प्रकाश के बीच: एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन

डिजाइनर यू जू लिन द्वारा अनुप्रेरित और अद्वितीय आवासीय डिजाइन

यू जू लिन द्वारा डिजाइन किए गए इस अद्वितीय आवासीय डिजाइन में एक साधारण और शांत घर की भावना को उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले सामग्री के साथ जोड़ा गया है।

यू जू लिन ने अपने डिजाइन में सादगी और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके अद्वितीयता और गहराई को उभारने का प्रयास किया है। इस डिजाइन में, वे न केवल सौम्य और सादगी भरे लकड़ी के टोन और पृथ्वी के टोन का उपयोग करते हैं, बल्कि उन्होंने इसे एक ताजगी और शांत घर की भावना के साथ मिलाया है। इसके अलावा, वे ग्रे कंक्रीट रंग के टोन में ग्रे लकड़ी की फ्लोरिंग के साथ मिलान करते हैं। इसके अलावा, उन्होंने एलईडी प्रकाश रेखाओं के माध्यम से समग्र स्थान के एक गहन दृश्य अनुभव को बनाया है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें एक साधारण चयन का उपयोग करके स्थानीय ध्वनियों को बनाया गया है। एक अर्ध-खुली योजना का उपयोग करके प्रत्येक क्षेत्र को विभाजित किया गया है, और विशाल संचार योजना, निम्न मेज कैबिनेट, और काउंटरटॉप्स ने स्थान को अत्यधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बनाया है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें विभिन्न तत्वों जैसे कि बेक्ड पेंटिंग, पर्लिटिक पैनल, मलाई लैकर, लोहे के टुकड़े, लकड़ी की विनियर, एलईडी लाइट्स, और अन्य तत्वों के साथ सजाया गया है। विशेष रूप से, एक ही टोन में विभिन्न सामग्री के सूक्ष्म संयोजन ने स्थान की एक समृद्ध और विविध छाप बनाई है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए डिजाइन टीम ने एक अद्वितीय अनुभव बनाने के लिए एलईडी रेखाओं के साथ स्थान के साथ एलईडी रेखाओं को स्थापित किया है। दिन के समय, प्रकाश रेखाएं सामग्री के साथ स्थान की रेखात्मक सुंदरता को बढ़ाती हैं, और पारदर्शी दिन की रोशनी स्थान को और अधिक प्रभावशाली बनाती है। रात में, प्रकाश रेखाओं के आसपास स्थान को बनाने के नीचे, एक भविष्यवाणी कला की भावना को अंतरिक्ष में लाने, एक मजबूत विपरीत भावना लाती है।

इस परियोजना को ताओयुआन सिटी, ताइवान में पूरा किया गया था। इस डिजाइन के लिए डिजाइन टीम ने एलईडी रेखाओं के साथ स्थान के साथ एलईडी रेखाओं को स्थापित किया है, जो दिन के समय प्रकाश प्रकाशन के साथ एक अद्वितीय स्थान अनुभव बनाता है, और रात को, एक उच्च-तकनीकी भावना वाले स्थान को प्रकट करता है।

इस डिजाइन की चुनौती यह थी कि इसमें न केवल सुचारु संचार होता है, बल्कि कैसे मौजूदा स्थान को अधिक विशाल बनाया जा सकता है। साथ ही, अतिरिक्त हैंडरेल्स, निम्न सीटें, निम्न कैबिनेट, आदि को जोड़ा गया है, ताकि यहां तक कि व्हीलचेयर उपयोगकर्ता भी इस स्थान में स्वतंत्रता से चल सकें।

इस डिजाइन को बनाने के लिए, डिजाइन टीम ने प्राकृतिक टोन वाले लकड़ी के रंग, पत्थर के ग्रेस्केल रंग, और सफेद आधार रंगों के संयोजन का उपयोग किया है। और प्रकाश रेखाओं, पैनल, मुलायम फर्नीचर, पूर्व-एम्बेडेड लोहा, सीलिंग बोर्ड, मार्बल, बेवल कटिंग, और विस्तार, और प्राकृतिक सामग्री की व्यवस्था के माध्यम से एक अधिक सहज और निरंतर स्थान अनुभव लाता है।

इस डिजाइन की छवियों के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स निनी हाउस इंटीरियर डिजाइन के नाम हैं। यह डिजाइन प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवॉर्ड का विजेता है। इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवॉर्ड में आयरन पुरस्कार से नवाजा गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu Ju Lin
छवि के श्रेय: Nini house Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: YU-JU LIN
परियोजना का नाम: Midst of Light
परियोजना का ग्राहक: Yu Ju Lin


Midst of Light IMG #2
Midst of Light IMG #3
Midst of Light IMG #4
Midst of Light IMG #5
Midst of Light IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें