3D Buildmesh: एक अद्वितीय फाउंटेन पेन डिजाइन

चुंगशेंग चेन और एनयांग चेन द्वारा तैयार किया गया अभिनव और आकर्षक फाउंटेन पेन

मानव सभ्यता का विरासत में हस्तांतरण लेखन के माध्यम से होता है, और फाउंटेन पेन लेखन के उपकरणों के राजा हैं। डिजिटलीकरण और प्लास्टिकीकरण के आज के युग में, लेखन की कला क्लासिक फाउंटेन पेन में एक अनमोल और उच्च कोटि का स्वाद दिखाती है।

विश्व प्रसिद्ध स्थल - 30 सेंट मेरी एक्स, लंदन, इंग्लैंड से संरचनात्मक सौंदर्य प्रणाली के संतुलन, समरूपता, ऊँचाई और विशालता, और रेखा ज्ञान से प्रेरित होकर, एक शालीनता और गर्मजोषी युक्त लेखन उपकरण बनाने के लिए।

इसे 316 चिकित्सा ग्रेड स्टेनलेस स्टील सामग्री में जोड़ने वाली प्रौद्योगिकी द्वारा बनाया गया है, यह शालीन पेन शरीर को पूरी तरह से समर्थन देता है और यह कठोर है बिना समर्थन सामग्री के। इसमें पोस्ट-प्रसंस्करण प्रक्रिया, कम सामग्री उपयोग, कम लागत और उत्पादन का समय, अनुकूलन और छोटे पैमाने पर उत्पादन की बचत होती है, जिससे पेन हल्का, सुविधाजनक, सूक्ष्म, और साफ़ सुथरा होता है जिसमें अद्वितीय मूल्य और महत्व होता है।

उत्पादन प्रौद्योगिकी: जोड़ने वाली निर्माण/मेटल 3D प्रिंटिंग सामग्री: 316L चिकित्सा ग्रेड स्टेनलेस स्टील कोटिंग: RoHS के अनुरूप पर्यावरण संरक्षण इलेक्ट्रोप्लेटिंग

आयाम: लंबाई 140mm x व्यास 14mm सामग्री: 316 चिकित्सा ग्रेड स्टेनलेस स्टील वजन: 30g निप: जर्मन श्मिट F-टिप/ सोना, चांदी, डुओ रंग: सोने का प्लेटेड, काला प्लेटेड

इस प्रोजेक्ट का अनुसंधान जनवरी 2021 में तैनान प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में शुरू हुआ, पहला प्रोटोटाइप मार्च 2021 में शिन कोंग मित्सुकोशी विभाग स्टोर में प्रदर्शित किया गया, बाद में यह पुनः डिजाइन किया गया और जुलाई 2021 में डिजाइनर टीम द्वारा विपणन योजना बनाई गई, जिसका नेतृत्व प्रोफेसर चेन ने acdesign associates International Co.,Ltd में किया, अंतिम उत्पाद नवम्बर 2021 में लॉन्च किया गया और जेक-जेक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म में सफल हुआ।

इस डिजाइन को आईरन ए' आर्ट और स्टेशनरी सप्लाई डिजाइन अवार्ड में 2023 में पुरस्कृत किया गया। आईरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: ChungSheng Chen
छवि के श्रेय: Image#1~Image#5: Photographer EnYang Chen Video Credit: Editor TingYuan Lin
परियोजना टीम के सदस्य: ChungSheng Chen EnYang Chen TingYuan Lin Tainan University of Technology Product Design Dept Acdesign Associates International Co.,Ltd ITRI Southern Region Campus
परियोजना का नाम: 3D Buildmesh
परियोजना का ग्राहक: ChungSheng Chen


3D Buildmesh IMG #2
3D Buildmesh IMG #3
3D Buildmesh IMG #4
3D Buildmesh IMG #5
3D Buildmesh IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें