सैंडी बीच: एक अद्वितीय और आकर्षक बीच विला

युआन यु द्वारा डिजाइन किया गया एक आधुनिक और स्थायी घर

युआन यु ने एक अद्वितीय और आकर्षक बीच विला, सैंडी बीच का निर्माण किया है। यह एक आधुनिक, स्थायी, और आरामदायक घर है, जो एक परिवार के लिए छुट्टियों और आराम के लिए एक दूसरे घर की भूमिका निभाता है।

युआन यु ने समुद्र की प्रेरणा से इस घर का डिजाइन किया है। फर्नीचर के सामग्री और आकार अनजाने में ही समुद्र से संपर्क कर रहे हैं। शैल सोफ़े, पत्थर की कॉफ़ी मेज़ और दीवार की सजावट एक आश्चर्यजनक भ्रम बनाती हैं कि आप एक द्वीप पर तैर रहे हैं। लकड़ी की मेज़ एक बड़े समुद्र पर तैरती हुई नाव की तरह लगती है, जिसके ऊपर सफेद बादल है, जो इस छवि को एक बार फिर से गहरा करता है।

सैंडी बीच एक छुट्टी और आराम के लिए दूसरे घर के रूप में, सामान्य घरों की तुलना में "मनोरंजन" के पहलु पर अधिक बल दिया जाता है। व्यावहारिकता निश्चित रूप से एक विचार है, लेकिन आपको नियमों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। एक अधिक आरामदायक वातावरण प्लस एक बड़े स्थान का पैमाना प्लस एक अधिक मुक्त अंतर्क्रिया ही इस परियोजना को बनाना चाहिए।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री लकड़ी की फर्श, स्लेट और लेटेक्स पेंट हैं। यह परियोजना एक बीच विला है जो क्विंडाओ में स्थित है। घर की समग्र संरचना दो मंजिल और बेसमेंट है, कुल मिलाकर तीन मंजिलें हैं। यह मुख्य रूप से एक परिवार के चार सदस्यों के लिए छुट्टी और आराम की जीवनशैली के लिए उपयोग किया जाता है। परियोजना कुल 450 वर्ग मीटर का कवर करती है।

घर का डिजाइन आंतरिक, निवासी, सुरुचिपूर्ण, प्राकृतिक, आरामदायक, स्थायी, गर्म, सूक्ष्म, और आधुनिक है। युआन यु ने इस डिजाइन को बनाने में मदद की है।

बड़े क्षेत्र की फ्रेंच विंडो ने प्रकाश और बेसमेंट के बीच के संबंध को "मेंड फेंसेस" बनाया। केवल कुछ हरे पौधों या पारदर्शी एक्रिलिक फर्नीचर को कमरे में रखें, वे त्वरित रूप से एक टुकड़ा बन सकते हैं, व्यापक और उज्ज्वल स्थान के पैमाने को जोड़ते हैं, एक सुविधाजनक और आरामदायक दृश्य बनाते हैं।

परियोजना क्विंडाओ में अप्रैल 2021 में शुरू हुई और अगस्त 2022 में क्विंडाओ में समाप्त हुई। युआन यु ने इस डिजाइन के लिए अध्ययन किया, जिसमें घर को मन और शरीर का सर्वश्रेष्ठ स्थान, और दूसरे स्थान से भी अधिक माना गया है। यह मालिकों की "अहं" अपील और निजी मांग को अधिक हद तक पूरा करना चाहिए, एक सुविधाजनक जीवन की स्थिति, यही वकेशन होम की भावना होनी चाहिए।

स्तर -1 से शुरू होते हुए, नियम तोड़े जा रहे हैं। फर्श पर टेराज़ो ईंट लगाई गई है, जिसमें काला नीचे है, और बर्फ़ के तरह सफेद कण छिड़के गए हैं, जो मैट बनावट के साथ, एक आरामदायक और जीवंत माहौल को उभारते हैं, "मुक्त" मुख्य ध्वनि हर कोने में जड़ जाती है।

डिजाइनरों ने समुद्र के व्यापक दृष्टिकोण को अंतरिक्ष में लागू किया। कार्यक्षेत्रों को जानबूझकर अलग नहीं किया गया था, और पूरे अंतरिक्ष ने अधिकतम खुले स्थिति को दिखाया। सीढ़ी इस घर में सी स्थिति प्राप्त कर चुकी है, जैसे कि ऊपरी और निचली मंजिलों के बीच का संपर्क। मूल आवश्यकताओं के अलावा, डिजाइनर ने आकार और सामग्री के दृष्टिकोण से इसके अस्तित्व को पूरी तरह से अंतरिक्ष को रंगने का काम किया है। सफेद छिद्रित स्टील प्लेट ने प्रकाश के लिए पथ निर्धारित किया, अंतरिक्ष में कुछ श्वास की भावना को सम्मिलित किया, और अंतरिक्ष के वस्तुओं को स्टीरियोटाइप से बाहर निकाल दिया।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज़ पुरस्कार से सम्मानित हुई। ब्रोंज़ A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।

इस डिजाइन के विजुअल सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स हैं: छवि #1: फोटोग्राफर हेई याओ शी, द गोल्डन बीच नंबर 1, 2022। छवि #2: फोटोग्राफर हेई याओ शी, द गोल्डन बीच नंबर 1, 2022। छवि #3: फोटोग्राफर हेई याओ शी, द गोल्डन बीच नंबर 1, 2022। छवि #4: फोटोग्राफर हेई याओ शी, द गोल्डन बीच नंबर 1, 2022। छवि #5: फोटोग्राफर हेई याओ शी, द गोल्डन बीच नंबर 1, 2022। कॉपीराइट्स हेई याओ शी, 2022 के हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yuan Yu
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Hei Yao Shi, The Golden Beach No.1, 2022. Image #2: Photographer Hei Yao Shi, The Golden Beach No.1, 2022. Image #3: Photographer Hei Yao Shi, The Golden Beach No.1, 2022. Image #4: Photographer Hei Yao Shi, The Golden Beach No.1, 2022. Image #5: Photographer Hei Yao Shi, The Golden Beach No.1, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Yu Yuan
परियोजना का नाम: Sandy Beach
परियोजना का ग्राहक: Yuan Yu


Sandy Beach IMG #2
Sandy Beach IMG #3
Sandy Beach IMG #4
Sandy Beach IMG #5
Sandy Beach IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें