सूर्य प्रकाश का पीछा करने की अद्वितीय अंतरिक्ष डिजाइन

चेन कुआन-चियाओ और वू वेई-मौ की कला की अभिव्यक्ति

इस लेख में, हम एक अद्वितीय अंतरिक्ष डिजाइन पर चर्चा करेंगे जिसे चेन कुआन-चियाओ और वू वेई-मौ ने तैयार किया है। इस डिजाइन को "सूर्य प्रकाश का पीछा करने" के नाम से जाना जाता है।

यह डिजाइन एक एकल-मंजिला आवासीय भवन की योजना है, जिसका वास्तविक अंदरूनी क्षेत्रफल केवल 25 वर्ग मीटर है। इसके अलावा, इसमें एक सामान्य घर के मौलिक जीवन कार्यों को पूरा करने के साथ-साथ, यह भी ध्यान रखना था कि यह मालिक की उम्मीदों को पूरा कर सके: एक भोजन क्षेत्र जो कम से कम तीन से चार लोगों को समयोजित कर सके और दो बेडरूम।

सीमित स्थान के कारण, डिजाइन ने अतिरिक्त अवशेष या जटिल रेखा स्टैकिंग और शुद्ध सजावटी मॉडलिंग से जितना संभव हो सके बचने का प्रयास किया। छत, जमीन, और दीवार के बीच के रंग की रूपरेखा मुख्य रूप से अंतर्मुखी और कम-चाभी डार्क और लाइट ग्रेस्केल और हल्के लकड़ी के रंग से बनी हुई है। इसने बड़े क्षेत्र को आरक्षित करने के साथ ही भविष्य में फर्नीचर सॉफ्टवेयर को बदलने की लचीलाता भी बनाए रखी।

सभी अंदरूनी दीवारों को स्पष्ट जल संयंत्र प्रक्षेपण ट्रावल के साथ निर्माण किया गया था और इसके साथ जलरोधी लकड़ी का फर्श लगाया गया था, जिसमें त्वचा की सहानुभूति और रहने योग्य तापमान दोनों हैं। भोजन की मेज का चयन ऐसे नकली पत्थर प्रणाली बोर्ड से किया गया था जो सौंदर्यशास्त्रीय, व्यावहारिक, और साफ़ करने में आसान है।

इस अंतरिक्ष का क्षेत्रफल 27 वर्ग मीटर है। इस परियोजना को 2021 में तैपेई शहर, ताइवान में समाप्त किया गया था।

इस डिजाइन को आईरन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में 2022 में पुरस्कृत किया गया था। आईरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chen, Kuan-Chiao
छवि के श्रेय: Photographer : Lin, Fu-Ming
परियोजना टीम के सदस्य: CHEN,KUAN-CHIAO WU,WEI-MOU
परियोजना का नाम: The Chasing of the Sunlight
परियोजना का ग्राहक: Chen, Kuan-Chiao


The Chasing of the Sunlight IMG #2
The Chasing of the Sunlight IMG #3
The Chasing of the Sunlight IMG #4
The Chasing of the Sunlight IMG #5
The Chasing of the Sunlight IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें