स्टैनली 2701: एक अद्वितीय और आकर्षक पेंडेंट लाइट डिजाइन

निकोलस बून द्वारा डिजाइन की गई एक अनोखी और आकर्षक लाइटिंग संग्रहण

निकोलस बून, एक प्रतिष्ठित डिजाइनर, ने लाइट और छाया, आकार और प्रतिबिंब के बीच संबंध के प्रति अपनी आकर्षण को व्यक्त करते हुए स्टैनली 2701 नामक एक पेंडेंट लाइट डिजाइन की रचना की है। इसकी सरल और शुद्ध रेखाएं उनके स्टूडियो के दर्शन को पूरी तरह से अभिव्यक्त करती हैं: सरल और वास्तविक वस्त्रण बनाना जो स्वरूप और सौंदर्य दोनों हो।

स्टैनली संग्रहण की विशेषताएं सरल, शुद्ध रेखाएं हैं। इसे इसकी अद्वितीय ज्यामिति के प्रति विशेष ध्यान देकर डिजाइन किया गया है, जो सीधी नीचे की ओर रोशनी और परोक्ष ओर की रोशनी की अनुमति देती है। यह लाइट्स पर्यावरण के अनुकूल हैं और पुन: प्रयोज्य एल्युमिनियम से बनी होती हैं। यह 45 सेमी ऊचाई वाला लैंप बंद होने पर भी बहुत सजावटी होता है और पूरे दिन भर रोशनी और छाया का एक सुंदर खेल प्रदर्शित करता है। जब इसे जलाया जाता है, तो नरम, ढाली हुई रेखाएं रोशनी की ओर सतहों पर दिखाई देती हैं।

स्टैनली पेंडेंट लाइट को अकेले या समूहों में उपयोग किया जा सकता है, जो एक सुसंगत पथ की रोशनी का निर्माण करता है, जो अंतरिक्ष में पूरी तरह से संतुलित होता है।

यह काले एनोडाइज्ड एल्युमिनियम से बनाया गया है, जिससे इसका वजन अद्वितीय होता है, पूरी लाइटिंग को बिना किसी वेल्डिंग बिंदु के डिजाइन किया गया है, जिससे एक मोनोलिथिक आकार की भांति प्रतीत होता है। पूरी इकाई को एक अदृश्य स्क्रू सिस्टम द्वारा एक साथ बंधा जाता है। मैट, एनोडाइज्ड फिनिश एक खनिज बनावट को उत्तेजित करती है। ब्लेड्स के हृदय में एकीकृत शक्तिशाली एलईडी डिजाइन और रोशनी स्रोत के बीच एक सहज संगम बनाते हैं।

स्टैनली 2701 की सरल, शुद्ध रेखाएं, स्टैनली कुब्रिक की फिल्म 2001: ए स्पेस ओडिसी में रहस्यमय काले मोनोलिथ के प्रेरणा से एक मोनोलिथिक वास्तुकला है। इसे इसकी अद्वितीय ज्यामिति के प्रति विशेष ध्यान देकर डिजाइन किया गया है, जो सीधी नीचे की ओर रोशनी और परोक्ष ओर की रोशनी की अनुमति देती है। पर्यावरण के अनुकूल, सस्पेंशन पुन: प्रयोज्य एल्युमिनियम से बनाई गई है। जब इसे चालू किया जाता है, तो नरम, ढाली हुई रेखाएं रोशनी की ओर सतहों पर दिखाई देती हैं। बंद होने पर यह पूरे दिन भर रोशनी और छाया का एक सुंदर खेल प्रदर्शित करता है। स्टैनली लैंप को अकेले या समूहों में उपयोग किया जा सकता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्सचर्स डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nicolas Boon
छवि के श्रेय: Photographer Tatiana Garcia 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Nicolas Boon
परियोजना का नाम: Stanley 2701
परियोजना का ग्राहक: Nicolas Boon


Stanley 2701 IMG #2
Stanley 2701 IMG #3
Stanley 2701 IMG #4
Stanley 2701 IMG #5
Stanley 2701 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें