स्थापत्य की नई परिभाषा: रीडिफाइन

मार्क हान की अनूठी कार्यालय डिजाइन

आधुनिकता और परंपरा का संगम

सफेद रंग की प्रधानता और आकाश की नीलिमा की अनुकृति करते मार्बल का उपयोग, चीनी मंदिरों की पारंपरिक बुद्ध प्रतिमाओं के स्वर्णिम तत्वों के साथ संवाद करता है। इससे एक आरामदायक, शांत और अव्याकुल अनुभूति उत्पन्न होती है।

यह परियोजना पारंपरिक उद्योग में प्रयुक्त एक कार्यालय है, जिसकी मूल प्रकृति और पर्यावरण एक गंभीर और सावधानीपूर्ण वातावरण की ओर ले जाती है। इसलिए, हमने सीधी रेखाओं और वक्राकार आकृतियों का उपयोग करके कार्य परिवेश के आंतरिक स्वरूप को चित्रित किया है, जिससे परंपरा और आधुनिकता का टकराव होता है, विभिन्न समयों का वातावरण मिश्रित होता है, और पारंपरिक उद्योग की आत्मा और लक्ष्यों की व्याख्या होती है।

परामर्श कक्ष दीवारों के विभिन्न कोणों और प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करते हुए, उपयोगकर्ताओं को आरामदायक और गंभीर वातावरण में आराम महसूस करने के लिए बनाया गया है।

टीवी दीवार का आकार छत तक विस्तारित होता है, और सम्मेलन तालिका जितनी टीवी दीवार के करीब होती है, उतनी ही संकरी होती है ताकि लोगों का दृश्य ध्यान टीवी दीवार पर केंद्रित हो, जिससे स्थान संकुचित न हो।

कार्यालय की दीवार कवरिंग में परिदृश्य चित्रों के तत्वों का उपयोग करके स्थान विस्तार की भावना बढ़ाई गई है और अधिक रंगीन डेस्क और फर्नीचर के साथ इसका विपरीत किया गया है ताकि कार्यालय एकरस और अरुचिकर न हो।

बैठक कक्ष का आंतरिक भाग ऑफ-व्हाइट पर आधारित है, जो कम रंग का स्थान बनाता है। रेखाएं और रंग योजना साफ और सरल हैं, और संगठन का नारंगी रंग स्थान को शांत बनाता है और इसमें रंग का स्पर्श जोड़ता है।

वक्राकार छतों और धातु की सीमाओं का उपयोग करके स्थान के दृश्य प्रभाव को बढ़ाया गया है, जो मेज के समान आकार के साथ गूंजता है, जिससे स्थान में जीवंतता और रंग जोड़ा जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mark Han
छवि के श्रेय: Image#1: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen,Redefine, 2022. Image#2: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Redefine, 2022. Image#3: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Redefine, 2022. Image#4: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Redefine, 2022. Image#5: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Redefine, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Mark Han
परियोजना का नाम: Redefine
परियोजना का ग्राहक: GIA Design


Redefine IMG #2
Redefine IMG #3
Redefine IMG #4
Redefine IMG #5
Redefine IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें