रॉक एंड वुड: प्राकृतिक तत्वों का अद्वितीय मिलान

जिंग-ली लियांग द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय आंतरिक संरचना

जिंग-ली लियांग द्वारा डिजाइन की गई इस अद्वितीय आंतरिक संरचना में प्राकृतिक तत्वों का अद्वितीय मिलान है।

जब हम इस स्थान पर पहुंचे, तो मूल वास्तुकार पेटियो की जगह बना रहे थे, और पेटियो की दीवारों को कच्ची कंक्रीट रखा गया था। इसलिए हम प्रकृति के दृष्टिकोण पर लौटते हैं और समग्र स्थान में प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करते हैं। लकड़ी की धार युक्त कटौती सतह, काले पत्थर का अनुप्रस्थ, कच्ची कंक्रीट की गूंज उठाने वाला ग्रे पेंट, और बालुपत्थर के समान स्पर्श युक्त वस्त्र समग्र स्थान में एकीकृत होते हैं। इससे इंडोर स्थान और आउटडोर स्थान को अद्वितीयता को खोए बिना एकता प्राप्त होती है।

हम पेटियो तत्व को जारी रखना चाहते हैं। हम बहादुरी से लिविंग रूम में काले और पीले धारियों का चयन करते हैं ताकि टीवी वॉल पर व्यक्तिगत लेकिन गर्म जगह बना सकें। और सोफ़े की पीछे की दीवार पर, विशेष रूप से पत्थर के स्पर्श और स्पर्श युक्त काला मेलामाइन बोर्ड। मास्टर बेडरूम में, पेटियो में कच्ची कंक्रीट की गूंज उठाने के लिए कच्ची कंक्रीट की अनुकरण करने वाली सामग्री का चयन किया गया है। हम विभिन्न स्पर्श और स्पर्श का उपयोग करके विस्तृत स्थान बनाते हैं।

कार्पेंट्री निर्माण प्रक्रिया के दौरान, हम लकड़ी के कोने की लकड़ी का उपयोग समग्र संरचना के समर्थन के रूप में करते हैं, और मेलामाइन बोर्ड को लगाते हैं, और बोर्ड के बीच में समान रंग का सिलिकॉन भरते हैं, ताकि सामग्री के कोलाज की प्रक्रिया को बड़े क्षेत्र में प्रदर्शित किया जा सके, और यह बहुत सुचारु हो। सिस्टम कैबिनेट के निर्माण के दौरान, मास्टर के साथ संवाद करने की कोशिश करें, ताकि बोर्ड की लाइनें जारी रहें और रंग बढ़े।

बहुत सारी सामग्रियों में, हमने हर टुकड़े के रंग को ध्यान से देखने की कोशिश की, उसके आवर्धन प्रभाव की पुष्टि की, और उसके वास्तविक कार्यों के मामलों को समझने की कोशिश की। सतर्कता और सतर्कता से विवरणों की पुष्टि करने के बाद, हम मालिक को सुझाव देते हैं और समग्र स्थान के लिए सबसे उपयुक्त सामग्री संयोजन का चयन करते हैं। और निर्माण कर्मियों के साथ कई बार विवरणों की संवाद किया, आकार के विभाजन का चतुराई से उपयोग किया ताकि प्राकृतिक लाइनें बना सकें।

रॉक एंड वुड एक टाउनहाउस है। डिजाइनरों की आशा है कि भवन के केंद्र में पेटियो के कच्ची कंक्रीट तत्व को बनाए रखें। विशेष रूप से, वे प्रत्येक स्थान में बहुत सारी गर्म पीले धारियां उपयोग करते हैं, आशा करते हैं कि वे ठंडे कंक्रीट तत्वों में गर्म टोन जोड़ेंगे। वे बहादुरी से लिविंग रूम में काले और पीले धारियों का चयन करते हैं ताकि टीवी वॉल पर एक व्यक्तिगत लेकिन गर्म स्थान बना सकें। सोफ़े की पीछे की दीवार पर, विशेष रूप से काला मेलामाइन बोर्ड जिसमें पत्थर का स्पर्श और स्पर्श हो। समग्र स्थान के लिए, स्पष्ट जल मोडल की अनुकरण करने वाली सामग्रियों की खोज करने की कोशिश करें, और उसके टेक्सचर को प्राकृतिक और कठोर नहीं बनाने के लिए विभाजन का उपयोग करें।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jing-Li Liang
छवि के श्रेय: Jing-Li Liang
परियोजना टीम के सदस्य: Designer:Jing-Li,Liang
परियोजना का नाम: Rock and Wood
परियोजना का ग्राहक: Jing-Li Liang


Rock and Wood IMG #2
Rock and Wood IMG #3
Rock and Wood IMG #4
Rock and Wood IMG #5
Rock and Wood IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें