कर्व्स सफारी: एक अद्वितीय और आधुनिक कार्यालय डिजाइन

शेंज़न लियांगचेंग क्रिएटिव डिजाइन द्वारा विकसित एक अद्वितीय कार्यालय अंतरिक्ष

गुरुत्वाकर्षण को डिजाइन प्रेरणा के रूप में लेते हुए, शेंज़न लियांगचेंग क्रिएटिव डिजाइन ने एक अद्वितीय और आधुनिक कार्यालय अंतरिक्ष विकसित किया है।

यह कार्यालय अंतरिक्ष आधुनिक प्रौद्योगिकी की शैली में डिजाइन किया गया है, जो अतीत के कार्यालय अंतरिक्ष के दृश्य प्रभाव को उलट देता है। अधिकांश अंतरिक्ष अभिव्यक्तियाँ वक्र और अधिकोत्तर वक्र के रूप में प्रस्तुत की गई हैं। कार्यालय अंतरिक्ष में प्रवेश करते ही, फ्रंट डेस्क की छत बड़े वक्रीय सतह के आकार में बनाई गई है, और बड़े क्षेत्र का दर्पण धातु पैनल का उपयोग करके अंतरिक्ष के त्रिआयामी स्तर को दर्शाया गया है।

इमारत की कम ऊंचाई को दृश्य रूप से हल करने के लिए, डिजाइनर ने कई स्थानों में दर्पणीय सतह के साथ आंतरिक अंतरिक्ष का डिजाइन करके दर्पण की प्रतिबिंबन का उपयोग किया है, जिससे अंतरिक्ष की दृश्य रूप से खुली और व्यापक भावना संचारित होती है। वक्रों का उपयोग पूरे अंतरिक्ष में विस्तारित होता है। बड़ी वक्रीय सतहों और बहाव वाली रेखाओं के साथ, प्रत्येक तत्व को ध्यानपूर्वक डिजाइन किया गया है ताकि अंतरिक्ष को गहराई का अधिक अनुभव हो।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 2200 वर्ग मीटर है। यह एक आधुनिक, वक्रीय, कार्यालय, मुक्त, खुले लेआउट, और रचनात्मक अंतरिक्ष के टैग्स के साथ डिजाइन किया गया है। शेंज़न लियांगचेंग क्रिएटिव डिजाइन कंपनी ने इस परियोजना में सहायता की है।

कार्यालय अंतरिक्ष को दो मंजिलों में विभाजित किया गया है जो एक-दूसरे को बाधित नहीं करते हैं। सार्वजनिक कार्यालय क्षेत्र, सम्मेलन कक्ष, छोटे और बड़े कार्यालय पहली मंजिल पर स्थापित किए गए हैं। खुला सार्वजनिक अंतरिक्ष और निजी संवाद के लिए छोटा अंतरिक्ष सहजीवित होते हैं, जो मुख्य रूप से गर्म लकड़ी के टोन का उपयोग करते हैं ताकि अंतरिक्ष की गति को धीमा करें और एक उज्ज्वल और सुविधाजनक कार्य पर्यावरण बनाएं।

दूसरी मंजिल पर, एक बहु-कार्यात्मक हॉल और एक वृत्ताकार प्रदर्शनी कक्ष स्थापित किए गए हैं। समग्र रंग टोन मुख्य रूप से अंधेरा है, जो अंतरिक्ष में प्रौद्योगिकी अनुभव और उन्नत अंतरिक्ष टोन का इंजेक्शन करता है। प्रदर्शनी अंतरिक्ष ने साहसिक रूप से एक वृत्ताकार 360-डिग्री घूर्णन वाली एलईडी स्क्रीन का उपयोग किया है जो प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी अनुभव के लिए डिजाइन की गई है, ताकि दर्शकों को एक अंधेरे पर्यावरण में लपेटा जा सके और दृश्य और श्रवण इंद्रियों के अंतर्क्रिया के अधीन एक अद्वितीय प्रौद्योगिकी अनुभव और समारोह की भावना महसूस कर सकें, जबकि इसका डिजाइन मालिक की प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी कार्यों की मांग को पूरा करता है।

कर्व्स सफारी डिजाइनर के लिए कोई छोटी चुनौती नहीं थी, जो वक्रों की एक रोचक खोज थी। इमारत की सीमाओं के कारण, कम मंजिल की ऊंचाई ने मालिक द्वारा अनुरोधित अंतरिक्ष की समग्र विशालता को प्रस्तुत करना कठिन बना दिया। गुरुत्वाकर्षण से प्रेरित होकर, डिजाइनर ने बड़े वक्र और वक्रीय सतह का साहसिक उपयोग किया है ताकि अंतरिक्ष की दृश्य चौड़ाई को विस्तारित कर सकें। इसी आधार पर, डिजाइनर ने एक वृत्ताकार 360-डिग्री घूर्णन वाली एलईडी स्क्रीन भी पेश की है ताकि मालिक की अंतरिक्ष अनुष्ठान और प्रौद्योगिकी अनुभव की इच्छा को पूरा कर सके।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Henry Hong
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Liangcheng Creative Design, Curves Safari, 2022. Image #2: Photographer Liangcheng Creative Design, Curves Safari, 2022. Image #3: Photographer Liangcheng Creative Design, Curves Safari, 2022. Image #4: Photographer Liangcheng Creative Design, Curves Safari, 2022. Image #5: Photographer Liangcheng Creative Design, Curves Safari, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Shenzhen Liangcheng Creative Design Co., LTD
परियोजना का नाम: Curves Safari
परियोजना का ग्राहक: Henry Hong


Curves Safari IMG #2
Curves Safari IMG #3
Curves Safari IMG #4
Curves Safari IMG #5
Curves Safari IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें