बेइचेन: आधुनिकता और चिकित्सा का संगम

के लुओ की नवीन डिजाइन दृष्टि

आधुनिक समाज में कला और चिकित्सा का संयोजन

मानव सभ्यता निरंतर "परिवर्तन" और "अपरिवर्तनीयता" के संघर्ष में आगे बढ़ रही है। आज के युग में, लोगों की सौंदर्यशास्त्र के प्रति रुचि दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। चिकित्सा और व्यापार भी कला के साथ मिलकर अधिक मूल्य सृजन करते हैं और गुणवत्ता में निरंतर सुधार करते हैं। तियानजिन नेत्र स्टोर की डिजाइन शैली भी इसी सार को प्रतिबिंबित करती है।

पहली मंजिल पर सबसे आकर्षक विशेषता है सर्पिल सीढ़ी, जो मंजिलों के बीच घूमती हुई ऊपर की ओर जाती है, पारदर्शी और सुंदर। दूसरी और तीसरी मंजिल की सफेद रेलिंग "आंखों" के आकार का अनुकरण करती है। इसकी जीवंत उपस्थिति ग्राहकों के लिए इसकी आकर्षण शक्ति को बढ़ाती है और नेत्र विशेषज्ञता की विशेषता को उजागर करती है, जिससे चिकित्सा और कला का एकीकरण प्रदर्शित होता है।

हरियाली, पेड़, विशेष रूप से बनाए गए चमड़े के सोफे, अनेक वृत्ताकार आकृतियाँ, और गोल कोने, अलमारी के लकड़ी के अनाज को कई प्रक्रियाओं के माध्यम से गर्म दबाव दिया गया है।

परियोजना क्षेत्रफल: 368 वर्ग मीटर।

इस डिजाइन को वर्ष 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज पुरस्कार प्राप्त हुआ। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं। इसे कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ke Luo
छवि के श्रेय: Photographer: Bin Zhao, Duzun Architectural Photographing, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Ke Luo
परियोजना का नाम: Beichen
परियोजना का ग्राहक: Chengyi (Guangzhou) Decoration Engineering Co., Ltd.


Beichen IMG #2
Beichen IMG #3
Beichen IMG #4
Beichen IMG #5
Beichen IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें