंग रूम की दीवारों की वास्तुकारी कंक्रीट कोटिंग ने एक मूलभूत लेकिन बनावटी वातावरण उत्पन्न किया है, जिसने एक समृद्ध, आधुनिक, लेकिन व्यवस्थित समग्र रूप बनाया है।

यह 39-पिंग स्थान तीन बेडरूम और दो लिविंग रूम के साथ सुसज्जित है। जब कोई आवास में प्रवेश करता है, तो वह प्रवेशद्वार से रसोई तक पूरे इंटीरियर को देख सकता है। इस संरचना को खुले अंत की विधि के तहत निर्मित किया गया है, जिससे एक समान्वयी और आरामदायक सार्वजनिक क्षेत्र बनाया गया है, जो ग्राहक की आवश्यकताओं को पूरा करता है। इसके साथ ही, समग्र रूप से मुख्य रूप से सफेद-स्लेटी रंगों से सजाया गया है और इसे लकड़ी की फर्शिंग, सिस्टम कैबिनेट्स, दरवाजे, कुरसियाँ, और मेजों के साथ जोड़ा गया है, जिससे एक ग्रामीण वाइब बनाई गई है।

इस परियोजना की सबसे बड़ी चुनौती मास्टर बेडरूम थी। चूंकि खिड़कियाँ मूल रूप से खराब तरीके से डिजाइन की गई थीं, दिन की रौशनी को कमरे में नहीं लाया जा सकता था, जिससे एक उदास और गड़बड़ आकाशीय भावना उत्पन्न होती थी। इस स्थिति ने डिजाइनर की संग्रहण कार्यक्षमता को डिजाइन करने में कठिनाई भी बढ़ा दी थी।

चूंकि ग्राहक ने आशा जताई थी कि आवास एक आरामदायक वाइब उत्पन्न कर सके, इसलिए डिजाइनर ने विचारशीलता के बाद लकड़ी के निर्माण सामग्री का चयन किया; यह सामग्री फर्श, मेज और कुरसियाँ, सिस्टम कैबिनेट्स, दरवाजे, टेलीविजन की दीवार, और अन्य फर्नीचर पर देखी जा सकती है। लकड़ी की विशेषता ने आवास में एक सांत्वना और शांत भावना को संचारित किया है और इसने उपयोगकर्ताओं और घर के बीच एक गहरा संबंध बनाया है। अंत में, विस्तृत स्थान ने सभी उपयोगकर्ताओं को मन की शांति दी है, जो प्रत्येक रहने के पर्यावरण के उद्देश्य को दर्शाती है।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने में सफल हुई थी। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu-Hsuan Lin
छवि के श्रेय: Yung Cun Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yu-Hsuan Lin
परियोजना का नाम: Soaking in Daylight
परियोजना का ग्राहक: Yu-Hsuan Lin


Soaking in Daylight IMG #2
Soaking in Daylight IMG #3
Soaking in Daylight IMG #4
Soaking in Daylight IMG #5
Soaking in Daylight IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें