गर्म फूल कमरा धीमे घंटे: एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

डिजाइनर टांग चेंग-वेन द्वारा एक विंटेज और रोमांटिक घर की कल्पना

विंटेज वस्तुओं के प्रेमी, खाना बनाने में शौकीन और फूलों की खेती में माहिर मालिक के लिए टांग चेंग-वेन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक आवास।

यह परियोजना एक पुराने एकल-मंजिला निवास का नवीनीकरण है, जिसका आंतरिक क्षेत्रफल लगभग 108 वर्ग मीटर है। एकल मालिक की मुख्य आवश्यकताओं के आधार पर, मूल तीन कमरों को दो कमरों में बदल दिया गया है, जिससे अप्रयुक्त गलियारा को संक्षिप्त किया गया है और सार्वजनिक क्षेत्र के उपयोग की सीमा को बढ़ाया गया है। दूसरी बात, खिड़की के पास लाउंज का क्षेत्र थोड़ा सा पीछे हटा दिया गया है और विभिन्न फर्श सामग्री, लोहे और कांच के फोल्डिंग दरवाजों के साथ ताकि क्षेत्रों को परिभाषित किया जा सके।

विभिन्न सामग्रियों और तकनीकों का उपयोग स्थान को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जैसे कि निर्माण प्रक्रिया के माध्यम से फेसेट टेक्सचर और पैटर्न की प्रस्तुति, जैसे कि लाउंज में मुख्य दीवार और डाइनिंग क्षेत्र में दृश्य दीवार को ट्रॉवल का उपयोग करके पूरा किया गया है; या विभिन्न सामग्रियों की पूरकता से समय की चिरस्थायी भावना को उभारने के लिए, जैसे कि कालीन जैसे हेरिंगबोन फर्श और परिधि मैट टाइल्स के बीच हरमोनियस बातचीत।

मालिक के जीवन आदतों के आधार पर, और कभी-कभी गोष्ठियों और फूलों की खेती की कक्षाओं की आवश्यकता के आधार पर, सार्वजनिक क्षेत्र ने एक खुली योजना की योजना अपनाई है, जिसमें लाउंज, सूर्यस्नान फूल बगीचा, डाइनिंग रूम और केंद्रीय द्वीप के साथ रसोई शामिल है, न केवल कई गहराई के क्षेत्रों को साझा करती है बल्कि कार्यों के पहलु में एक-दूसरे का समर्थन करती है। इससे बहुमुखी अंतरक्रियात्मक मज़ा उत्पन्न होता है। डाइनिंग रूम और पीछे के बहु-कार्यात्मक कमरे के बीच में एक विभाजन दीवार है, जिसमें दीवार के बाईं ओर एक होलोड डिस्प्ले शेल्फ समाहित है, जिससे दृष्टि क्षेत्र का विस्तार होता है, जबकि गलियारे की ओर मुख करने वाले बहु-कार्यात्मक कमरे के लिए कांच के फोल्डिंग दरवाजों का उपयोग करने से छोटे गलियारे को खुले स्थान के क्षेत्र का हिस्सा बनाया जा सकता है।

जिनके पास जीवन के प्रति जुनून है और एक निवास की दिखाई देने में अद्वितीय अंतर्दृष्टि है, उनके लिए स्थानिक सजावट केवल आकर्षण को सुंदर बनाने तक सीमित नहीं होनी चाहिए, क्योंकि सभी सामग्रियां और तकनीकें केवल माध्यम हो सकती हैं; इसलिए, इस परियोजना ने छत, फर्श और दीवारों के लिए जटिल स्टैकिंग से बचने का प्रयास किया है। इसके बजाय, इसने ध्यान केंद्रित किया उपयोगकर्ता की व्यक्तित्व की व्याख्या और भावनाओं के कार्यान्वयन पर।

भूरे-लाल लंबवत किचन द्वीप में सिंक और जल डिस्पेंसर जैसी कार्यात्मक विशेषताएं होती हैं, जो सार्वजनिक क्षेत्र में विशाल सुविधा प्रदान करती हैं; हालांकि, निर्माण प्रक्रिया में फर्श को उठाया गया था ताकि अत्यधिक लंबी पाइपलाइन से बचा जा सके और द्वीप का स्थान भी पहले से ही सूक्ष्मता से गणना किया गया था, जबकि द्वीप के पीछे को भी संरचना में ऊंचाई के अंतर का उपयोग करके एक व्यावहारिक प्रदर्शन शेल्फ और एक पूरी दृश्य दीवार बनाई गई।

इस परियोजना में एक पुराने एकल-मंजिला निवास का नवीनीकरण शामिल था, जिसका आंतरिक क्षेत्रफल 108m2 है। एकल मालिक की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, मूल तीन कमरों को दो कमरों में परिवर्तित किया गया, जबकि अप्रयुक्त गलियारा को कम करके और सार्वजनिक क्षेत्र को विस्तारित करके। इसके अतिरिक्त, खिड़की के पास लाउंज को आंशिक रूप से पीछे हटाया गया था, जिसमें विभिन्न फर्श सामग्री, लोहे और कांच के फोल्डिंग दरवाजों का उपयोग किया गया था, ताकि स्पष्ट रूप से क्षेत्रों को परिभाषित किया जा सके।

इस डिजाइन को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2023 में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tang Cheng-Wen
छवि के श्रेय: hhly_photography
परियोजना टीम के सदस्य: Tang Cheng-Wen
परियोजना का नाम: Warm Flower Room Slow Hours
परियोजना का ग्राहक: Tang Cheng-Wen


Warm Flower Room Slow Hours IMG #2
Warm Flower Room Slow Hours IMG #3
Warm Flower Room Slow Hours IMG #4
Warm Flower Room Slow Hours IMG #5
Warm Flower Room Slow Hours IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें