अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन: "डार्क गोल्ड"

डिजाइनर यू-चेंग चेन का अद्वितीय और अभिनव डिजाइन

डार्क गोल्ड, एक अद्वितीय और आकर्षक रेस्तरां डिजाइन, जिसे यू-चेंग चेन ने तैयार किया है। इस डिजाइन की प्रेरणा प्रकृति में उच्च तापमान पर शोधित खनिजों से मिली है।

डार्क गोल्ड को एक ऐसे रेस्तरां के रूप में डिजाइन किया गया है, जो अपने अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन के लिए जाना जाता है। यू-चेंग चेन के अनुसार, इस डिजाइन की प्रमुख विशेषता इसकी आंखों को भरमाने वाली सुनहरी वनस्पति है, जो ग्राहकों को एक अविस्मरणीय भ्रम प्रदान करती है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए, विभिन्न आकारों और ऊचाई की दीवारों का उपयोग किया गया है, जिनमें गहरे पर्दे लगाए गए हैं, जो स्थान को गहराई प्रदान करते हैं। दीवार के बगल में ग्रे सीधे स्लैब लगाए गए हैं, जिनकी जलती हुई नसें स्थान में फैल जाती हैं। सुनहरी छड़ियाँ और काले दर्पण दीवार पर बेतरतीब ढंग से सजाए गए हैं, जो आपको सीमित स्थान से असीम तारामंडल में ले जाते हैं।

यह परियोजना 86 वर्ग मीटर की है। इस डिजाइन की खोज के दौरान, डिजाइनर ने अनेक रचनात्मक, तकनीकी और अनुसंधान संबंधी चुनौतियों का सामना किया। पेंटागन लाइटिंग बार्स में सममिति और नियमितता है, जो अनियमित रूप से सुनहरी किरणें विकिरण करते हैं।

यह किरणें करेन तेप्पनयाकी की सबसे महत्वपूर्ण भोजन-रसोई टेबल पर चमकती हैं - जो अतिथियों के लिए भोजन की मेज और शेफ के लिए पकाने की मेज होती है। डिजाइनर ने सामान्य वर्गाकार मेज या परिवार के पुनर्मिलन के लिए बड़ी गोल मेज की सामान्य व्यवस्था को तोड़कर दो बड़ी गोल मेजों को मिलाया है। अतिथियों के चारों ओर घेरे हुए शेफ उनके साथ उचित रूप से बातचीत कर सकते हैं, मानो सूर्य के चारों ओर घूमने वाले ग्रह प्रकाश प्राप्त कर रहे हों।

यह परियोजना अक्टूबर 2020 में ताइनान, ताइवान में समाप्त हुई थी। इस डिजाइन को 2021 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये डिजाइन कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu-Cheng Chen
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Ken Jang, Dark Gold, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Yu-Cheng Chen
परियोजना का नाम: Dark Gold
परियोजना का ग्राहक: Yu-Cheng Chen


Dark Gold IMG #2
Dark Gold IMG #3
Dark Gold IMG #4
Dark Gold IMG #5
Dark Gold IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें