गो फुजिता द्वारा डिजाइन की गई म्योकेन इशिहारासो: प्राकृतिक उपचार के लिए एक अनुभव

जापानी परंपरागत शिल्प और प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करते हुए एक अद्वितीय होटल की रचना

म्योकेन इशिहारासो एक होटल है जिसे गो फुजिता ने डिजाइन किया है। यह होटल जापान की प्राचीन हॉट स्प्रिंग संस्कृति को जीने का एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है।

म्योकेन इशिहारासो होटल का डिजाइन गो फुजिता ने किया है, जिसने प्राकृतिक हॉट स्प्रिंग के उपचारात्मक प्रभावों को बढ़ाने के लिए एक अद्वितीय अनुभव बनाया है। यह होटल जापान की प्राचीन हॉट स्प्रिंग संस्कृति को जीने का एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। यहां के कमरे समयहीन और न्यूनतम स्थान हैं, जहां खिड़की से दिखने वाली हरियाली घाटी की सुंदरता मुख्य भूमिका निभाती है, और सजावट को जितना संभव हो सके छोड़ दिया गया है।

होटल के सेमी ओपन एयर स्थल में एक हॉट स्प्रिंग और एक आराम स्थल है। आप अपनी आँखों की चिंता किए बिना अपने पसंदीदा समय पर हॉट स्प्रिंग का आनंद ले सकते हैं। नहाने के बाद नदी से आने वाली हवा मन और शरीर को ठंडक पहुंचाती है।

इस होटल का डिजाइन गो फुजिता ने किया है, जिसने प्राकृतिक हॉट स्प्रिंग के उपचारात्मक प्रभावों को बढ़ाने के लिए एक अद्वितीय अनुभव बनाया है। यह होटल जापान की प्राचीन हॉट स्प्रिंग संस्कृति को जीने का एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। यहां के कमरे समयहीन और न्यूनतम स्थान हैं, जहां खिड़की से दिखने वाली हरियाली घाटी की सुंदरता मुख्य भूमिका निभाती है, और सजावट को जितना संभव हो सके छोड़ दिया गया है।

यह होटल एक 80 वर्ष से अधिक पुराने मुख्य भवन का नवीनीकरण है, इसलिए संरचना को बनाए रखते हुए एक नए डिजाइन की चुनौती थी। इसके अलावा, फिनिशिंग के लिए उपयोग की गई सामग्रियाँ जैसे कि जापानी कागज, लकड़ी, और पत्थर, प्राकृतिक सामग्रियाँ हैं, इसलिए मैंने प्रत्येक शिल्पकार से पूछा।

म्योकेन इशिहारासो होटल को ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्सिबिशन डिजाइन अवार्ड में 2022 में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। ये उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होती हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करती हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Go Fujita
छवि के श्रेय: All photo Nacasa & Partners
परियोजना टीम के सदस्य: Go Fujita
परियोजना का नाम: Myoken Ishiharaso
परियोजना का ग्राहक: Go Fujita


Myoken Ishiharaso IMG #2
Myoken Ishiharaso IMG #3
Myoken Ishiharaso IMG #4
Myoken Ishiharaso IMG #5
Myoken Ishiharaso IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें