मनस डिजाइन स्पेस: एक अद्वितीय कार्यालय अनुभव

जीये झाओ द्वारा डिजाइन किया गया एक अनोखा कार्यस्थल

जीये झाओ द्वारा डिजाइन किया गया "मनस डिजाइन स्पेस" एक अद्वितीय कार्यालय अनुभव प्रदान करता है, जो कार्यकर्ताओं और आगंतुकों को अपने काम से आनंद लेने का एक 'घर' प्रदान करता है।

जीये झाओ ने इस कार्यालय को डिजाइन करते समय वायु की प्रवाह, प्राकृतिक पौधों का परिचय, प्रकाश का सर्वोत्तम उपयोग, और कार्यालयी फर्नीचर और पर्यावरण अनुकूल सामग्री के इर्गोनोमिक्स पर ध्यान केंद्रित किया। फ़ंक्शन्स के मामले में, उन्होंने सीखने के लिए साझा स्थान, पुस्तक बार, फिटनेस क्षेत्र, योगा कक्ष, और भोजन कक्ष स्थापित किए। अधिक स्वतंत्र कार्यालयों को त्याग दिया गया है, ताकि एक खुला, विविध और समावेशी स्थान संभवतः सभी हद तक प्राप्त किया जा सके।

मूल स्थान में, दूसरी मंजिल का आंशिक निर्माण किया गया था ताकि स्तरीयता और उपयोग की भावना बढ़ सके। आंशिक खुदाई से सिंकिंग क्षेत्र में एक भट्टी जैसा साझा अनुभव उत्पन्न होता है। एक डिजाइनर के कार्यस्थल के रूप में, यह एक समावेशी, खुला और पारदर्शी कार्य वातावरण बनाता है जो सहयोग के लिए अनुकूल है, साफ़, संक्षिप्त, और कुशल।

डिजाइन योजना को लागू करने की प्रक्रिया में, मूल संरचना का लंबा समय तक चलना, और हमने दूसरी मंजिल का आंशिक निर्माण किया था ताकि स्तरीयता और उपयोग की भावना बढ़ सके। आंशिक खुदाई से सिंकिंग क्षेत्र में एक भट्टी जैसा साझा अनुभव उत्पन्न होता है। सबसे बड़ी चुनौती कार्यों के बीच चुनने की प्रक्रिया है, जो कई व्यापार रूपों के सहजीवन और जीत-जीत संयोजन है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ziye Zhao
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Chen Wu Space, Sinking shared area, 2020. Image #2: Photographer Chen Wu Space, Meeting/Art veranda, 2020. Image #3: Photographer Chen Wu Space, Work space, 2020. Image #4: Photographer Chen Wu Space, Front Reception entrance, 2020. Image #5: Photographer Chen Wu Space, Material area and sinking area, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Ziye Zhao
परियोजना का नाम: Manas Design Space
परियोजना का ग्राहक: Ziye Zhao


Manas Design Space IMG #2
Manas Design Space IMG #3
Manas Design Space IMG #4
Manas Design Space IMG #5
Manas Design Space IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें