DIY मॉडुलर बॉलपॉइंट पेन: एक अद्वितीय और बारीकी से तैयार कला और स्टेशनरी डिजाइन

जेंगलियांग झोंग और फंगेंग हे द्वारा विकसित एक अद्वितीय DIY मॉडुलर बॉलपॉइंट पेन

जेंगलियांग झोंग और फंगेंग हे ने एक अनोखा और बारीकी से तैयार किया हुआ DIY मॉडुलर बॉलपॉइंट पेन विकसित किया है, जो प्रकृति के जल तत्व से प्रेरणा लेता है और उसके संरचनात्मक और मैकेनिकल गुणों को अभिव्यक्त करता है।

यह उत्पाद एक खोले हुए सभी धातु के पेन बॉडी के साथ आता है। इसलिए, कुछ भाग जैसे कि स्क्रू और स्प्रिंग्स, और मैकेनिकल संरचना स्पष्ट रूप से देखी जा सकती हैं। उपयोगकर्ता भागों को एक पेन में संगठित कर सकते हैं। मल्टी-स्टाइल बाहरी सहायक उपकरण उपलब्ध हैं, इसलिए उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा रंग और आकारों को स्वतंत्र रूप से चुन सकते हैं, यूनिवर्सल इंटरफेस के माध्यम से विभिन्न सामग्री और आकारों के साथ बाहरी सहायक उपकरणों को बिल्डिंग ब्लॉक्स की तरह संगठित कर सकते हैं, और DIY एक अद्वितीय पेन।

पारंपरिक धातु पेन के अधिक से अधिक 50 उत्पादन प्रक्रियाएं होती हैं। इसलिए, हमने निर्माण प्रक्रिया का अनुकूलन किया है और उत्पादन प्रक्रियाओं को 70% से अधिक कम कर दिया है। पेन बॉडी पूरी तरह से धातु से बनी होती है। रिफिल्स और स्प्रिंग्स के अलावा, अधिकांश भाग केवल एक प्रक्रिया द्वारा पूरा किए जाते हैं, और उनके सामग्री को 100% पुनः चक्रित किया जा सकता है, जो ऊर्जा उपभोग और संसाधन अपशिष्ट को बहुत अधिक कम करता है।

यह पेन एक मॉडुलर पेन है जिसे उपयोगकर्ताओं द्वारा संगठित किया जा सकता है। वे कई शैलियों को खरीद सकते हैं और अपनी आवश्यकताओं और पसंद के अनुसार सहायक उपकरणों और पेन को विभिन्न शैलियों में स्वतंत्र रूप से संगठित कर सकते हैं, ताकि वे पूरी प्रक्रिया में DIY का पूरा आनंद ले सकें।

यह परियोजना 2022 के सितंबर में डोंगगुआन शहर में समाप्त हुई थी और यह एशिया, यूरोप, और उत्तरी अमेरिका में सितंबर 2022 में बाजार में आई।

इस परियोजना के लिए मुख्य चुनौती उपयोगकर्ताओं के लिए DIY प्रक्रिया में तेजी से और स्वतंत्र रूप से संगठन और ऊंचाई को समायोज्य बनाना था। समाधान: सभी मॉडुलर भाग यूनिवर्सल इंटरफेस का उपयोग करते हैं, जो यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता प्रक्रिया में इंटरफेस की मिलान या नहीं होने पर भी सफलतापूर्वक संगठन पूरा करेंगे। इसके अलावा, यूनिवर्सल इंटरफेस मॉड्यूल उत्पादन क्षमता को बड़ी प्रमाण में बढ़ाता है और संसाधनों की बर्बादी को कम करता है। यह अभी भी संगठन के बाद 30% की अनंत संभावनाओं और विस्तारण की क्षमता को बनाए रखता है।

क्रिएटर की एक खोली हुई सभी धातु संरचना होती है, साथ ही एक दृश्यमान आंतरिक मैकेनिकल संरचना होती है, जो अत्यधिक आधुनिक औद्योगिक सौंदर्यशास्त्रीय है। विविध सहायक उपकरणों और यूनिवर्सल इंटरफेस के कारण, उपयोगकर्ता विभिन्न सामग्री/आकारों के बाहरी सहायक उपकरणों को बिल्डिंग ब्लॉक्स की तरह संगठित कर सकते हैं। रिफिल्स और स्प्रिंग्स के अलावा, अधिकांश भाग केवल एक प्रक्रिया द्वारा पूरा किए जाते हैं, और उनके सामग्री को 100% पुनः चक्रित किया जा सकता है, जो ऊर्जा उपभोग और संसाधन अपशिष्ट को कम करता है।

इस डिजाइन को 2023 के A' आर्ट और स्टेशनरी सप्लाईज डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: DONG GUAN JIAN LIN INDUSTRIAL CO., LTD.
छवि के श्रेय: DONG GUAN JIAN LIN INDUSTRIAL CO., LTD.
परियोजना टीम के सदस्य: Zhengliang Zhong, Fangeng He
परियोजना का नाम: Creator
परियोजना का ग्राहक: DONG GUAN JIAN LIN INDUSTRIAL CO., LTD.


Creator IMG #2
Creator IMG #3
Creator IMG #4
Creator IMG #5
Creator IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें