मोनोमोनो येलो: एक अद्वितीय रेस्तरां और गैलरी डिजाइन

अल्वान सुएन द्वारा रचित एक अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन

मोनोमोनो येलो एक अद्वितीय रेस्तरां और गैलरी डिजाइन है जिसे अल्वान सुएन ने रचा है। इस डिजाइन की प्रेरणा वास्तुकला के अध्ययन मॉडल्स, एक सादे पैमाने की शुद्ध सफेद वस्तु की सुंदरता, और सभी परियोजनाओं की शुरुआत से ली गई है।

यदि शहर केवल एक रंग में बना होता, तो यह कितना रोचक होता? इमारतें, खिड़कियाँ, दरवाजे, छतरी, वाहन, सड़क के दीपक, फर्नीचर, जमीन और आकाश, पूरी दुनिया एक ही रंग में, यह कितना रोचक होता? हालांकि, यह एक असंभव परियोजना होती। हांगकांग के सुंदर शहर को देखते हुए, जो व्यस्त, जटिल और रंगीन है, यदि शहरी संदर्भ में एक ही रंग का एक द्रव्यमान सम्मिलित किया जाए, तो कैसा होगा? एक सादे, स्वच्छ, और शांत वस्तु के साथ, जो केवल एक रंग में हो, हांगकांग शहरी संदर्भ के साथ मनोरंजक और उत्तेजक विरोधाभास बनाता है।

इंटीरियर की प्रेरणा वास्तुकार रिकार्डो बोफिल और स्क्विड गेम ड्रामा से ली गई है, जिसमें सादे और स्वच्छ शुद्ध रंग की समापन, सीढ़ियों का उपयोग करके, एक मेज़-समान परिसंचरण बनाती है, जो एक रोचक अभियान की भावना प्रदान करती है। उदाहरण के लिए, एक प्रतिबिंबित छत द्वारा एक 4-मंजिला-समान भ्रामक अंतर्द्वार को प्राप्त किया जाता है और सीढ़ी कला स्थापना को आदर्श रूप से और लंबवत रूप से विस्तारित किया जाता है, और एक समान प्रभाव को मुख्य सीढ़ी के तिर्यक रूप से भी लागू किया जाता है, जैसे कि स्क्विड गेम ड्रामा में दृश्य होता है।

मोनोमोनो एक रेस्तरां, एक गैलरी, और एक कला टुकड़ा है। मोंटेज, मोनोक्रोम और मोनोग्राम के ब्रांड कोर के साथ, परियोजना का उद्देश्य खुद को एक शहरी कला सम्मिलन के रूप में स्थानीयता के साथ अपनी मोनोक्रोम के प्रति जुनून को व्यक्त करना है। पूरी संरचना पूरी तरह से पीले और सोने में समाप्त होती है, जो लोगों को कला की दुनिया में होने की एक नवीन और अद्वितीय भावना प्रदान करती है। अपने हस्ताक्षर वाले आर्केस, सीढ़ी कला स्थापना, और दर्पणों का एक खेलपूर्ण तरीके से उपयोग करके, एक कलात्मक और रोचक अमूर्त अंतरिक्ष, शहर में एक कला मूर्ति बनाती है।

अधिकांश निर्माण तत्वों को फैक्टरी में पूर्व-निर्मित किया जाता है और साइट पर स्थापित किया जाता है, ताकि एक सटीक और सूक्ष्म समापन और एक कुशल कार्यप्रवाह सुनिश्चित किया जा सके। कुछ सामग्री जैसे कि टेराज़ो को मेज़ के लिए कस्टम-निर्मित किया जाता है क्योंकि रंग का टोन। अंतिम परिणाम आदर्श होने और सब कुछ काम करने और फिट होने के लिए, परियोजना का मुख्य रचना कंप्यूटर पर की गई थी; रेंडरिंग का व्यापक उपयोग विभिन्न सामग्रियों का परीक्षण करने और सभी प्रकाश के लिए लक्स और रंग तापमान की गणना करने के लिए पूरे डिजाइन प्रक्रिया के दौरान किया गया है। ठेकेदार के साथ साइट पर संवाद करने के लिए, निर्माण ड्राइंग सेट के अलावा, कामकाजियों को परियोजना को जल्दी समझने के लिए एक वर्चुअल वास्तविकता वॉक-थ्रू भी बनाया गया था।

यह डिजाइन अद्वितीय A' डिजाइन पुरस्कार का विजेता है जो अद्वितीय और रचनात्मक बुद्धिमत्ता के प्रमाण के रूप में प्रदान किया जाता है। यह कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करता है, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alvan Suen
छवि के श्रेय: Photographer: Tim Lau
परियोजना टीम के सदस्य: Alvan Suen
परियोजना का नाम: Monmono Yellow
परियोजना का ग्राहक: Alvan Suen


Monmono Yellow IMG #2
Monmono Yellow IMG #3
Monmono Yellow IMG #4
Monmono Yellow IMG #5
Monmono Yellow IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें