अद्वितीय और आधुनिक: United Cinemas Terrace Mall Matsudo का अनोखा डिजाइन

कुनिहिसा अकियामा द्वारा डिजाइन किया गया यह सिनेमा कॉम्प्लेक्स जापान की सबसे बड़ी स्क्रीन के साथ आता है

United Cinemas Terrace Mall Matsudo, जिसे डिजाइनर Kunihisa Akiyama ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय और आधुनिक सिनेमा कॉम्प्लेक्स है जो अपने अद्वितीय गुणों और तकनीकी विशेषताओं के लिए जाना जाता है।

United Cinemas Terrace Mall Matsudo, जापान के चिबा प्रदेश के मत्सुदो शहर में स्थित Terrace Mall में स्थित है। यहां पहले एक फल और सब्जी की मंडी हुआ करती थी और बहुत सारे लोग यहां आते थे। मॉल की अवधारणा यहां रहने वाले लोगों के साथ भरपूर और उज्ज्वल दिनों के रूप में की गई है। हमने यह समझा कि यह शॉपिंग मॉल केंद्रीय संस्थान बन जाता है और यहां विभिन्न लोग आते हैं जैसे कि युवा लोग, परिवार और वृद्ध लोग। फिर ऐसे स्थान में होने वाले सिनेमा कॉम्प्लेक्स का क्या होना चाहिए, वह हर प्रकार के व्यक्ति द्वारा स्वीकार किए जाने वाले विभिन्न प्रकार के मनोरंजन की पेशकश है।

यह मूवी थिएटर में 3 प्रकार के विशेष मूवी फॉर्मेट थिएटर, Imax, 4DX, और ScreenX, और 8 सामान्य मूवी थिएटर हैं। Imax जापान के सबसे बड़े स्क्रीन साइज़ में से एक है।

Imax लेजर सिस्टम, 4DX सिस्टम, ScreenX सिस्टम, पूर्ण ऑटोमेशन प्रोजेक्शन सिस्टम, डिजिटल साइनेज सिस्टम, BEMS Gem2, थिएटर प्रबंधन सिस्टम जैसी तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है।

12 स्क्रीन, 6,293sqm, कुल क्षमता 1975 सीटें। एक Imax थिएटर, एक 4dx थिएटर, एक ScreenX थिएटर और 8 नियमित थिएटर। दो बैक स्टेज ड्रेसिंग रूम, प्रोजेक्शन रूम और स्टाफ के लिए बैक रूम। Imax तकनीक कनाडा से। 4dx और ScreenX तकनीक कोरिया से, निर्माण कंपनी SHIMIZU Corporation है, जो जापान की प्रमुख सामान्य ठेकेदार है।

यह परियोजना 2016 में शुरू हुई और 2019 में खुली, मत्सुदो-सिटी चिबा जापान में स्थित है, जो टोक्यो के बगल में स्थित है। यह मूवी थिएटर शहर की सबसे बड़ी शॉपिंग मॉल के साथ खुला जिस क्षेत्र में पहले एक बाजार हुआ करता था।

इस डिजाइन को A' Interior Space, Retail and Exhibition Design Award 2022 में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ब्रोंज A' Design Award: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से अद्वितीय डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को अपनाने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kunihisa Akiyama
छवि के श्रेय: Main Image,#1,#2,#3,#4:Photographer / Toshiyuki Yano,
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Interior Designer: Shuwa Tei Interior Designer: Kei Sagara Chief Graphic Designer: Naoyuki Suzuki
परियोजना का नाम: United Cinemas Terrace Mall Matsudo
परियोजना का ग्राहक: Kunihisa Akiyama


United Cinemas Terrace Mall Matsudo IMG #2
United Cinemas Terrace Mall Matsudo IMG #3
United Cinemas Terrace Mall Matsudo IMG #4
United Cinemas Terrace Mall Matsudo IMG #5
United Cinemas Terrace Mall Matsudo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें