10 Degrees Design द्वारा डिजाइन की गई Poly Guangzhou Creative Apartment: घर की जगह को नया रूप देने की कला

अद्वितीयता और सरलता का संगम: नई दृष्टि कोण से देखें घर की डिजाइन

10 Degrees Design द्वारा डिजाइन की गई Poly Guangzhou Creative Apartment ने घर की जगह को नया रूप दिया है। इस डिजाइन में "कम ही बहुत है" के सिद्धांत को अपनाया गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य व्यक्तिगत अभिव्यक्ति को सर्वाधिक सरल और स्पष्ट रूप में प्रस्तुत करना है।

आज के समय में, जब सामग्री की उपलब्धता अधिक है, तो उपभोग एक आदत बन गई है और रहने की जगह एक भंडारण स्थल बन गई है। इसके विपरीत, रहने की जगह का मुख्य उद्देश्य खुद को व्यक्त करना चाहिए, एक आदर्श और प्रेरणादायक स्थल होना चाहिए, और ताजगी और स्थायित्व का स्रोत होना चाहिए। शायद मिनिमलिज्म का मुख्य सिद्धांत यह नहीं है कि किसी भी चीज को न्यूनतम सीमा तक कम करना, बल्कि केवल वही रखना है जिसे मैं सबसे अधिक प्यार करता हूं।

इस डिजाइन में उपयोग की गई सामग्रियां हैं - डेस्कटॉप: काली स्टील; बार काउंटर: संगमरमर; सोफा: कॉटन और लिनन; दीवार: लॉग। यह डिजाइन 90 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में बनाई गई है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें सजावट को कम किया गया है, आइटम्स की संख्या को कम किया गया है, जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो फ़ंक्शन एक नजर में स्पष्ट हो जाता है। स्थान को मोबाइल दीवारों द्वारा अलग किया गया है। यहाँ का लिविंग रूम बड़ा या छोटा हो सकता है। अगर परिवार में ज्यादा सदस्य नहीं हैं और कई कमरों की आवश्यकता नहीं है, तो दीवार को हटाया जा सकता है, लेकिन लिविंग रूम बड़ा होगा।

यह डिजाइन गुआंगज़ोउ, सितंबर 2018 में तैयार की गई थी। इस डिजाइन के लिए अध्ययन किया गया था कि वर्तमान में, समृद्ध सामग्री की आपूर्ति, समृद्ध जानकारी की बहाव, उच्च-गति शहरी जीवन और उच्च-तीव्रता कार्य लोगों को अचेतन रूप से जीवन की गति को तेज करने के लिए मजबूर करते हैं। जीवन पर ध्यान केंद्रित करें और लोगों के लिए एक शांत और आरामदायक स्थल बनाएं। कम ही बहुत है। पूरे स्थान में कोई अतिरिक्त कार्यक्षमता नहीं है। रंग मिलान सरल, गर्म और असंतृप्त है। मोबाइल दीवार मूल कार्यों को पूरा करने की पूर्व धारणा पर स्थान और जीवनशैली के परिवर्तन के लिए अधिक संभावनाओं को उत्पन्न करती है।

इस डिजाइन की चुनौती यह थी कि मुख्य रूप से सफेद, काला और लकड़ी का रंग इसे साफ़ करने पर भी स्थान में ठंडी भावना नहीं होगी, ताकि एक खाली, पूर्ण और गर्म जीवन भावना प्राप्त की जा सके।

इस डिजाइन को A' Interior Space, Retail and Exhibition Design Award 2022 में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। आयरन A' Design Award: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: 10 Degrees Design
छवि के श्रेय: 10 Degrees Design
परियोजना टीम के सदस्य: 10 Degrees Design
परियोजना का नाम: Poly Guangzhou
परियोजना का ग्राहक: 10 Degrees Design


 Poly Guangzhou IMG #2
 Poly Guangzhou IMG #3
 Poly Guangzhou IMG #4
 Poly Guangzhou IMG #5
 Poly Guangzhou IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें