हाओकाईलोः शुंदे संस्कृति का आधुनिक अवतार

सिग स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय रेस्तरां

शुंदे संस्कृति की धारोहर को सम्मानित करते हुए, सिग स्टूडियो ने हाओकाईलो रेस्तरां का निर्माण किया है। इस रेस्तरां में शुंदे की पारंपरिक कला और शिल्प को आधुनिक तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

सिग स्टूडियो ने शुंदे की स्थानीय लोक संग्रहालय की यात्रा के दौरान प्राप्त अनुभवों और अमूल्य धारोहर को सम्मानित करते हुए हाओकाईलो रेस्तरां का निर्माण किया है। इस परियोजना में उन्होंने शुंदे की पारंपरिक दलियांग मछली लालटेन, शुंदे फीनिक्स क्राउन, फीनिक्स नाव, दुल्हन की डोली, गुआन गोंग लायन, और गैंबियर्ड कैंटन गौज़ की छवियों का उपयोग किया है।

यह रेस्तरां शुंदे संस्कृति को उभारने और युवाओं को आकर्षित करने के लिए एक अद्वितीय प्रयास है। शुंदे संस्कृति में, हाओकाई का अर्थ होता है अच्छी किस्मत, त्योहार की भावना, समृद्ध और सुंदर रंग या रंग-बिरंगे कपड़े। इसलिए, इस परियोजना में एक बड़ी संख्या में लालटेन, पारंपरिक रंग, और बहु-स्तरीय सामग्री का उपयोग किया गया है जिससे एक जीवंत माहौल बना है और शुंदे संस्कृति को प्रस्तुत किया गया है।

इस रेस्तरां का निर्माण जुलाई 2021 से दिसंबर 2021 तक शंघाई के फेंगशेंगली में हुआ था। इसका क्षेत्रफल 542 वर्ग मीटर है। इस परियोजना की अद्वितीयता इसमें शामिल नवाचारी निर्माण प्रौद्योगिकी, भोजन अनुभव, और फ्लोर प्लान है।

इस रेस्तरां की डिजाइन टीम में रचनात्मक निदेशक रे ली, इंटीरियर डिजाइनर जियानी फेंग, यिमिंग हुआंग, ग्राफिक/चित्रांकन डिजाइनर शुशु, जिये डेंग, रेंडरिंग यिनहुई गू, और परियोजना प्रबंधन जियानी फेंग शामिल थे।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन डिजाइन्स को दिया जाता है जो अपने उत्कृष्टता, रचनात्मकता, और व्यावसायिक अद्वितीयता के लिए प्रशंसा करते हैं।

इस डिजाइन के सभी अधिकार सिग स्टूडियो, 2021 के हैं। इसके विजुअल सामग्री के लिए इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी और कॉपीराइट क्रेडिट्स फोटोग्राफर यिनहुई गू, हाओकाईलो, 2021 को दिए गए हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SIG Design
छवि के श्रेय: Image #1-#5: Photographer Yinhui Gu, Haocailou, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Creative director: Ray Lee Interior design: Jiani Feng, Yiming Huang Graphic/ illustration design: Shushu, Jieyu Deng Rendering: Yinhui Gu Project management:Jiani Feng
परियोजना का नाम: Haocailou
परियोजना का ग्राहक: SIG Design


Haocailou IMG #2
Haocailou IMG #3
Haocailou IMG #4
Haocailou IMG #5
Haocailou IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें